SpiceJet ने लॉन्च किया पोर्टेबल वेंटिलेटर और ऑक्सीमीटर, ऐसे करेगा काम

इसके अलावा स्पाइसजेट ने फिंगरटिप पल्स ऑक्सीमीटर भी पेश किया। इससे लोगों के शरीर में ऑक्सीजन स्तर को मापना आसान होगा।

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 31 Aug 2020 05:30 PM (IST) Updated:Mon, 31 Aug 2020 05:30 PM (IST)
SpiceJet ने लॉन्च किया पोर्टेबल वेंटिलेटर और ऑक्सीमीटर, ऐसे करेगा काम
SpiceJet ने लॉन्च किया पोर्टेबल वेंटिलेटर और ऑक्सीमीटर, ऐसे करेगा काम

नई दिल्ली, आइएएनएस। अपने व्यावसायिक हितों में बदलाव लाते हुए एयरलाइन स्पाइसजेट ने सोमवार को 'स्पाइसऑक्सी' लॉन्च किया। यह एक कॉम्पैक्ट, पोर्टेबल, नॉन-इनवेसिव वेंटिलेशन डिवाइस है, जो सांस की हल्के या मध्यम स्तर की समस्या वाले रोगियों के लिए एक प्रभावी समाधान है। इसके अलावा स्पाइसजेट ने फिंगरटिप पल्स ऑक्सीमीटर भी पेश किया। इससे लोगों के शरीर में ऑक्सीजन स्तर को मापना आसान होगा।

स्पाइसजेट के इंजीनियरों की एक टीम द्वारा स्पाइसजेट की इनोवेशन लैब में गैर-इनवेसिव वेंटिलेशन डिवाइस को डिजाइन किया गया है। स्पाइसजेट के  अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि मुझे यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि हम आज 'स्पाइसऑक्सी' वेंटिलेटर और पल्स ऑक्सीमीटर लॉन्च कर रहे हैं, हम गर्व से कह सकते हैं कि यह, 'मेड इन इंडिया' है, जिसे हमारे इंजीनियरों की प्रतिभाशाली टीम द्वारा डिजाइन और निर्मित किया गया है।

उन्होंने कहा कि मुझे यकीन है कि ये गैर-इनवेसिव, पोर्टेबल वेंटिलेटर सांस लेने की समस्याओं और अन्य पुरानी समस्याओं के रोगियों केलिए बहुत मददगार साबित होगा और इसका इस्तेमाल आसानी से घर पर किया जा सकता है, लोग इसे यात्रा के दौरान ले जा सकते हैं।

अजय सिंह ने कहा कि कोविड -19 महामारी ने के दौरान स्पाइसजेट ने नागरिकों की सेवा की है। देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान एक भी दिन ऐसा नहीं था जब स्पाइसजेट के विमानों ने टेक-ऑफ नहीं किया था। उन्होंने कहा कि हमने एक लाख से अधिक भारतीयों को भारत और दुनिया के सभी जगहों से उनके घर पहुंचाया है, इस दौरान स्पाइसजेट ने भोजन, दवाओं और चिकित्सा उपकरणों में भी मदद की है। सिंह ने कहा कि हमने ऐसे समय में मदद की है जब लोगों को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।

chat bot
आपका साथी