बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Increase the pressure on the Reserve Bank to reduce interest rates

रिजर्व बैंक पर ब्याज दर घटाने का दबाव बढ़ा

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 07:51 PM (IST)

मुंबई । महंगाई को लेकर आक्रामक रख के लिए मशहूर रघुराम राजन ने शुक्रवार को आरबीआई गवर्नर के तौर पर दो साल पूरे कर लिए। अब उन पर ब्याज दरें घटाने का दबाव बढ़ गया है, जबकि कमजोर मानसून उन्हें ऐसा करने से संभवत: रोकेगा। अर्थव्यवस... और पढ़ें »

पाकिस्तान में लोकप्रिय हुए भारतीय ब्रांडेड गहने

Indian jewellery brands becoming popular in Pakistan

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:49 AM (IST)
        

कराची। भारत और पाकिस्तान के संबंध चाहे जैसे भी हों, लेकिन वहां के बाजार में भारतीय ब्रांड्स के गहनों की जोरदार मांग है। ये ब्रांड पाकिस्तान में अपनी खास पहचान बना चुके हैं। उद्यमी और डिजाइनर फतीमा अहमद के मुताबिक पिछली सर्दियों में प्रमुख भारतीय आभू... और पढ़ें »

अब सीमेंट भी मिलने लगा ऑनलाइन, रिलायंस ने UP, MP, Maharastra से की शुरुआत

Reliance starts online cement store in MP

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 10:04 AM (IST)
        

भोपाल। रिलायंस इंन्फ्रास्ट्रचर की सबसिडियरी रिलायंस सीमेंट ने आज से मध्यप्रदेश में रिलायंस सीमेंट की ऑनलाइन बिक्री सुविधा शुरू की है। कंपनी ने दावा किया कि ई-कामर्स के जरिए सीमेंट की ऑनलाइन खुदरा बिक्री करने वाली रिलायंस देश की पहली सीमेंट कंपनी है।... और पढ़ें »

नीति आयोग की आज की बैठक में योजनाओं की संख्या पर होगा विचार

NITI Aayog's Governing Council meet today in Delhi

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:28 AM (IST)
        

नई दिल्ली। केन्द्र प्रायोजित योजनाओं को तर्कसंगत बनाने के लिए बने नीति आयोग के उपसमूह की आज बैठक होगी। इस उपसमूह के अध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान है। योजनाओं की संख्या को लेकर राज्यों की अलग-अलग राय है। इसी मामले पर फाइनल रिपोर्ट देने के लिए बैठक बुलाई ग... और पढ़ें »

जी-20 में आज भारत उठाएगा मुद्रा अवमूल्यन का मुद्दा

India will raise the issue of currency devaluation in G20

Updated on: Fri, 04 Sep 2015 08:05 AM (IST)
        

नई दिल्ली। मुद्रा का प्रतिस्पर्धी अवमूल्यन ग्लोबल अर्थव्यवस्था की स्थिरता के लिए प्रमुख खतरा है। तुर्की में जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों व केंद्रीय बैंक के गवर्नरों की बैठक में आज भारत इस मुद्दे को उठाएगा। इसमें हिस्सा लेने के लिए अंकारा रवाना होने... और पढ़ें »

बीमा कंपनियां नहीं बना सकेंगी ग्राहकों को उल्लू

Insurance companies will not make customers fool

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:22 PM (IST)
        

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली । ग्राहकों को तरह-तरह के लुभावने रिटर्न का लालच देकर उन्हें बीमा पॉलिसियां या म्यूचुअल फंड बेचने का धंधा करने वाली कंपनियों पर नियमन का तेज चाबुक चलेगा। बीमा, पेंशन और म्यूचुअल फंड जैसे वित्तीय उत्पाद के बाजार में आम निवेशकों ... और पढ़ें »

मैट पर आगे कार्रवाई न करें आयकर अधिकारी

Income tax officerdo not take further action on the MAT

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 10:07 PM (IST)
        

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली । केंद्र सरकार ने विदेशी संस्थागत निवेशकों पर पहली अप्रैल से पहले के लंबित न्यूनतम वैकल्पिक कर (मैट) के मामलों में आयकर अधिकारियों को आगे कार्रवाई करने से रोक दिया है। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने आयकर अधिकारियों ... और पढ़ें »

तेज आर्थिक विकास के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर में निवेश जरूरी

for rapid economic growth Investment in infrastructure needed

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 09:39 PM (IST)
        

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संकटग्रस्त ग्लोबल अर्थव्यवस्था में भारत को चमकता सितारा करार दिया है। अगले दो दशक में आठ फीसद की ऊंची विकास दर हासिल करने और उसे बनाए रखने के लिए उन्होंने इंफ्रास्ट्रक्चर और मानव संसाधन पर निवेश बढ़ाने की अपील क... और पढ़ें »

