एक्सिस बैंक ने की 3 नामों की सिफारिश, शिखा शर्मा के उत्तराधिकारी की खोज शुरू

शिखा शर्मा ने बोर्ड से निवेदन किया था कि उनके नए कार्यकाल की अवधि को तीन साल से घटाकर 7 महीने कर दिया जाए, जिसे बाद में बैंक बोर्ड ने स्वीकार कर लिया

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Wed, 11 Jul 2018 09:40 AM (IST) Updated:Wed, 11 Jul 2018 11:31 AM (IST)
एक्सिस बैंक ने की 3 नामों की सिफारिश, शिखा शर्मा के उत्तराधिकारी की खोज शुरू

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। एक्सिस बैंक ने मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ शिखा शर्मा के उत्तराधिकारी के रुप में तीन नामों की सिफारिश की है। शिखा शर्मा का कार्यकाल इस साल दिसंबर में खत्म हो रहा है। हालांकि जिन नामों की सिफारिश की गई है बैंक ने उनका खुलासा नहीं किया है।  

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के मानदंडों और बैंक के उत्तराधिकारी की खोज प्रक्रिया के संदर्भ में 9 जुलाई को बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की बैठक में तीन नामों की सिफारिश पसंद के आधार पर रिजर्व बैंक से की गई है। बैंक ने कहा है कि आरबीआई की ओर से चुना गया व्यक्ति मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ शिखा शर्मा की जगह लेगा जिनका कार्यकाल 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त हो रहा है। एक्सिस बैंक ने यह बात नियामकीय फाइलिंग में कही है।

बैंक ने कहा, “आरबीआई की ओर से चुना गया व्यक्ति मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ शिखा शर्मा की जगह लेगा जिनका कार्यकाल 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त हो रहा है।” भारतीय रिजर्व बैंक की मंजूरी के लिए एक्सिस बैंक ने नियुक्ति से संबंधित सिफारिशों के संबंध में अपना आवेदन जमा कराएगी।

इससे पहले बैंक सीईओ शिखा शर्मा ने बोर्ड से निवेदन किया था कि उनके नए कार्यकाल की अवधि को तीन साल से घटाकर 7 महीने कर दिया जाए, जिसे बाद में बैंक बोर्ड ने स्वीकार कर लिया। शर्मा ने 31 मई को एक्सिस बैंक के एमडी और सीईओ के रूप में अपना तीसरा कार्यकाल पूरा कर लिया था। हालांकि, उन्होंने बैंक से जल्द विदाई का कारण स्पष्ट नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी