Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
July 28,2014

बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Pressure on share market, sensex down

बाजार पर दबाव, खुलते ही गिरा सेंसेक्स

Updated on: Mon, 28 Jul 2014 01:42 PM (IST)

मुंबई। बाजारों पर आज भी दबाव दिख रहा है। सुबह बाजार खुलते ही सेंसेक्स 24 अंक गिरकर 26103 और निफ्टी 8 अंक गिरकर 7783 के स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मिडकैप शेयर भी सुस्त हैं जबकि स्मॉलकैप शेयरों में हल्की बढ़त है। रियल्टी शेयर ... और पढ़ें »

भारी बिक्री वाली तनावरोधी दवा प्रतिबंधित

ban on anti dipression medicine

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:27 PM (IST)
        

नई दिल्ली [मुकेश केजरीवाल]। डिप्रेसन या अवसाद दूर करने वाली दवा डिंक्सिट अब भारत में नहीं बिक सकेगी। केंद्र सरकार ने इस दवा से मानव जीवन के लिए खतरे की आशंका को देखते हुए इसके निर्माण, वितरण और बिक्री पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। पिछले कुछ वर्ष म... और पढ़ें »

अब नहीं डराएगा आयकर का नोटिस

now no fear of income tax notice

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

नई दिल्ली [हरिकिशन शर्मा]। अब आपको आयकर का नोटिस नहीं डराएगा। मोदी सरकार टैक्स प्रक्रिया में व्यापक बदलाव करने जा रही है। इसके तहत बढ़ा-चढ़ाकर आयकर मांग बताने वाले आकलन अधिकारियों (एसेसमेंट ऑफिसर) की जवाबदेही तय की जाएगी। ऐसा होने पर करदाताओं को बेव... और पढ़ें »

दिल्ली से कार निकोबार के लिए उड़ान शुरू

flight service starts from delhi to car nicobar

Updated on: Sat, 26 Jul 2014 09:26 PM (IST)
        

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। देश के सबसे सुदूर इलाके कार निकोबार तक हवाई जहाज के पहुंचने से वहां के लोग देश के बाकी हिस्से से सीधे जुड़ गए हैं। अंडमान निकोबार के इस सबसे दूरस्थ क्षेत्र से दिल्ली अब कुछ घंटों की दूरी पर रह गई है। एलांयस एयर की फ्लाइट सप्त... और पढ़ें »

कोयला घोटाले की रोजाना सुनवाई का रास्ता साफ

SC appoints Special Judge, SPP  for coalgate

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 11:46 PM (IST)
        

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। कोयला घोटाले के हाई प्रोफाइल आरोपियों के लिए कानून के शिकंजे से निकलना आसान नहीं होगा। इस मामले की रोजाना सुनवाई का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने घोटाले से संबंधित सभी मामलों की सुनवाई के लिए भरत पराशर को जज और आरएस ... और पढ़ें »

और फिसले सोना-चांदी

Gold, silver extend losses on global cues, sluggish demand

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 06:52 PM (IST)
        

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कमजोरी के बीच निवेशकों ने कीमती धातुओं में बिकवाली की। इससे स्थानीय सराफा बाजार में शुक्रवार को लगातार दूसरे सत्र में इनमें गिरावट आई। सोना 100 रुपये टूटकर 28 हजार 100 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ। इसी प्रकार च... और पढ़ें »

बाजार में गिरावट, 26000 के स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स

Down trend in Sensex and nifty

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 03:06 PM (IST)
        

मुंबई। भारतीय शेयर बाजारों में शुक्रवार को गिरावट दर्ज किया गया। सरकार की ओर से जीएएआर पर सफाई न आने से सुबह से छाई सुस्ती के बाद दोपहर के कारोबारी सत्र के दौरान बाजार निचले स्तरों के करीब पहुंच गया। सेंसेक्स 265 अंक टूटकर 26000 के स्तर पर पहुंचा जबक... और पढ़ें »

टमाटर के बाद अब आलू में भी लग रही आग

after tomato, potato prices sky rocket

Updated on: Fri, 25 Jul 2014 10:53 AM (IST)
        

नई दिल्ली/ बेंगलूर। मांग और आपूर्ति में भारी अंतर की वजह से टमाटर और आलू के भाव आसमान छू रहे हैं। टमाटर जहां शतक लगाने की ओर बढ़ रहा है वहीं आलू भी आम आदमी की पहुंच से दूर होता जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बेंगलूर में आलू 40 से 45 रुपये किलो... और पढ़ें »

बीमा में 49 फीसद एफडीआइ को मंजूरी

CCEA raises FDI cap to 49 per cent from 26 per cent in

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 10:19 PM (IST)
        

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। केंद्र की मोदी सरकार ने आर्थिक सुधारों की दिशा में अपना पहला कदम बढ़ा दिया है। अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने और देश में निवेश का माहौल दुरुस्त करने के लिए बीमा उद्योग में एफडीआइ की सीमा को 49 फीसद तक बढ़ाने के फैसले पर स... और पढ़ें »

दलाल स्ट्रीट में तेजी का सिलसिला बरकरार

Sensex, Nifty at record high

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 10:15 PM (IST)
        

मुंबई। विदेशी निवेश को आकर्षित करने के लिए सरकार की ओर से उठाए गए कदमों के अलावा कंपनियों के जोरदार तिमाही नतीजों से उत्साहित निवेशकों ने शेयरों में चौतरफा लिवाली की। इससे दलाल स्ट्रीट में गुरुवार को लगातार आठवें सत्र में तेजी का सिलसिला बना रहा। बंब... और पढ़ें »

सोना टूटा, चांदी लुढ़की

Gold drops on dull demand, weak global cues; silver also slips

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 07:43 PM (IST)
        

नई दिल्ली। विदेश में नरमी देख स्टॉकिस्टों ने दोनों कीमती धातुओं में गुरुवार को बिकवाली की। इसके चलते स्थानीय सराफा बाजार में इस दिन सोना 160 रुपये टूटकर 28 हजार 200 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ। बीते दिन यह पीली धातु 160 रुपये फिसली थी। इसी तरह चा... और पढ़ें »

भारत में आइटी क्षेत्र की सबसे बड़ी कंपनी बनी टीसीएस

TCS first Indian company to top Rs 5 lakh crore market cap

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 03:02 PM (IST)
        

मुंबई। आउटसोर्सिग के क्षेत्र में भारत की दिग्गज कंपनी टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) की बाजार पूंजी बुधवार को 5 लाख करोड़ रुपए को भी पार कर गई है। इस उपलब्धि को हासिल करने के बाद टीसीएस इनफॉर्मेशन टेक्नलॉजी के क्षेत्र में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी कं... और पढ़ें »

मुंबई स्थित हवाई अड्डों पर रेडियो कैब की नई सेवा शुरू

Air passengers will now be able to book their cabs even before landing in mumbai

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 01:02 PM (IST)
        

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित घरेलू एवं नए टर्मिनल- 2 हवाईअड्डों पर पहुंचने वाले हवाई यात्रियों के लिए एक शुभ समाचार है। मुंबई के इन दोनों हवाईअड्डों पर पहुंचने के साथ ही अब हवाई यात्रियों को प्रीपेड काउंटर के बाहर लगी लंबी पंक्ति में खड़े ... और पढ़ें »

लखनऊ में 120, दिल्ली में 80 रुपये किलो बिक रहा टमाटर

tomato price sky rocket to rs 80 in delhi

Updated on: Thu, 24 Jul 2014 11:08 AM (IST)
        

नई दिल्ली। उत्तर भारत में हो रही बारिश से दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में टमाटर की आमद प्रभावित हुई है जिससे इसके दाम आसमान छूने लगे हैं। लखनऊ में तो टमाटर 120 रुपये किलो बिक रहा है जबकि दिल्ली में खुदरा बाजार में टमाटर 70 से 80 रुपये किलो मिल रहा ह... और पढ़ें »

नए शिखर पर पहुंचे सेंसेक्स और निफ्टी

Sensex rises to new peak in longest winning run since Sept2012

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 10:27 PM (IST)
        

नई दिल्ली। इंडिया इंक के बेहतर नतीजों के अलावा ग्लोबल बाजारों में तेजी और विदेशी पूंजी की जोरदार आवक ने निवेशकों में जोश भर रखा है। उनकी ओर से लगातार लिवाली के चलते दलाल स्ट्रीट में बुधवार को सातवें सत्र में भी तेजी जारी रही। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) ... और पढ़ें »

मोदी से अभिभूत हुए विश्व बैंक प्रमुख, झोली खोली

World Bank Group commits USD 18 bn loan to India in 3 years

Updated on: Wed, 23 Jul 2014 09:19 PM (IST)
        

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों को लेकर अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों का भी भरोसा बढ़ने लगा है। यही वजह है कि विश्व बैंक जैसे संस्थान ने भारत की विकास गाथा में दिल खोलकर हिस्सा लेने का फैसला किया है। विश्व बैंक ने एलान किया है कि वह ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें