मुहूर्त कारोबार के लिए आज खुलेंगे बाजार

दीपावली पर शेयर और वायदा बाजार मुहूर्त कारोबार के लिए बृहस्पतिवार को खुलेंगे। इस दिन बीएसई और एनएसई में शाम को सवा छह बजे से लेकर साढ़े सात बजे तक सवा घंटे का विशेष सत्र होगा। देश के चारों जिंस वायदा बाजार यानी एमसीएक्स, एनसीडीईएक्स, एनएमसीई और एसीई भी ढाई घंटे के विशेष मुहूर्त कारोबार के लिए खुलेंगे। इन जिंस एक्सचेंजों में यह कारोबार शाम छह से साढ़े आठ बजे तक चलेगा।

By Edited By: Publish:Thu, 23 Oct 2014 03:12 PM (IST) Updated:Thu, 23 Oct 2014 03:56 PM (IST)
मुहूर्त कारोबार के लिए आज खुलेंगे बाजार

मुंबई। दीपावली पर शेयर और वायदा बाजार मुहूर्त कारोबार के लिए बृहस्पतिवार को खुलेंगे। इस दिन बीएसई और एनएसई में शाम को सवा छह बजे से लेकर साढ़े सात बजे तक सवा घंटे का विशेष सत्र होगा। देश के चारों जिंस वायदा बाजार यानी एमसीएक्स, एनसीडीईएक्स, एनएमसीई और एसीई भी ढाई घंटे के विशेष मुहूर्त कारोबार के लिए खुलेंगे। इन जिंस एक्सचेंजों में यह कारोबार शाम छह से साढ़े आठ बजे तक चलेगा।

सोना-चांदी में गिरावट

नई दिल्ली। मौजूदा स्तरों पर कमजोर मांग के मद्देनजर बुधवार को दिवाली की पूर्वसंध्या पर सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आई। इस दिन स्थानीय सराफा बाजार में पीली धातु 70 रुपये टूटकर 27 हजार 850 रुपये प्रति दस ग्राम हो गई। बीते दो दिनों में यह धातु 225 रुपये फिसली थी। इसी तरह चांदी भी 100 रुपये घटकर 38 हजार 900 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुई।

उत्पादों की गुणवत्ता पर निगाह

नई दिल्ली। खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने राज्यों से कहा है कि वे इस त्योहारी सीजन में उपभोक्ता उत्पादों की गुणवत्ता की कड़ाई से निगरानी करें। नकली और मिलावटी उत्पादों पर चिंता जताते हुए राज्य सरकारों को इस संबंध में निर्देश भेजा है।

हीरो और होंडा की भारी बिक्री

नई दिल्ली। धनतेरस के दिन देश की दिग्गज दोपहिया कंपनियों ने भारी बिक्री दर्ज की है। इस पर्व पर हीरो मोटोकॉर्प ने एक दिन में दो लाख से ज्यादा दोपहिया वाहन बेच डाले। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की बिक्री 1.65 लाख दोपहिया वाहनों की रही।

डीएलएफ ने मांगी राहत

मुंबई। बाजार नियामक सेबी की ओर से लगाई गई पाबंदी से परेशान डीएलएफ ने बुधवार को प्रतिभूति अपीलीय ट्रिब्यूनल में अंतरिम राहत की अपील की। इससे म्यूचुअल फंडों व अन्य प्रतिभूतियों में लगे हजारों करोड़ रुपये निकाले जा सकेंगे। सैट ने इस मामले की अगली सुनवाई 30 अक्टूबर को करेगा।

एसबीआइ की एमपासबुक

मुंबई। भारतीय स्टेट बैंक ने बुधवार को अपने स्मार्टफोन एप्लीकेशन के लिए 'एमपासबुक' के नाम से नई सेवा लांच की है। बैंक के मोबाइल एप 'स्टेट बैंक एनीह्वेयर' पर शुरू की गई इस सुविधा से बचत और चालू खाता धारकों को खासी सहूलियत मिलेगी। इसे एसबीआइ की चेयरपर्सन अरुंधती भंट्टाचार्य ने लांच किया।

एशियन पेंट्स ने किया सौदा

नई दिल्ली। एशियन पेंट्स इथियोपिया की कंपनी काडिस्को पेंट्स का अधिग्रहण करेगी। कंपनी काडिस्को की 51 फीसद हिस्सेदारी का सौदा अपनी सिंगापुर स्थित सब्सिडियरी बर्जर इंटरनेशनल के जरिये करने जा रही है।

chat bot
आपका साथी