मैगी पर प्रतिबंध के बावजूद नौकरियां महफूजः नेस्ले इंडिया

प्रबंध निदेशक सुरेश नारायणन ने कहा है कि मैगी नूडल्स पर जारी प्रतिबंध से नौकरी में कोई कटौती नहीं की जाएगी।

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2015 08:44 AM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2015 08:44 AM (IST)
मैगी पर प्रतिबंध के बावजूद नौकरियां महफूजः नेस्ले इंडिया

नई दिल्ली। नेस्ले इंडिया के नवनियुक्त प्रबंध निदेशक सुरेश नारायणन ने कहा है कि मैगी नूडल्स पर जारी प्रतिबंध से नौकरी में कोई कटौती नहीं की जाएगी। उन्होंने कंपनी के 7,200 कर्मचारियों के बीच 'गर्व और आत्म विश्वास' वापस लाने पर जोर दिया।

नेस्ले को मैगी पर प्रतिबंध के कारण 30 साल के दौरान पहली बार तिमाही घाटा उठाना पड़ा। कंपनी ने उन कर्मचारियों को दूसरे काम में लगा दिया है, जो नूडल्स बनाने के काम में लगे थे। नारायणन ने कहा, 'मौजूदा स्थिति के अनुसार हर स्थाई कर्मचारी की नौकरी महफूज है।' नारायणन ने उम्मीद जताई कि नेस्ले जल्द इस स्थिति से उबर जाएगी।

उन्होंने भरोसा जताया कि कंपनी में रोगजार पर बिना किसी प्रभाव के मैगी मामले का समाधान निकाल लिया जाएगा। उन्होंने कहा, 'मुझे भरोसा है कि हम समाधान तलाशने में कामयाब रहेंगे और आगे बढ़ने में सक्षम होंगे।'

नारायणन ने कहा कि किसी भी कंपनी के लिए मौजूदा स्थिति अच्छी नहीं है। जो लोग नूडल्स उत्पादन में लगे थे, उन्हें अन्य कार्यों में लगाया गया है। नेस्ले इंडिया ने अपने पूर्व प्रबंध निदेशक एटिएन बेनेट को 24 जुलाई को वापस बुला लिया और उनकी जगह नारायणन को नियुक्त किया। इससे पहले, नारायणन फिलीपीन में कंपनी का कामकाज देख रहे थे।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी