Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 25,2014

बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

India, 20 others set up Asian Infrastructure Investment Bank

भारत और चीन समेत 21 देशों ने बनाया नया बैंक

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 10:23 PM (IST)

बीजिंग। भारत, चीन जैसे देशों ने अन्य एशियाई मुल्कों के साथ मिलकर पश्चिम के प्रभुत्व पर पलीता लगाना शुरू कर दिया है। यहां शुक्रवार को यह साक्षात दिखा। मौका था विश्व बैंक व अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष [आइएमएफ] के बरक्स चीन की अगुआई... और पढ़ें »

स्मार्टफोन से नोकिया का नाम हटाएगी माइक्रोसॉफ्ट

Microsoft officially replaces Nokia name with Lumia

Updated on: Fri, 24 Oct 2014 09:24 AM (IST)
        

नई दिल्ली। इस साल के अंत तक नोकिया ब्रांड के स्मार्टफोन भारतीय बाजार में नहीं मिलेंगे। माइक्रोसॉफ्ट ने इस ब्रांड के स्मार्टफोन को नई पहचान देने की योजना बनाई है। माइक्रोसॉफ्ट की इस तैयारी से जुड़े लोगों के मुताबिक कंपनी देश-दर-देश रीब्रांडिंग एक्सरसा... और पढ़ें »

मुहूर्त कारोबार के लिए आज खुलेंगे बाजार

share market will open for special trading

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 03:56 PM (IST)
        

मुंबई। दीपावली पर शेयर और वायदा बाजार मुहूर्त कारोबार के लिए बृहस्पतिवार को खुलेंगे। इस दिन बीएसई और एनएसई में शाम को सवा छह बजे से लेकर साढ़े सात बजे तक सवा घंटे का विशेष सत्र होगा। देश के चारों जिंस वायदा बाजार यानी एमसीएक्स, एनसीडीईएक्स, एनएमसीई औ... और पढ़ें »

एक दिन में हो सकेगा कंपनी का पंजीकरण

Will be a day of company registration

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:11 PM (IST)
        

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। आर्थिक सुधारों से जुड़े बड़े फैसलों के साथ-साथ सरकार देश में कारोबार करने से जुड़ी प्रक्रियाओं को भी आसान बनाकर मैन्यूफैक्च¨रग को प्रोत्साहन दे रही है। चाहे वे औद्योगिक लाइसेंस की अवधि बढ़ाने का मामला हो या फिर उनमें क्षमता पर ल... और पढ़ें »

रसोई गैस सब्सिडी देने का तरीका बदलेगा

LPG subsidy will change the way

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:03 PM (IST)
        

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। पेट्रोलियम क्षेत्र में जारी सुधार का पहिया अभी थमने वाला नहीं है। खास तौर पर सरकार रसोई गैस सब्सिडी में कुछ बड़े सुधार की तैयारी में है। इस पर गहन चर्चा चल रही है कि क्या ग्राहकों को प्रति किलो के हिसाब से रसोई गैस सब्सिडी दी ... और पढ़ें »

शेयर बाजार में दिवाली की धूम,माह के ऊंचे स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स

Sensex extends gains, up 212 pts in early trade

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:10 PM (IST)
        

मुंबई। शेयर बाजार में संवत वर्ष 2070 का शानदार अंत हुआ। दिवाली से एक दिन पहले बुधवार को ऑटो और कैपिटल गुड्स कंपनियों के शेयरों में जोरदार उछाल की बदौलत सेंसेक्स 211 अंकों की बढ़त पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी में 68 अंकों की तेजी आई। मिडकैप और स्मॉलकैप शेय... और पढ़ें »

धनतेरस पर सर्राफा कारोबारियों की हुई चांदी

Dhanteras sales jump 30% over lower gold,  silver prices

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 10:05 AM (IST)
        

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। धनतेरस पर राजधानी में सोने और चांदी की जमकर खरीददारी हुई। इससे कारोबार में 30 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई। सोने की कीमत में 150 रुपये प्रति दस ग्राम और चांदी की कीमत में 300 रुपये प्रति किलो का इजाफा हुआ। दिल्ली में मंगलवार... और पढ़ें »

सत्य नडेला की सैलरी में दस गुने का इजाफा

Microsoft's Satya Nadella gets USD 84 mln compensation in 2014

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:04 AM (IST)
        

न्यूयॉर्क। दुनिया की दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला के वेतन पैकेज में दस गुने से ज्यादा का इजाफा हुआ है। भारतीय मूल के नडेला को जून, 2014 में समाप्त वित्त वर्ष के दौरान 8.43 करोड़ डॉलर (करीब 517 करोड़ रुपये) का सैलरी पैकेज मिला।... और पढ़ें »

केवाईसी नियमों का पालन न करने वाले ग्राहकों के बंद होंगे बैंक खाते

RBI asks banks to partially freeze KYC non-compliant accounts

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 05:47 AM (IST)
        

मुंबई। बैंकों के जिन ग्राहकों ने बार-बार चेताए जाने के बावजूद अपने ग्राहक को जानें (केवाईसी) संबंधी जरूरतों का अनुपालन नहीं किया है, वे मुश्किल में पड़ सकते हैं। आरबीआई ने बैंकों से कहा है कि ऐसे ग्राहकों के खाते पहले आंशिक तौर पर फ्रीज किए जाएं और बा... और पढ़ें »

एयरलाइनों ने फिर पेश कीं छूट स्कीमें

Jet, SpiceJet start another fare war

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 12:33 AM (IST)
        

मुंबई। एयरलाइनों की ओर से छूट स्कीमों की पेशकश का दौर फिर शुरू हुआ है। नकदी संकट से जूझ रही स्पाइस जेट ने 899 से 2,499 रुपये के दायरे में सीमित अवधि के लिए एक तरफ के किराये की छूट स्कीम की पेशकश की है। कलानिधि मारन की बजट फ्लाइट की इस 'दिवाली धमाका... और पढ़ें »

कोयला क्षेत्र में सुधारों का दलाल स्ट्रीट ने किया स्वागत

Sensex up 145 points

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

मुंबई। कोयला क्षेत्र में सरकार की ओर से सुधारों की दिशा में उठाए गए कदमों से पावर, बैंकिंग और मेटल कंपनियों की अगुआई में निवेशकों ने चुनिंदा शेयरों में लिवाली की। इससे मंगलवार को बंबई शेयर बाजार [बीएसई] का सेंसेक्स 145.80 अंक चढ़कर एक हफ्ते के ऊंचे स... और पढ़ें »

कोलगेट मामला: बिड़ला केस में सीबीआइ ने लगाई क्लोजर रिपोर्ट

CBI files revised closure report in K M Birla case

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:36 PM (IST)
        

नई दिल्ली। कोल ब्लॉक आवंटन मामले में जांच एजेंसी सीबीआइ ने विशेष अदालत के सामने संशोधित अंतिम क्लोजर रिपोर्ट पेश कर दी है। इस मामले में उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला, पूर्व कोयला सचिव समेत कई और लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। विशेष सीबाआइ जज भरत... और पढ़ें »

धनतेरस पर कार कंपनियों की चांदी

Cars sales to touch Rs 50cr on Dhanteras

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:37 AM (IST)
        

जागरण संवाददाता। कार कंपनियों के शोरूम में गाड़ी खरीदने वालों की खासी भीड़ जुट रही है। धनतेरस को खास बनाने के लिए लोग इसी दिन गाड़ी की डिलीवरी लेना चाहते हैं। लगभग सभी वाहन निर्माता कंपनियों ने पिछले 15 दिनों में आम दिनों की तुलना में 15 से 20 फीसद ज्या... और पढ़ें »

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, ई ऑक्शन से होगा कोल ब्लाक का आवंटन

Govt moves to issue Ordinance for e-auction of coal mines

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:54 AM (IST)
        

नई दिल्ली, [जयप्रकाश रंजन]। महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावों मे मिली भारी सफलता के बाद मोदी सरकार ने आर्थिक सुधारों के बेहद संवेदनशील मुद्दों पर भी पूरी धमक के साथ फैसला करना शुरू कर दिया है। दो दिन पहले ही पेट्रोलियम क्षेत्र में चार बेहद अहम फैसलों... और पढ़ें »

सेंसेक्स में 392 अंकों की उछाल

Sensex surges 392 pts on oil  gas reforms, BJP's stellar show

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:56 AM (IST)
        

मुंबई। तेल एवं गैस क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनियों के शेयरों में तेजी से बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरुआती कारोबार में 392 अंक मजबूत हो गया। हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम भाजपा के पक्ष में रहने का भी शेयर बाजार पर सकारात्मक असर पड़ा। इसके... और पढ़ें »

शाखा से ग्राहकों को दूर रखने के लिए बैंकों ने निकाली नई तरकीब

banks has new idea for their customers

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:59 AM (IST)
        

नई दिल्ली (जागरण ब्यूरो)। आपका बैंक चाहता है कि आप बैंक की शाखा में कम से कम जाएं। इसके लिए उन्होंने ब्रांच विजिट पर शुल्क लगाया, पर आधी अधूरी सफलता मिली। युवा ग्राहकों को शाखा से दूर रखने के लिए सोशल मीडिया के जरिये बैंकिंग सेवा शुरू की गई। यह पॉपुल... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें