Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 22,2014

बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Sensex extends gains, up 212 pts in early trade

शेयर बाजार में दिवाली की धूम,माह के ऊंचे स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स

Updated on: Wed, 22 Oct 2014 06:10 PM (IST)

मुंबई। शेयर बाजार में संवत वर्ष 2070 का शानदार अंत हुआ। दिवाली से एक दिन पहले बुधवार को ऑटो और कैपिटल गुड्स कंपनियों के शेयरों में जोरदार उछाल की बदौलत सेंसेक्स 211 अंकों की बढ़त पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी में 68 अंकों की तेजी आ... और पढ़ें »

कोयला क्षेत्र में सुधारों का दलाल स्ट्रीट ने किया स्वागत

Sensex up 145 points

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 07:06 PM (IST)
        

मुंबई। कोयला क्षेत्र में सरकार की ओर से सुधारों की दिशा में उठाए गए कदमों से पावर, बैंकिंग और मेटल कंपनियों की अगुआई में निवेशकों ने चुनिंदा शेयरों में लिवाली की। इससे मंगलवार को बंबई शेयर बाजार [बीएसई] का सेंसेक्स 145.80 अंक चढ़कर एक हफ्ते के ऊंचे स... और पढ़ें »

कोलगेट मामला: बिड़ला केस में सीबीआइ ने लगाई क्लोजर रिपोर्ट

CBI files revised closure report in K M Birla case

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 12:36 PM (IST)
        

नई दिल्ली। कोल ब्लॉक आवंटन मामले में जांच एजेंसी सीबीआइ ने विशेष अदालत के सामने संशोधित अंतिम क्लोजर रिपोर्ट पेश कर दी है। इस मामले में उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला, पूर्व कोयला सचिव समेत कई और लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं। विशेष सीबाआइ जज भरत... और पढ़ें »

धनतेरस पर कार कंपनियों की चांदी

Cars sales to touch Rs 50cr on Dhanteras

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 11:37 AM (IST)
        

जागरण संवाददाता। कार कंपनियों के शोरूम में गाड़ी खरीदने वालों की खासी भीड़ जुट रही है। धनतेरस को खास बनाने के लिए लोग इसी दिन गाड़ी की डिलीवरी लेना चाहते हैं। लगभग सभी वाहन निर्माता कंपनियों ने पिछले 15 दिनों में आम दिनों की तुलना में 15 से 20 फीसद ज्या... और पढ़ें »

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, ई ऑक्शन से होगा कोल ब्लाक का आवंटन

Govt moves to issue Ordinance for e-auction of coal mines

Updated on: Tue, 21 Oct 2014 10:54 AM (IST)
        

नई दिल्ली, [जयप्रकाश रंजन]। महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनावों मे मिली भारी सफलता के बाद मोदी सरकार ने आर्थिक सुधारों के बेहद संवेदनशील मुद्दों पर भी पूरी धमक के साथ फैसला करना शुरू कर दिया है। दो दिन पहले ही पेट्रोलियम क्षेत्र में चार बेहद अहम फैसलों... और पढ़ें »

सेंसेक्स में 392 अंकों की उछाल

Sensex surges 392 pts on oil  gas reforms, BJP's stellar show

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 11:56 AM (IST)
        

मुंबई। तेल एवं गैस क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनियों के शेयरों में तेजी से बंबई शेयर बाजार का सूचकांक आज के शुरुआती कारोबार में 392 अंक मजबूत हो गया। हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम भाजपा के पक्ष में रहने का भी शेयर बाजार पर सकारात्मक असर पड़ा। इसके... और पढ़ें »

शाखा से ग्राहकों को दूर रखने के लिए बैंकों ने निकाली नई तरकीब

banks has new idea for their customers

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:59 AM (IST)
        

नई दिल्ली (जागरण ब्यूरो)। आपका बैंक चाहता है कि आप बैंक की शाखा में कम से कम जाएं। इसके लिए उन्होंने ब्रांच विजिट पर शुल्क लगाया, पर आधी अधूरी सफलता मिली। युवा ग्राहकों को शाखा से दूर रखने के लिए सोशल मीडिया के जरिये बैंकिंग सेवा शुरू की गई। यह पॉपुल... और पढ़ें »

ऑनलाइन रिटेल पर असमंजस में सरकार

Government confused of online retail store in India

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 09:49 AM (IST)
        

नई दिल्ली [अवनीश कुमार मिश्र]। ऑनलाइन रिटेल कंपनियों के बढ़ते कद और कारोबार पर अंकुश लगाने को लेकर मोदी सरकार असमंजस में है। वोट बैंक की राजनीति जहां ऑनलाइन रिटेल पर अंकुश लगाने की वकालत कर रही है, वहीं टैक्स व ट्रांजैक्शन संबंधी पारदर्शिता के कारण र... और पढ़ें »

