वोडाफोन-आइडिया: पीएमओ ने दूरसंचार विभाग से मांगी मर्जर की डिटेल

दो टेलिकॉम कंपनियों यहां तक कि डॉट ने भी पहले कहा था कि जून के आखिर तक इस डील के क्लियर होने की उम्मीद है

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Mon, 09 Jul 2018 10:59 AM (IST) Updated:Mon, 09 Jul 2018 07:50 PM (IST)
वोडाफोन-आइडिया: पीएमओ ने दूरसंचार विभाग से मांगी मर्जर की डिटेल
वोडाफोन-आइडिया: पीएमओ ने दूरसंचार विभाग से मांगी मर्जर की डिटेल

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने दूरसंचार विभाग (डीओटी) से वोडाफोन और आइडिया के विलय प्रक्रिया को लेकर जानकारी मांगी है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक पीएमओ की तरफ से यह स्पष्टीकरण वैसे समय में मांगा गया है, जब पहले से ही इस डील को पूरा करने में देरी हो रही है।

यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है जब डिपार्टमेंट ऑफ टेलिकॉम (डीओटी) इस मामले पर अपने लीगल एक्सपर्ट से और स्पष्टीकरण की मांग कर रहा है। यह स्पष्टीकरण दो टेलिकॉम कंपनियों की ओर से बकाये को लेकर किए गए दावे के संबंध में मांगा गया है।

दो टेलिकॉम कंपनियों यहां तक कि डॉट ने भी पहले कहा था कि जून के आखिर तक इस डील के क्लियर होने की उम्मीद है। इस मामले से जुड़ी जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया था कि डीओटी के अफसरों ने पीएमओ के सामने पेश होकर हाल में इसकी मौजूदा स्थिति की जानकारी दी थी। इस पर एक अन्य सरकारी अधिकारी ने बताया, “पीएमओ ने इस मामले की समीक्षा की है और डीओटी ने बताया है कि वह कानूनी राय के आधार पर इसमें आगे बढ़ रहा है।”

गौरतलब है कि साल 2015 में वोडाफोन ने अपनी चार सहायक कंपनियों वोडाफोन ईस्ट, वोडाफोन साउथ, वोडाफोन सेल्युलर और वोडाफोन डिजीलिंक का वोडाफोन मोबाइल सर्विसेज के साथ मर्जर हो गया था, जिसे अब वोडाफोन इंडिया कहा जाता है।

chat bot
आपका साथी