पीडब्ल्यूसी नहीं रहेगी रिलायंस ग्रुप की दो कंपनियों की ऑडिटर

रिलायंस होम फाइनेंस ने बुधवार को कहा कि प्राइस वाटरहाउस एंड कंपनी चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (पीडब्ल्यूसी) ने सांविधिक ऑडिटर के रूप में दोनों कंपनियों से इस्तीफा दे दिया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Thu, 13 Jun 2019 10:16 AM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2019 01:03 PM (IST)
पीडब्ल्यूसी नहीं रहेगी रिलायंस ग्रुप की दो कंपनियों की ऑडिटर
पीडब्ल्यूसी नहीं रहेगी रिलायंस ग्रुप की दो कंपनियों की ऑडिटर

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाले रिलायंस ग्रुप की दो कंपनियों रिलायंस कैपिटल और रिलायंस होम फाइनेंस ने बुधवार को कहा कि प्राइस वाटरहाउस एंड कंपनी चार्टर्ड अकाउंटेंट्स (पीडब्ल्यूसी) ने सांविधिक ऑडिटर के रूप में दोनों कंपनियों से इस्तीफा दे दिया है।

इस्तीफे की खबर आने के बाद दोनों कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई। दोनों कंपनियों ने शेयर बाजारों को दी गई अलग-अलग सूचनाओं में कहा कि पीडल्यूसी ने मंगलवार के प्रभाव से इस्तीफा दिया है।

कंपनियों के मुताबिक इस्तीफा का कारण पिछले वित्त वर्ष के लिए चल रहे ऑडिट के तहत उठाए गए कुछ मुद्दों का संतोषजनक जवाब नहीं मिलना बताया गया है। दोनों कंपनियों ने कहा कि वे पीडब्ल्यूसी द्वारा बताए गए कारण से सहमत नहीं हैं। रिलायंस कैपिटल के बोर्ड ने इस्तीफा को स्वीकार कर लिया है।

रिलायंस होम फाइनेंस ने कहा कि उसकी ऑडिट कमेटी और बोर्ड की गुरुवार को बैठक होगी, जिसमें नए ऑडिटर पर फैसला किया जाएगा। बीएसई पर रिलायंस कैपिटल के शेयर 6.82 फीसद गिरकर 87.50 रुपये पर बंद हुए। रिलायंस होम फाइनेंस के शेयर बीएसई पर 3.94 फीसद गिरकर 17.05 रुपये पर बंद हुए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी