खराब ग्‍लोबल संकेतों के बीच दबाव में खुला बजार

गुरुवार को खराब ग्लोबल संकेतों के मद्देनजर घरेलू बाजार भी दबाव के साथ शुरू हुए। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में 0.5 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई। एक तरफ जहां सेंसेक्स 29400 के नीचे आ गया है तो वहीं निफ्टी 8870 के नीचे कारोबार के साथ शुरू हुआ।

By Vivek PandeyEdited By: Publish:Thu, 29 Jan 2015 09:56 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jan 2015 10:03 AM (IST)
खराब ग्‍लोबल संकेतों के बीच दबाव में खुला बजार

मुंबई। गुरुवार को खराब ग्लोबल संकेतों के मद्देनजर घरेलू बाजार भी दबाव के साथ शुरू हुए। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में 0.5 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई। एक तरफ जहां सेंसेक्स 29400 के नीचे आ गया है तो वहीं निफ्टी 8870 के नीचे कारोबार के साथ शुरू हुआ।

मेटल, बैंकिंग, कंज्यूमर ड्युरेबल्स, पावर और फार्मा शेयरों में बिकवाली से बाजार पर दबाव नजर आया। हालांकि ऑयल एंड गैस और रियल्टी शेयरों में मामूली खरीदारी का रुझान देखा गया। वहीं मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में बिकवाली नजर आर्इ।

शुरूआती बाजार में कारोबार के दौरान कोल इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, ओएनजीसी, जिंदल स्टील, सेसा स्टरलाइट और सन फार्मा जैसे दिग्गज शेयरों में 3.8-1.3 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई । हालांकि बीपीसीएल, एचडीएफसी बैंक, एशियन पेंट्स, ल्यूपिन, रिलायंस इंडस्ट्रीज, विप्रो, हीरो मोटो और मारुति सुजुकी जैसे दिग्गज शेयरों में 0.9-0.25 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई ।

मिडकैप शेयरों में एल्स्टॉम टीएंडडी, टोरेंट फार्मा, पीएमसी फिनकॉर्प, आईएसजीईसी हैवी और रेलिगेयर एंटरप्राइजेज सबसे ज्यादा 6.4-2.5 फीसदी तक टूटे। स्मॉलकैप शेयरों में लॉयड इलेक्ट्रिक, राजलक्ष्मी इंडस्ट्रीज, विंध्या टेली, इंडियाबुल्स सिक्योरिटीज और एक्सिलिया काले सबसे ज्यादा 13.7-5 फीसदी तक कमजोर हुए।

chat bot
आपका साथी