बाजार में गिरावट पर लगा ब्रेक

Putting the brakes on the decline in the market

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 07:47 PM (IST)
        

मुंबई । दलाल स्ट्रीट में लगातार तीन सत्रों से जारी गिरावट गुरुवार को थम गई। विदेश में मजबूती के बीच निवेशकों ने चुनिंदा शेयरों में लिवाली की। इससे बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 311.22 अंक यानी 1.22 फीसद चढ़कर 25764.78 अंक पर पहुंच गया। इसी प्रक... और पढ़ें »

सोने को लगी और चपत, 26,810 रुपए प्रति दस ग्राम हुआ

Gold falls , price has down to 26, 810 per ten grams

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 06:32 PM (IST)
        

नई दिल्ली । विदेश में कमजोरी के बीच मौजूदा स्तरों पर आभूषण निर्माताओं और रिटेलर्स ने सोने में लिवाली से हाथ खींचकर रखे। इसके चलते गुरुवार को लगातार दूसरे सत्र में इसकी कीमतों में गिरावट आई। स्थानीय सराफा बाजार में यह पीली धातु 190 रुपये टूटकर 26 हजार... और पढ़ें »

शुरुआती कारोबार में 162 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी 7700 के पार

Sensex ups over 162 pts in early trade

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 04:27 PM (IST)
        

मुंबई। आज शेयर बाजार में तेजी का रूख देखा गया। अंतरराष्ट्रीय बाजारों से मिले अच्छे संकेतों के कारण घरेलू शेयर बाजारों में बढ़त के साथ कारोबार देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स 311.22 प्वॉइंट बढ़कर 25,764.78 पर बंद हुआ जबकि निफ्टी 106 प्वॉइंट्स बढ़कर 7,82... और पढ़ें »

रेनो ने लॉन्‍च की लिमिटेड एडिशन डस्‍टर

Renault launches limited edition Duster Explore

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:36 PM (IST)
        

नई दिल्ली। रेनो इंडिया ने मंगलवार को भारत में डस्टर का लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। इसकी दिल्ली में एक्स शो-रूम कीमत 9.99 लाख से 11.10 लाख रुपये है। पहले से ही अपने सेगमेंट में धूम मचा रही डस्टर के इस लिमिटेड एडिशन को डस्टर एक्सप्लोर के नाम से लॉन्च ... और पढ़ें »

मेक इन इंडिया में क्वालिटी पर भी हो जोर- सुजुकी

Suzuki says add 'Quality' to Modi's Make in India

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 02:03 PM (IST)
        

नई दिल्ली। दुनिया की प्रमुख ऑटो कंपनी सुजुकी मोटर्स ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेक इन इंडिया अभियान में क्वालिटी को भी शामिल करने की जरुरत पर बल दिया है। सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन के चेयरमैन और सीईओ ओसामू सुजुकी ने भारत को वाहन कलपुर्जा क्षेत्र में ... और पढ़ें »

भारतीय बैंकों के समक्ष पूंजी की व्यापक चुनौतीः फिच

Indian banks facing broad challange, says Fitch

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:46 PM (IST)
        

नई दिल्ली। केवल आईसीआईसीआई और भारतीय स्टेट बैंक को घरेलू सिस्टम के हिसाब से महत्वपूर्ण बैंक (डीएसआईबी) घोषित किए जाने से पता चलता है कि बैंकों के समक्ष पूंजी की व्यापक चुनौती है। फिच रेटिंग्स का तो कम से कम यही मानना है। बुधवार को जारी ग्लोबल रेटिंग... और पढ़ें »

जी-20 समिट में भाग लेने वित्त मंत्री टर्की रवाना

Arun Jaitley Leaves for Turkey to Attend G-20 Finance Ministers and Central Bank Governors’ Meet

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 12:18 PM (IST)
        

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली आज टर्की में आयोजित होनेवाली जी-20 समिट में भाग लेने रवाना हो गए। वे जी-20 देशों के वित्त मंत्रियों और केंद्रीय बैंक के गर्वनरों के साथ होनेवाली दोदिवसीय सम्मेलन में भाग लेंगे। इस सम्मेलन मेें भारतीय रिजर्व बैंक के... और पढ़ें »

अब भारत में ही रिसर्च एंड डेवलपमेंट करेगी हीरो मोटोकार्प

Hero MotoCorp to bring back product development to India

Updated on: Thu, 03 Sep 2015 11:41 AM (IST)
        

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन कंपनी हीरो मोटोकार्प ने मॉडलों का उत्पाद विकास वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभी तक कंपनी मॉडलों का उत्पाद विकास एरिक ब्यूएल रेसिंग (ईबीआर) के साथ कर रही थी जिसने हाल ही में दिवालियापन के लिए आवेदन... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें