HDFC Bank के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी में है यह अमेरिकी कंपनी, जानें क्या है पूरा मामला

विधिक कंपनी Rosen Law Firm ने कहा कि वह एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के शेयरधारकों की तरफ से संभावित प्रतिभूति दावों की जांच करेगी। (PC Reuters)

By Ankit KumarEdited By: Publish:Mon, 17 Aug 2020 06:37 PM (IST) Updated:Tue, 18 Aug 2020 08:19 AM (IST)
HDFC Bank के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी में है यह अमेरिकी कंपनी, जानें क्या है पूरा मामला
HDFC Bank के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी में है यह अमेरिकी कंपनी, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली, पीटीआइ। अमेरिका की Rosen Law Firm भारत के प्राइवेट सेक्टर के दिग्गज बैंक HDFC Bank के खिलाफ मुकदमा करने की तैयारी में है। अमेरिकी कंपनी निवेशकों को कथित तौर पर  गुमराह करने वाली जानकारी देने को लेकर प्राइवेट बैंक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा सकती है। Rosen Law Firm ने सोमवार को कहा कि उसकी योजना एचडीएफसी बैंक के खिलाफ प्रतिभूतियों से जुड़े संभावित दावों की जांच करने की है। इस संदर्भ में एचडीएफसी बैंक का कहना है कि उसे मामले की जानकारी नहीं है और प्रथम दृष्टया यह बहुत हल्का मामला प्रतीत हो रहा है क्योंकि बैंक का मानना है कि वह जानकारी को सार्वजनिक करने में पारदर्शिता बरतती है।  

वैश्विक स्तर पर निवेशकों के अधिकार से जुड़ी विधिक कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर बयान जारी कर कहा है, ''Rosen Law Firm एचडीएफसी के शेयरधारकों की ओर से प्रतिभूति से जुड़े मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है।'' 

Rosen Law Firm ने कारोबार से जुड़ी कथित तौर पर अनुचित प्रैक्टिस से संबंधित मीडिया रिपोर्ट्स को उद्धत करते हुए लिखा है कि पहली तिमाही में बैंक का मुनाफा विश्लेषकों के अनुमानों के अनुरूप नहीं रहा है।  

विधिक कंपनी ने कहा कि वह एचडीएफसी बैंक लिमिटेड के शेयरधारकों की तरफ से संभावित प्रतिभूति दावों की जांच करेगी। 

पिछले साल Rosen Law ने दिग्गज आईटी कंपनी इन्फोसिस के खिलाफ इसी तरह का मुकदमा दर्ज किया था। एक व्हिसलब्लोअर द्वारा इन्फोसिस प्रबंधन से जुड़े कुछ शीर्ष लोगों पर अनियमितता के आरोप लगाए जाने के बाद विधिक कंपनी ने मुकदमा दर्ज किया था, जिसे इस साल मई में खारिज कर दिया गया। 

विधिक कंपनी ने लिखा है, ''अगर आपने एचडीएफसी बैंक की प्रतिभूतियां खरीदी हैं तो सिक्योरिटीज एक्शन से जुड़ने के लिए कृपया कंपनी की वेबसाइट पर विजिट करिए।''

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में एकीकृत आय के 22 फीसद की बढ़ोत्तरी के साथ 6,927 करोड़ रुपये पर पहुंचने की सूचना दी है। 

सोमवार को एचडीएफसी बैंक के शेयर का मूल्य पिछले सत्र के बंद भाव से 0.91 फीसद की कमी के साथ 1,025 रुपये पर रहा।

chat bot
आपका साथी