माटी पुत्र कहने से बढ़ेगा नक्सलियों का हौसला: सिंहदेव

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा नक्सलियों को छत्तीसगढ़ की माटी के सपूत कहने के मामले में अब राजनीति गरमाने लगी है। अब नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा है कि मुख्यमंत्री का बयान शहीदों का अपमान है। मुख्यमंत्री के इस बयान से नक्सलियों का हौसला बढ़ेगा।

By Bhupendra SinghEdited By: Publish:Wed, 27 May 2015 02:42 AM (IST) Updated:Wed, 27 May 2015 02:49 AM (IST)
माटी पुत्र कहने से बढ़ेगा नक्सलियों का हौसला: सिंहदेव

रायपुर [ ब्यूरो]। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह द्वारा नक्सलियों को छत्तीसगढ़ की माटी के सपूत कहने के मामले में अब राजनीति गरमाने लगी है। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की कड़ी आपत्ति के बाद अब नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा है कि मुख्यमंत्री का बयान शहीदों का अपमान है। मुख्यमंत्री के इस बयान से नक्सलियों का हौसला बढ़ेगा।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने रविवार को दिए एक बयान में कहा था कि नक्सली भी माटी के सपूत हैं। मुख्यधारा में आएं तो गले लगा लूंगा। डॉ. सिंह ने नक्सलियों के लगातार आत्मसमर्पण के संदर्भ में बात कही थी, साथ ही यह भी जानकारी दी थी कि नक्सलियों के बड़े नेता शांति की मुख्यधारा में शामिल होना चाहते हैं।

राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने मंगलवार को मुख्यमंत्री के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री से सवाल किया कि क्या वे नक्सली माटी के सपूत हैं जिन्होंने भोले-भाले ग्रामीणों, सुरक्षा में लगे जवानों तथा जनप्रतिनिधियों की हत्याएं की हैं, झीरम घाटी कांड के अंजाम दिया है या फिर वे, जिन्होंने नक्सलियों के साथ लड़ाई में शहादत दी है? झीरम घाटी कांड की बरसी [25 मई] के दिन दिए गए मुख्यमंत्री के बयान को शहीदों का अपमान बताते हुए श्री सिंहदेव ने कहा है कि क्या मुख्यमंत्री झीरम के शहीद परिवारों से आंख मिला पाएंगे? छत्तीसगढ़ की नक्सल समस्या चिकनी चुपड़ी बातों से नहीं सुलझने वाली, इसके लिए कठोर निर्णय लेने की आवश्यकता है। नक्सली यदि हिंसा छोड़कर आएं तो उनका स्वागत है, अन्यथा राज्य सरकार हाथ पर हाथ धरे न बैठी रहे। मुख्यमंत्री और भाजपा सरकार के लिए नक्सली जरूर माटीपुत्र हो सकते हैं किंतु इस प्रदेश का आम नागरिक उन्हें सच्चा सपूत मानता है जिन्होंने देश हित में कुर्बानी दी है।

मुख्यमंत्री ने दी सफाई

माटी पुत्र नक्सली संबंधी बयान पर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि उन्होंने अपनी बात ऐसे नक्सलियों के संबंध में कही है जो छत्तीसगढ़ के हैं और वे बात समझते हैं। इन लोगों को बाहरी और दूसरे प्रदेशों के नक्सलियों ने बहका कर अपने साथ शामिल कर रखा है। छत्तीसगढ़ के नक्सली उनके बहकावे में न आएं, इसलिए यह बात कही।

रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर आज रायपुर में

रायपुर [ब्यूरो]। देश के रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर बुधवार 27 मई को सुबह 11 बजे यहां बूढ़ातालाब के सामने स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित जनकल्याण मेला और विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित शुभारंभ समारोह में रायपुर के सांसद रमेश बैस, प्रदेश सरकार के कृषि और जल संसाधन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, लोक निर्माण, आवास और पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री पुन्नूलाल मोहले, विधायक देवजी भाई पटेल, श्रीचंद सुंदरानी, सत्यनारायण शर्मा, धनेन्द्र साहू और नवीन मारकण्डेय, नगर निगम रायपुर के महापौर प्रमोद दुबे, अध्यक्ष जिला पंचायत रायपुर शारदा वर्मा विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में जनकल्याण मेले के साथ विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी