सेबी के आरोपों पर विजय माल्या ने दी तीखी प्रतिक्रिया, आरोपों को आधारहीन बताया

शराब कारोबारी विजय माल्या ने बाजार नियामक सेबी की ओर से लगाए गए बैन पर तीखी प्रतिक्रिया दी है

By Surbhi JainEdited By: Publish:Fri, 27 Jan 2017 01:14 PM (IST) Updated:Fri, 27 Jan 2017 01:17 PM (IST)
सेबी के आरोपों पर विजय माल्या ने दी तीखी प्रतिक्रिया, आरोपों को आधारहीन बताया
सेबी के आरोपों पर विजय माल्या ने दी तीखी प्रतिक्रिया, आरोपों को आधारहीन बताया

नई दिल्ली। विजय माल्या ने अपने खिलाफ बाजार नियामक सेबी की ओर से लगाए गए प्रतिबंध पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने यूनाइटेड स्पिरिट्स कंपनी के पैसों की हेराफेरी जैसे आरोपों को 'आधारहीन' बताया है। माल्या ने यह प्रतिक्रिया ट्वीट के माध्यम से दी है। गौरतलब है कि विजय माल्या पर एसबीआई के नेतृत्व में 17 बैंकों के कंसोर्टियम पर 9000 करोड़ की देनदारी है। लोन डिफाल्टर विजय माल्या बीते साल 3 मार्च से ही लंदन में हैं।

माल्या की किंगफिशर एयरलाइंस बंद हो चुकी है। मौजूदा समय में वह लंदन में रह रहे हैं। उनका कहना है कि वह इन सब बातों के आदी हो चुके हैं। उन्हें चारों तरफ से घेरने के लिए तरह-तरह की बातें की जा रही हैं, लेकिन उनका कोई कानूनी आधार नहीं है।

माल्या ने अपने ट्वीट में कहा, “सीबीआई ने किंगफिशर एयरलाइंस से पैसे का अन्य जगहों पर दुरपयोग किए जाने का आरोप लगाया है। सेबी ने यूनाइटेड स्पिरिट लिमिटेड (यूएसएल) से किंगफिशर एयरलाइंस में धन स्थानांतरित किए जाने का आरोप लगाया है। यह क्या मजाक है?”

विजय माल्या ने यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड से धन का अन्य जगहों पर दुरपयोग किए जाने का आरोपों को आधारहीन करार किया है। यूएसएल के खातों की प्रमुख ऑडिटर्स की ओर से ऑडिटिंग (जांच) की जाती है। इस पर निदेशक मंडल के निदेशक और शेयरधारक भी नजर रखते हैं।'

आपको बता दें कि यूएसएल को माल्या ने खड़ा किया था जिसे बाद में डियाजिओ को बेच दिया था। उन्होंने मार्च 2016 में यूएसएल के चेयरमैन और निदेशक पद से इस्तीफा दे दिया था।

माल्या ने अगले ट्वीट में कहा, 'बीते 30 वर्षों के दौरान मैंने दुनिया की सबसे बड़ी शराब कंपनी खड़ी की है। यह देश की सबसे बड़ी ब्रेवरी कंपनी है। साथ ही इसके सबसे बेहतर एयरलाइंस शुरु की। यह काम मैंने किया है।'

डीआरटी ने माल्या से कर्ज वसूली की दी थी मंजूरी:
आपको बता दें कि डेट रिकवरी ट्रिब्यूतनल (डीआरटी) किंगफिशर के मामले में बैंकों को माल्या से 6203 करोड़ रुपए की रिकवरी के आदेश पहले ही दे चुका है। इसे देखते हुए सीबीआई की यह छापेमारी और अहम हो जाती है। डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल (डीआरटी) ने हाल में विजय माल्या से बैंकों को 6,203 करोड़ रुपए के कर्ज की वसूली की प्रक्रिया शुरू करने को मंजूरी दी थी।

chat bot
आपका साथी