Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
November 25,2014

बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Provident Fund online clearance to start from December

दिसंबर से शुरू होगी पीएफ की ऑनलाइन निकासी

Updated on: Tue, 25 Nov 2014 12:08 AM (IST)

नई दिल्ली। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) दिसंबर से भविष्य निधि जमा की निकासी दावे के लिए ऑनलाइन सुविधा शुरू करने जा रहा है। इससे इसके निपटान की प्रक्रिया में तेजी आएगी और इसका लाभ पांच करोड़ से अधिक खाताधारकों को मिलेगा... और पढ़ें »

बजट में होगी दूसरी पीढ़ी के सुधारों की घोषणाः जेटली

budget to unveil second generation reform : arun jaitley

Updated on: Sun, 23 Nov 2014 02:56 PM (IST)
        

नई दिल्ली। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने रविवार को कहा कि अगामी आम बजट में दूसरी पीढ़ी के तमाम आर्थिक सुधारों की घोषणा की जाएगी। जेटली ने कहा, देश में अभी ज्यादातर क्षेत्रों को और अधिक खुला बनाने की जरूरत है। इसके लिए पूंजी की वाजिब लागत के साथ-साथ नीतिय... और पढ़ें »

रेणु खट्टर बनीं फेडरल रिजर्व बैंक की प्रमुख

PIO to lead Board of Federal Reserve Bank of Dallas

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 06:08 PM (IST)
        

वाशिंगटन। अमेरिका में भारतीय मूल की रेणु खट्टर को डलास के फेडरल रिजर्व बैंक के निदेशक बोर्ड का प्रमुख बनाया गया है। ह्यूस्टन विश्वविद्यालय (यूएच) की अध्यक्ष रह चुकीं रेणु 2011 में बैंक के बोर्ड में शामिल हुई थीं और इसके दो साल बाद उन्हें उप प्रमुख नि... और पढ़ें »

बाजार को लगे उम्मीदों के पंख

Sensex at new high as banks up on Kotak-ING deal, reform hopes

Updated on: Sat, 22 Nov 2014 02:27 AM (IST)
        

मुंबई। कोटक महिंद्रा और आइएनजी वैश्य सौदे के बाद बैंकिंग शेयरों में लिवाली ने जोर पकड़ लिया। साथ ही आगामी शीतकालीन सत्र में बड़े सुधारों की उम्मीद में भी निवेशकों ने शेयरों में चौतरफा खरीदारी की। इससे शुक्रवार को बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 2... और पढ़ें »

भारत आ रहा उबेर, सस्ता होने का दावा

Uber Go launched in India, claims to be cheaper than an autorickshaw

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 11:49 PM (IST)
        

नई दिल्ली।भारत में उबेर को लेकर भारत काफी आशावान है। कंपनी ने नयी सर्विस 'उबेर गो' लांच किया है जिसका दावा है कि दिल्ली में चल रहे ऑटोरिक्शा से भी इसका किराया कम होगा। वास्तव में कंपनी ने अपनी प्रीमियम सर्विस उबेर ब्लैक लांच किया है जहां यह टोयोटा क... और पढ़ें »

केंद्र समस्याओं के स्थायी समाधान के मूड में, आम बजट में मिलेगा रेल बजट

plan to merge rail and union budget

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 08:06 AM (IST)
        

नई दिल्ली, [संजय सिंह]। मोदी सरकार रेल बजट को आम बजट का हिस्सा बनाएगी। इसके साथ ही रेलवे बोर्ड के भीतर दो हिस्से बनेंगे। इसके तहत नीति और योजना निर्माण के कार्य स्वतंत्र विशेषज्ञों को सौंपे जाएंगे, जबकि बोर्ड के अधिकारियों के पास केवल ऑपरेशन की जिम्म... और पढ़ें »

अडानी को कर्ज देने का फैसला सही

SBI defends loan to Adani, says money   disbursal after scrutiny

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 06:57 AM (IST)
        

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। आस्ट्रेलिया में अडानी समूह के कोयला खनन परियोजना को कर्ज देने के मसले के राजनीतिक रंग पकड़ते देख एसबीआइ भी बचाव में उतर आया है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की अध्यक्ष अरुंधती भट्टाचार्य ने कहा है कि उनके बैंक ने काफी सोच-समझ क... और पढ़ें »

रुपये में रिकवरी से संभला शेयर बाजार

IT, pharma shares help Sensex,Nifty log 1st rise in 3 sessions

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 02:38 AM (IST)
        

मुंबई। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के बीच आखिरकार सेंसेक्स और निफ्टी मामूली बढ़त पर बंद हुए। बृहस्पतिवार को सीमित दायरे में तेजी और गिरावट के बाद रुपये में रिकवरी से शेयर बाजार को फायदा हुआ। सेंसेक्स 34.71 अंक यानी 0.12 फीसद बढ़त के साथ 28,067.56 के स्तर ... और पढ़ें »

कोटक महिंद्रा बैंक में होगा आइएनजी वैश्य का विलय

Kotak Bank buys ING Vysya for Rs 15,000 cr in biggest merger

Updated on: Fri, 21 Nov 2014 12:39 AM (IST)
        

नई दिल्ली। देश के चौथे सबसे बड़े निजी बैंक कोटक महिंद्रा में मध्यम आकार वाले आइएनजी वैश्य बैंक का विलय होगा। इस सबसे बड़े बैंकिंग विलय सौदे की घोषणा बृहस्पतिवार को हुई। करीब 15,000 करोड़ रुपये मूल्य का यह सौदा शेयर अदला-बदली के जरिये पूरा होगा। यानी ... और पढ़ें »

दिल्ली में आपका रहना मुश्किल कर देंगे ये कर

you have pay these taxes

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 08:53 AM (IST)
        

नई दिल्ली (राज्य ब्यूरो)। नगर निगम उत्तरी ने आगामी वित्त वर्ष के लिए संपत्तिकर में 50 फीसद की बढ़ोतरी प्रस्तावित कर दी है। एकमुश्त पार्किंग शुल्क व फार्महाउस में शादी समारोह पर लगने वाले शुल्क में भी भारी बढ़ोतरी का प्रस्ताव है। इतना ही नहीं कई नए कर... और पढ़ें »

असर दिखाएगी मोदी सरकार की नीति

India coming out of economic slowdown: OECD

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 06:55 AM (IST)
        

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। देश में गठित नई सरकार की आर्थिक नीतियां सही दिशा में हैं। इसका असर जल्द दिखने लगेगा। अगर सरकार अपनी नीतियों को ठोस तरीके से लागू कर दे तो फिर देश बहुत जल्द आर्थिक सुस्ती की गिरफ्त से बाहर निकल सकता है। अंतरराष्ट्रीय एजेंसी आर... और पढ़ें »

सेबी के शिकंजे से नहीं बचेंगे भेदिया कारोबारी

Sebi tightens insider trading norms, revamps delisting rules

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:38 AM (IST)
        

मुंबई। बाजार नियामक सेबी ने भेदिया कारोबारियों और जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वालों (विलफुल डिफॉल्टर) को सख्त संदेश देने के लिए बड़े बदलावों का एलान किया है। नए मानकों के तहत प्रोमोटर का परिवार भी भेदिया कारोबार (इनसाइडर ट्रेडिंग) के दायरे में आएगा। अब... और पढ़ें »

नए शिखर को छूकर फिसला शेयर बाजार

Sensex, Nifty retreat after hitting new peaks on profit-taking

Updated on: Thu, 20 Nov 2014 02:36 AM (IST)
        

मुंबई। बुधवार को सेंसेक्स और नई ऊंचाई पर निफ्टी जा पहुंचे। मगर दोनों ही सूचकांक यूरोपीय बाजार में कमजोरी के चलते सत्र के आखिरी दौर में निवेशकों की मुनाफावसूली से फिसल गए। नतीजतन दलाल स्ट्रीट में लगातार दूसरे दिन गिरावट जारी रही। बंबई शेयर बाजार (बीएस... और पढ़ें »

रेलवे की कमाई 11 फीसद बढ़ी

Freight earnings up by over 11 per cent

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 10:48 AM (IST)
        

नई दिल्ली। रेलवे की कमाई की रफ्तार और तेज होती जा रही है। अप्रैल-अक्टूबर 2014 के बीच रेलवे ने माल भाड़े से 57012.74 करोड़ रुपये की कमाई की है। जो पिछले साल समानावधि में 51189.29 करोड़ रुपये थी। इसमें 11..38 फीसद की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। अप्रैल-अक्टू... और पढ़ें »

शिखर से उतरा बाजार

Stocks dip after Sensex

Updated on: Wed, 19 Nov 2014 03:40 AM (IST)
        

मुंबई। लगातार दो सत्रों की तेजी के बाद मंगलवार को निवेशकों ने आकर्षक मूल्यों में चुनिंदा शेयरों में मुनाफावसूली की। इससे बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 14.59 अंक फिसलकर अपने शिखर से नीचे आ गया। यह संवेदी सूचकांक 28163.29 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रक... और पढ़ें »

राजस्थान में खरीफ फसलों का उत्पादन घटा

Kharif crop production declines in Rajasthan

Updated on: Tue, 18 Nov 2014 05:48 PM (IST)
        

जयपुर। राजस्थान में इस साल कमजोर मौसम की वजह से खरीफ फसलों के उत्पादन में कमी आई है। अनाज उत्पादन में 14 लाख और दाल के उत्पादन में 1.2 लाख टन कमी दर्ज की गई है। कृषि विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, 2014 में खरीफ सीजन में 48 लाख टन अनाज उत्पादन हुआ था। व... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें