जेट एयरवेज में छंटनी जारी, 16 लोगों को नौकरी से निकाला

जेट एयरवेज में अबू धाबी की कंपनी एतिहाद एयरवेज की आंशिक हिस्सेदारी है और कंपनी को सितंबर तिमाही में 12.61 अरब रुपये का नुकसान हुआ है।

By Abhishek ParasharEdited By: Publish:Mon, 26 Nov 2018 07:07 PM (IST) Updated:Mon, 26 Nov 2018 07:53 PM (IST)
जेट एयरवेज में छंटनी जारी, 16 लोगों को नौकरी से निकाला

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नकदी संकट का सामना कर रही जेट एयरवेज में छंटनी का सिलसिला जारी है। सूत्रों के मुताबिक ताजा मामले में कंपनी ने करीब 16 और कर्मचारियों की छुट्टी कर दी है। जिन कर्मचारियों को काम से निकाला गया है वह कोच्चि और हैदराबाद में ग्राउंड स्टाफ के तौर पर काम कर रहे थे।

पिछले महीने जेट एयरवेज 20 कर्मचारियों को बाहर निकाल चुकी है, जिसमें सीनियर स्तर के अधिकारी शामिल थे। वहीं इससे पहले कंपनी ने प्रबंधकीय स्तर पर काम कर रहे 15 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जो इंजीनियरिंग, सिक्योरिटी और सेल्स विभाग में काम कर रहे थे।

जेट एयरवेज के पास 124 विमानों का बेड़ा है और इसमें करीब 16,000 कर्मचारी काम करते हैं। सूत्र के मुताबिक, ‘कंपनी छोटे-छोटे समूह में छंटनी जारी रखेगी। वह पहले ही हैदराबाद में मौजूद सिटी ऑफिस को बंद कर चुकी है, जिसमें 4-5 कर्मचारी काम कर रहे थे। पिछले हफ्ते कंपनी ने कोच्चि ऑफिस में काम कर रहे कुछ कर्मचारियों को बाहर निकाल दिया था। दोनों ऑफिस को मिलाकर अब तक 16 लोगों को बाहर  किया जा चुका है।’

जेट एयरवेज में अबू धाबी की कंपनी एतिहाद एयरवेज की आंशिक हिस्सेदारी है और कंपनी को सितंबर तिमाही में 12.61 अरब रुपये का नुकसान हुआ है। यह लगातार तीसरी तिमाही है, जिसमें कंपनी को नुकसान उठाना पड़ा है। कंपनी अपने कर्मचारियों को वेतन देने में भी देरी कर रही है।

यह भी पढ़ें: इंडिगो की वेब चेक-इन पर सफाई, एयरलाइन ने कहा- सभी सीटों पर नहीं लगेगा चार्ज

chat bot
आपका साथी