सीएनजी, पीएनजी पर नहीं होगा गैस कीमत वृद्धि का असर

no effect on cng and png gas prices

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 07:43 AM (IST)
        

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। गैस कीमत में बढ़ोतरी के बावजूद सीएनजी और पीएनजी की कीमतों पर असर नहीं पड़ेगा। पेट्रोलियम मंत्रलय की तरफ से सीएनजी और पीएनजी आपूर्ति करने वाली सरकारी कंपनी इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड (आइजीएल) को कहा गया है कि वह इस वृद्धि का बोझ ग... और पढ़ें »

बैंक खाते में आएगी रसोई गैस सब्सिडी

Aadhar not must for LPG subsidy under modified DBT

Updated on: Sun, 19 Oct 2014 01:47 AM (IST)
        

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। अगर अभी तक आपका बैंक खाता नहीं खुला है तो जल्द खुलवा लें। सरकार 15 नवंबर से रसोई गैस की सब्सिडी एलपीजी ग्राहकों के सीधे बैंक खाते में भेजने की संशोधित डीबीटीएल योजना शुरू करने जा रही है। इसके तहत रसोई गैस पर सरकार की ओर से मि... और पढ़ें »

एनआरआइ की कंपनी ने न्यूयार्क स्टॉक एक्सचेंज में की जबरदस्त शुरुआत

Singapore NRI tech stock hits USD 8 bn in New York debut

Updated on: Sat, 18 Oct 2014 12:13 PM (IST)
        

सिंगापुर। एक एनआरआई की कंपनी क्लोन एल्गो टेक्नोलोजी की न्यूयार्क स्टॉक एक्सचेंज में शुरुआत होने के साथ ही उसकी संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ है। न्यूयार्क स्टॉक एक्सचेंज में इसके शेयरों की शुरुआती कीमत 12 अमेरिकी डालर रखी गई थी। यह कंपनी एल्गोरिथम प्... और पढ़ें »

बाजार में थमा गिरावट का दौर, सेंसेक्स 109 अंक चढ़ा

Sensex rebounds 71 points in early trade on global cues

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 06:36 PM (IST)
        

मुंबई। लगातार दो सत्रों की गिरावट के बाद शुक्रवार को शेयर बाजार बढ़त लेकर बंद हुआ। महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा की जीत की उम्मीद में निवेशकों ने चुनिंदा शेयरों में लिवाली की। इससे बंबई शेयर बाजार [बीएसई] का सेंसेक्स 109.19 अंक चढ़कर... और पढ़ें »

थ्रीडी टीवी बेचने के लिए सैमसंग का फरेब

Consumer forum asks Samsung to refund cost of 3d Smart tv

Updated on: Fri, 17 Oct 2014 10:03 AM (IST)
        

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। सैमसंग का थ्रीडी स्मार्ट टीवी शोरूम में भले ही स्मार्ट हो, लेकिन आपके घर पर काम करेगा या नहीं, इसमें शक है। ऐसे ही एक मामले में कोलकाता की उपभोक्ता अदालत ने सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स को फरेब से थ्रीडी टीवी बेचने का दोषी पाया है। ... और पढ़ें »

यूरोप में पैर पसार रहा ड्रैगन

Dragon is spreading foot in Europe

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 10:38 PM (IST)
        

हेलसिंकी [प्रणय उपाध्याय]। भारत में कारोबारी नियमों की सुस्ती का फायदा अक्सर चीन के हक में जाता है। अफ्रीका से लेकर यूरोपीय मुल्कों के साथ साझेदारी के मुद्दे पर भारत की सुस्ती ड्रैगन को अपने पंख फैलाने का मौका दे देती है। कुछ ऐसी ही कहानी फिनलैंड के ... और पढ़ें »

पहली बार होगा आलू का आयात

first time india will import potato

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 09:11 PM (IST)
        

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। प्याज संकट के बाद अब आलू की किल्लत की आशंका से सरकार के माथे पर बल पड़ने लगे हैं। खुदरा और थोक बाजार में महंगाई अभी काबू में आई ही है कि सरकार के लिए आलू नई चुनौती बन गया है। हुदहुद की चक्रवाती बारिश और अगैती फसल की बुवाई में... और पढ़ें »

ग्लोबल विकास की चिंता में डूबी दलाल स्ट्रीट

Sensex falls over 100 pts

Updated on: Thu, 16 Oct 2014 07:59 PM (IST)
        

मुंबई। ग्लोबल आर्थिक विकास की रफ्तार को लेकर बढ़ी चिंताओं के बीच निवेशकों ने गुरुवार को शेयरों में चौतरफा बिकवाली की। इससे बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स 349.99 अंक यानी 1.33 फीसद लुढ़ककर दो माह के निचले स्तर पर पहुंच गया। यह संवेदी सूचकांक इस द... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें