Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015

बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ATF price hiked by 8.2%; non-subsidised LPG to cost Rs 5 more

एटीएफ व बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के बढ़े दाम

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:08 PM (IST)

नई दिल्ली। विमान ईंधन एटीएफ व बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं। एटीएफ के मूल्यों में 8.2 फीसद का तेज इजाफा हुआ है, जबकि बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर का मूल्य पांच रुपये बढ़ाया गया है। रविवार को हुई बढ़ोतरी के बाद दिल्... और पढ़ें »

कारोबार की राह आसान लालफीताशाही पर चोट

Jaitley proposes law to promote ease of doing business

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 06:12 AM (IST)
        

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कारोबार शुरू करने की प्रक्रिया को आसान बनाने की दिशा में कदम उठाते हुए सरकार लालफीताशाही पर चोट करने जा रही है। सरकार एक ऐसा कानून बनाने जा रही है जिसके बाद किसी भी कारोबारी को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए सरकारी दफ्तरों के... और पढ़ें »

बजट के दिन 141 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

Volatile Sensex logs 1st Budget day gain in 4 yrs, up 141 pts

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 12:42 AM (IST)
        

मुंबई। मोदी सरकार के पहले पूर्ण बजट ने शेयर बाजार में भारी उतार-चढ़ाव ला दिया। कॉरपोरेट टैक्स की दरें घटाए जाने से बीएसई सेंसेक्स चार साल में पहली बार बजट के दिन बढ़त के साथ बंद हुआ। वित्त मंत्री अरुण जेटली का बजट भाषण शुरू होने से पहले सेंसेक्स 200 ... और पढ़ें »

क्रेडिट कार्ड पर ही दिखेगा अकाउंट का बैलेंस

account balance will be shown on credit card soon

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 11:53 PM (IST)
        

न्यूयॉर्क। अमेरिका की बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी मास्टरकार्ड अब क्रेडिट कार्ड में ऐतिहासिक बदलाव की तैयारी में है। कंपनी अब ऐसे के्रडिट कार्ड लाएगी जो मिनी कम्प्यूटर की तरह ही होंगे। इनमें से कुछ कार्ड पर अकाउंट बैलेंस भी दिखेगा तो कुछ में फिंगर... और पढ़ें »

उम्मीद के पंख लगा बाजार ने भरी उड़ान

Sensex surges 231 points  in opening trade

Updated on: Fri, 27 Feb 2015 06:45 PM (IST)
        

मुंबई। बाजार ने शुक्रवार को सरपट दौड़ लगाई। आर्थिक सर्वे में बड़े सुधारों की दिशा में बढ़ने के साथ तेज आर्थिक विकास के अनुमानों ने निवेशकों को उत्साहित किया। बेहतर बजट की उम्मीद में उन्होंने शेयरों में चौतरफा लिवाली की। इससे बंबई शेयर बाजार (बीएसई) ... और पढ़ें »

नहीं बढ़ेगा किराया, सुरक्षा-सफाई पर रहेगा जोर!

Railway Budget 2015: No fare hike

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:56 AM (IST)
        

नई दिल्ली। मोदी सरकार आज अपना रेल बजट पेश करने जा रही है। आखिर इस बजट से क्या उम्मीदें की जाएं रेलवे सूत्रों के मुताबिक मोदी सरकार रेल बजट के जरिए इनवेस्टमेंट को बढ़ाने की कोशिश करेगी। रेलवे के मॉडर्नाइजेशन पर भी ध्यान होगा। बेहतर सुरक्षा के लिए कोच ... और पढ़ें »

रेल बजट को लेकर बाजार में उत्‍साह, सेंसेक्‍स 61 अंक चढ़ा

Sensex gains 61 points in opening trade ahead of Rail Budget

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:39 AM (IST)
        

मुंबई। रेल बजट के दिन बाजार में हल्की तेजी देखने को मिल रही है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स में 62 और निफ्टी 19 अंकों का उछाल देखने को मिला। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में जहां बढ़त है, वहीं आईटी, फार्मा, एफएमसीजी और कैपिटल गुड्स शेयरों में बिकवाली स... और पढ़ें »

लीक से काफी हटकर होगा सुरेश प्रभु का पहला रेल बजट

Railway minister to present maiden rail budget today

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 10:31 AM (IST)
        

नई दिल्ली, [संजय सिंह]। रेलमंत्री सुरेश प्रभु बृहस्पतिवार को लोकसभा में 2015-16 का रेल बजट पेश करेंगे। उनका प्रयास रेलवे को पुरानी जकडऩ से मुक्त कर विकास और आधुनिकीकरण के फास्ट ट्रैक पर डालना और यात्रियों को सुरक्षित व सुविधाजनक सफर का अहसास कराने क... और पढ़ें »

तीन मई से देशभर में मिलेगी मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी की सुविधा

Pan-India MNP from May 3, Trai amends regulation

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:46 AM (IST)
        

नई दिल्ली। मोबाइल उपभोक्ता तीन मई से देशभर में कहीं भी मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। इसके तहत उपभोक्ताओं को अपना ऑपरेटर बदलने की सुविधा मिलती है, जबकि उनका मोबाइल नंबर कायम रहता है। इसके लिए भारतीय दूरंसचार नियामक प्राधि... और पढ़ें »

कैबिनेट के फैसले से हकीकत के करीब आया ब्रिक्स बैंक

Cabinet takes decision for brics bank

Updated on: Thu, 26 Feb 2015 09:23 AM (IST)
        

नई दिल्ली (जागरण ब्यूरो)। ब्रिक्स बैंक के गठन को लेकर चीन, रूस, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और भारत के बीच किए गए समझौते को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। इसके अलावा राष्ट्रीय सौर ऊर्जा मिशन के तहत देश में 15,000 मेगावॉट की सौर ऊर्जा परियोजनाओं को राष्ट्रीय... और पढ़ें »

केंद्रीय करों से भरेगा राज्यों का खजाना

Government to fill up its treasury through central taxes

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 08:33 AM (IST)
        

जागरण ब्यरो, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सहकारी संघवाद और टीम इंडिया की नीति से राज्य मालामाल होंगे। राजग सरकार ने इस नीति पर अमल करते हुए केंद्रीय करों में राज्यों की हिस्सेदारी 32 से बढ़ाकर 42 फीसद करने की 14वें वित्त आयोग की सिफारिश मं... और पढ़ें »

माल्‍या के किंगफिशर हाउस पर बैंकों का कब्जा

SBI on debt collection captures the Kingfisher House

Updated on: Wed, 25 Feb 2015 02:16 AM (IST)
        

मुंबई । विजय माल्या के नेतृत्व वाले यूबी ग्रुप से लोन की रकम वसूलने की खातिर भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की अगुआई में 17 बैंकों के समूह ने किंगफिशर हाउस को कब्जे में ले लिया है। इसकी अनुमानित कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है। विले पार्ले में स्थित किंगफिश... और पढ़ें »

सस्ती होगी एसटीडी कॉल

STD calls to cost less

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 11:53 PM (IST)
        

नई दिल्ली। लंबी दूरी की घरेलू (एसटीडी) कॉल का सस्ता होना तय है। दूरसंचार नियामक ट्राई ने नेटवर्क चार्ज में कटौती की है। इसे करीब 50 फीसद घटाकर 35 पैसे प्रति मिनट कर दिया है। कॉल को आगे बढ़ाने के लिए यह शुल्क एक ऑपरेटर दूसरे ऑपरेटर को चुकाता है। इसे क... और पढ़ें »

सुप्रीम कोर्ट ने रिजर्व बैंक को दी सहारा पर कार्रवाई की छूट

Sahara lands in another trouble, SC fiat on diversion of funds

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 08:53 PM (IST)
        

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। अपने मुखिया सुब्रत राय की रिहाई के लिए पैसों के इंतजाम में लगे सहारा समूह की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने न सिर्फ रिजर्व बैंक को सहारा के खिलाफ कार्रवाई करने की छूट दी बल्कि संपत्तियां बेच कर अर्जित... और पढ़ें »

ओएनजीसी के तकनीकी निदेशक निलंबित

ONGC technical director suspended

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 06:52 PM (IST)
        

नई दिल्ली। पेट्रोलियम मंत्रालय ने तेल और प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) के निदेशक (तकनीकी) शशि शंकर को अनियमितताओं के आरोप में निलंबित कर दिया है। मंत्रालय ने सोमवार को ओएनजीसी को पत्र लिखकर कहा कि शंकर के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई अपेक्षित है। कंपन... और पढ़ें »

खुशखबरी: इंटरकनेक्ट शुल्क हटा, घटेंगी लैंडलाइन कॉल दरें

Telecom tariffs to go down as Trai cuts   call connect charge

Updated on: Tue, 24 Feb 2015 07:08 AM (IST)
        

नई दिल्ली। लैंडलाइन फोन धारकों के लिए खुशखबरी है। उनके फोन की कॉल दरें कम हो सकती हैं। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की ओर से इंटरकनेक्ट चार्ज वसूलने की व्यवस्था खत्म करने की वजह से ऐसा होने जा रहा है। लैंडलाइन सेवा देने वाली कंपनियों के ग... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें