Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 24,2014

बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Sensex, Nifty at record high

बाजार में तेजी, रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा निफ्टी व सेंसेक्स

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 03:04 PM (IST)

मुंबई। भारतीय शेयर बाजारों में गुरुवार दोपहर के कारोबारी सत्र के दौरान बाजार में जबर्दस्त जोश दिखाई दिया। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी ने तेजी के नए रिकॉर्ड बनाए हैं। सेंसेक्स 26254 और निफ्टी 7823.7 के नए लाइफ हाई बनाए हैं। ... और पढ़ें »

नए शिखर पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ्टी

Sensex rises to new peak in longest winning run since Sept2012

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:27 PM (IST)
        

नई दिल्ली। इंडिया इंक के बेहतर नतीजों के अलावा ग्लोबल बाजारों में तेजी और विदेशी पूंजी की जोरदार आवक ने निवेशकों में जोश भर रखा है। उनकी ओर से लगातार लिवाली के चलते दलाल स्ट्रीट में बुधवार को सातवें सत्र में भी तेजी जारी रही। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) ... और पढ़ें »

मोदी से अभिभूत हुए विश्व बैंक प्रमुख, झोली खोली

World Bank Group commits USD 18 bn loan to India in 3 years

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों का भी भरोसा बढ़ने लगा है। यही वजह है कि विश्व बैंक जैसे संस्थान ने भारत की विकास गाथा में दिल खोलकर हिस्सा लेने का फैसला किया है। विश्व बैंक ने एलान किया है कि वह ... और पढ़ें »

सोना-चांदी में आया सुधार

Gold rebounds on buying by jewellers; silver ends higher

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

नई दिल्ली। आगामी त्योहारों के लिए स्टॉकिस्टों व रिटेलरों की लिवाली निकलने से बुधवार को सोने व चांदी में तेजी आई। इस दिन स्थानीय सराफा बाजार में पीली धातु 160 रुपये सुधर कर 28 हजार 360 रुपये प्रति दस ग्राम हो गई। मंगलवार को यह धातु 275 रुपये फिसली थी।... और पढ़ें »

होंडा ने लांच किया एमपीवी मोबिलियो

Honda Mobilio MPV Launch

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:41 PM (IST)
        

नई दिल्ली। प्रमुख जापानी ऑटो कंपनी होंडा ने बुधवार को भारत में अपना पहला मल्टी परपज व्हीकल (एमपीवी) 'मोबिलियो' पेश कर दिया। इस मिडसाइज 7 सीटों वाले वाहन की राष्ट्रीय राजधानी में एक्स-शोरूम कीमत 6.49 लाख से 10.86 लाख रुपये के बीच है। कंपनी ने इस गाड़ी ... और पढ़ें »

लग्जरी कार, एसयूवी खरीदने वालों पर होगी खुफिया नजर

Intelligence look on Luxury car buyers

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 08:49 AM (IST)
        

नई दिल्ली [हरिकिशन शर्मा]। टैक्स चोरी करने वालों को नकेल कसने के इरादे से आयकर विभाग लग्जरी कार और एसयूवी खरीदने वालों तथा शैक्षिक और कोचिंग संस्थानों में ऊंची फीस भरने वाले लोगों पर नजर रखेगा। शॉपिंग मॉल में खरीदारी पर भारी-भरकम खर्च करने वालों पर ... और पढ़ें »

कई नई एयरलाइनें भारतीय आकाश में उड़ने को तैयार

More new airlines likely to fly in India sky in near future

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:41 PM (IST)
        

नई दिल्ली। आने वाले दिनों में आसमान में घमासान होने वाला है। कई नई एयरलाइनें भारतीय विमानन उद्योग में दस्तक देने को तैयार हैं। शेड्यूल, निजी तथा चार्टर हवाई परिचालनों को शुरू करने के लिए परमिट की मांग कर रही छह में से चार को सरकार लाइसेंस दे चुकी है।... और पढ़ें »

सीबीआइ ने 31 तक मांगे सारधा कांड के दस्तावेज

CBI gives deadline to give documents in Saradha scam

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 10:41 PM (IST)
        

नई दिल्ली। करोड़ों रुपये के सारधा चिटफंड घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ ने पश्चिम बंगाल व ओडिशा पुलिस से कांड से संबंधित सभी दस्तावेज 31 जुलाई तक जमा कराने को कहा है। सूत्रों के अनुसार दोनों ही राज्यों की पुलिस ने सीबीआइ की इस डेडलाइन तक दस्तावेज सौंपन... और पढ़ें »

तेजी बरकरार- फिर छब्बीस हजारी हुआ सेंसेक्स

Markets up,  Nifty holds 7700

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 07:00 PM (IST)
        

नई दिल्ली। दिग्गज कंपनियों के जोरदार तिमाही नतीजों से उत्साहित निवेशकों ने बाजार में चौतरफा लिवाली की। इससे दलाल स्ट्रीट में मंगलवार को लगातार छठे सत्र में तेजी का सिलसिला बना रहा। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 310.63 अंक यानी 1.21 फीसद चढ़कर 2... और पढ़ें »

आया दिलचस्प मोड़! माल्या की कंपनी पर कब्जे को भिड़े दीपक व जुआरी

deepak and juari want to capture the malya's company

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 12:16 PM (IST)
        

मुंबई। मैंगलोर केमिकल्स एंड फर्टिलाइजर्स (एमसीएफएल) के लिए बाजार नियामक सेबी ने दोनों प्रतिद्वंद्वी बोलीदाताओं की पेशकश को हरी झंडी दे दी है। इससे यूबी ग्रुप की एमसीएफएल पर कब्जे के लिए दीपक फर्टिलाइजर्स व जुआरी फर्टिलाइजर्स समूहों के बीच जंग दिलचस्प... और पढ़ें »

बाजार में 64 फीसदी खाद्य तेल मिलावटी

More than 60% of loose edible oil sold is adulterated: CGSI

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 12:22 AM (IST)
        

मुंबई। बाजार में बेचे जा रहे खाद्य तेल में से 64 फीसद तेल मिलावटी है। यह चौंकाने वाले आंकड़े भारतीय उपभोक्ता गाइडेंस सोसाइटी के हालिया सर्वे में सामने आए हैं। सीजेएसआई ने सोमवार को ये आंकड़े सार्वजनिक किए हैं। सीजीएसआई के अध्यक्ष सीताराम दीक्षित ने बत... और पढ़ें »

बीएमडब्ल्यू की 16 लाख कारें रिकॉल

BMW recalls 1.6m cars amid safety fears

Updated on: Tue, 22 Jul 2014 12:22 AM (IST)
        

नई दिल्ली। बीएमडब्ल्यू ने अपनी 3 सीरीज की 16 लाख कारों का रिकॉल किया है। कंपनी का कहना है कि इनके एयरबैग के इन्फ्लेटर में गड़बड़ी है। कंपनी दुनियाभर से रिकॉल कर रही है। कंपनी का कहना है कि इन कारों के पैसेंजर साइड के फ्रंट एयरबैग्स रिप्लेस किए जाएंगे।... और पढ़ें »

रिलायंस के बल पर चढ़ा बाजार

Sensex rises 73 pts to 2-week high on robust bluechip earnings

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 07:06 PM (IST)
        

मुंबई। दलाल स्ट्रीट में सोमवार को लगातार पांचवें सत्र में तेजी का दौर बना रहा। जोरदार तिमाही नतीजे दर्ज करने वाली रिलायंस और एचडीएफसी की अगुआई में निवेशकों ने चुनिंदा शेयरों में लिवाली की। इससे बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 73.61 अंक चढ़कर 25,7... और पढ़ें »

भारत को आस्ट्रेलिया से जल्दी मिल सकता है यूरेनियम

Aus could soon start exporting uranium to India: minister

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:58 PM (IST)
        

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के व्यापार मंत्री एंड्रयू रॉब ने कहा कि उनका देश भारत को जल्द ही यूरेनियम निर्यात शुरू कर सकता है। रॉब ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि भारत को ऑस्ट्रेलियाई यूरेनियम की बिक्री बहुत करीब है। व्यापार मंत्री ने यह टिप्पणी पिछले सप्ताह ... और पढ़ें »

बढ़ी सोने-चांदी की चमक

Gold, silver recover on fresh buying, global cues

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 06:23 PM (IST)
        

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूती के बीच निवेशकों ने कीमती धातुओं में लिवाली की। इससे स्थानीय सराफा बाजार में सोमवार को सोना 25 रुपये सुधरकर 28 हजार 475 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ। औद्योगिक यूनिटों और सिक्का निर्माताओं की ओर से मांग नि... और पढ़ें »

लक्ष्य से ज्यादा राजस्व की प्राप्ति करेगी सरकार: वित्त मंत्री

Revenue collection expected to exceed target this fiscal: FM

Updated on: Mon, 21 Jul 2014 02:38 PM (IST)
        

नई दिल्ली। सरकार चालू वित्त वर्ष में लक्ष्य से ज्यादा राजस्व की उगाही करेगी। ये दावा एनडीए सरकार के वित्त मंत्री अरूण जेटली ने किया है। जेटली ने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष में लक्ष्य से कम राजस्व प्राप्ति के बाद सरकार चालू वित्त वर्ष में बजट में दिए ग... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें