बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Athens eyeing deal to tax assets hidden in Swiss banks: report

स्विस बैंकों में जमा काले धन पर ग्रीस की नजर

Updated on: Sun, 05 Jul 2015 09:56 PM (IST)

जेनेवा। आर्थिक संकट में घिरा ग्रीस खजाने की हालत सुधारने के लिए अब हर मुमकिन कोशिश में जुट गया है। उसकी नजर नागरिकों के स्विस बैंकों में जमा काले धन पर भी चली गई है। मुसीबत की घड़ी में इस धन को वापस लाने के लिए ग्रीस सरकार ने... और पढ़ें »

होंडा एकॉर्ड भारत पहुंची, जानिए इसके फीचर्स

New Honda Accord India Launch

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:05 PM (IST)
        

नई दिल्ली। होंडा की फ्लैगशिप सेडान कार एकॉर्ड दो साल तक भारतीय परिदृश्य से गायब रहने के बाद एक बार फिर वापस आ गई है। कंपनी ने एक बार फिर एकॉर्ड को रिलॉन्च करने की योजना बनाई है। ऐसी उम्मीद है कि इसे अगले साल दिल्ली में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो 201... और पढ़ें »

ग्रीस में वोटिंग से पहले चढ़े सेंसेक्स, निफ्टी

Sensex, Nifty suges ahead voting in Greece

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 12:05 PM (IST)
        

मुंबई। ग्रीस में राहत पैकेज की शर्तों पर वोटिंग से पहले शुक्रवार को शेयर बाजार में तेजी दर्ज की गई। सेंसेक्स और निफ्टी तकरीबन आधी फीसदी बढ़त पर बंद हुए। एफएमसीजी, फार्मा और कैपिटल गुड्स शेयरों में सबसे ज्यादा लिवाली हुई। सेंसेक्स 146.99 अंक यानी 0.53... और पढ़ें »

दिल्ली देहात में केवल सात फीसद परिवारों के पास है जमीन

Socio-eco census paints a grim picture of rural India

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:58 AM (IST)
        

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। जोरदार शहरीकरण के बावजूद दिल्ली में देहात अपनी पूरी ठसक के साथ मौजूद है। राजधानी की करीब 51 लाख आबादी दिल्ली के गांवों में आज भी रह रही है। यह दीगर बात है कि इन गांवों में महज सात फीसद परिवारों के पास सारी जमीन है और बाकी 93 ... और पढ़ें »

75 फीसद भारतीय परिवारों की आय 5000 रुपये से कम

Highest Earners In 75% Rural Households Earned Below Rs 5,000

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:35 AM (IST)
        

नीलू रंजन, नई दिल्ली। बारह पंचवर्षीय योजनाओं में लाखों करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी ग्रामीण घनघोर गरीबी में जीने को मजबूर हैं। हालत यह है कि ग्रामीण भारत के 75 फीसद यानी 13.34 करोड़ परिवारों की मासिक आय पांच हजार रुपये से भी कम है। गांवों में दस ह... और पढ़ें »

इंटेल की प्रेसिडेंट रेनी जेम्स जनवरी में छोड़ेंगी पद

Intel president Renee James to step down in January

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:26 AM (IST)
        

न्यूयॉर्क। इंटेल कॉर्प की प्रेसिडेंट रेनी जेम्स जनवरी, 2016 में पद छोड़ देंगी। इसके बाद वे बाहरी सीईओ की भूमिका में रहेंगी। कंपनी के सीईओ ब्रायन क्रजनिक की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई है। जेम्स इंटेल में 28 साल से हैं। इस दौरान उन्होंने का... और पढ़ें »

1,268 खरब रुपये की हो गई भारतीय अर्थव्यवस्थाः वर्ल्ड बैंक

India is a 2 trillion dollar economy now, says World Bank

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:11 AM (IST)
        

नई दिल्ली। भारत की अर्थव्यवस्था अब करीब 1,268 खरब रुपये (2 ट्रिलियन डॉलर) की हो गई है। वर्ल्ड बैंक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2014 में भारत का सकल घरेलू उत्पादन यानी जीडीपी लगभग 1,268 खरब रुपये का स्तर पार कर गया। वर्ल्ड बैंक के मुताबिक फिलहाल भार... और पढ़ें »

आईएमएफ ने जनमत संग्रह से पहले ग्रीस पर दबाव बनाया

IMF warns of huge financial hole as greek vote looms

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:08 AM (IST)
        

एथेंस। यूरोपीय संघ और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने जनमत संग्रह से पहले ग्रीस पर दबाव बनाया और वित्तीय बदहाली के मामले में चेतावनी। रविवार का जनमत संग्रह यूरो जोन में ग्रीस का भविष्य तय कर सकता है। ग्रीस सरकार ने जनमत संग्रह पर अपना राजनीतिक भ... और पढ़ें »

सर्विस सेक्टर का बिजनेस लगातार दूसरे माह घटा

services sector contracts for 2nd straight month in june

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:08 AM (IST)
        

नई दिल्ली। जून के दौरान लगातार दूसरे माह सर्विस सेक्टर का बिजनेस घटा है। एचएसबीसी की ओर से शुक्रवार को जारी एक सर्वे रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले 14 माह में पहली बार नए ऑर्डर घटे। मैन्युफैक्चरिंग की ग्रोथ रेट में कमी के साथ-साथ सर्विस सेक्टर में भ... और पढ़ें »

भेदिया कारोबार मामले में गुप्ता की अपील खारिज

US court rejected Rajat Gupta plea

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:06 AM (IST)
        

न्यूयॉर्क। रजत गुप्ता को तगड़ा झटका लगा है। एक अमेरिकी अदालत ने भेदिया कारोबार मामले में उनके दोषी पाए जाने और दो साल की सजा पलटने की नई अपील खारिज कर दी। मामले में भारतीय मूल के गोल्डमैन सैक्स के इस पूर्व निदेशक ने कंपनी के नतीजों की जानकारी देने के ... और पढ़ें »

मैगी का एक्सपोर्ट फिर शुरू करेगी नेस्ले इंडिया

Nestle to resume export of India-made Maggi

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 10:04 AM (IST)
        

नई दिल्ली। नेस्ले इंडिया विभिन्न वैश्विक बाजारों में मैगी नूडल्स का एक्सपोर्ट फिर से शुरू करने की प्रक्रिया में है। बंबई हाईकोर्ट ने हाल में इसकी अनुमति दे दी है। कंपनी ने निर्यात के लिए लॉजिस्टिकल व्यवस्था करनी शुरू कर दी है। केंद्रीय खाद्य सुरक्... और पढ़ें »

75 फीसद ग्रामीण परिवारों का 5 हजार से कम में गुजर

75 percent of rural households passing their life in less than 5 thousand

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 06:27 AM (IST)
        

नीलू रंजन। बारह पंचवर्षीय योजनाओं में लाखों करोड़ रुपये खर्च करने के बाद भी ग्रामीण घनघोर गरीबी में जीने को मजबूर हैं। हालत यह है कि ग्रामीण भारत के 75 फीसद परिवार यानि 13.34 करोड़ परिवार की कुल मासिक आय भी पांच हजार रुपये से भी कम है। गांवों में दस ... और पढ़ें »

कालाधन: बाजार मूल्य के हिसाब से होगा टैक्स और जुर्माना

Rules will apply over black money from 1 July

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:24 PM (IST)
        

नई दिल्ली, जागरण ब्यूरो। विदेश में अघोषित संपत्ति का खुलासा करने पर अचल संपत्ति, ज्वैलरी, शेयर और कलाकृतियों पर उचित बाजार मूल्य पर टैक्स और जुर्माने का भुगतान करना होगा। इसके अलावा विदेशी बैंक खातों का ब्योरा देते वक्त खाता खुलने से लेकर अभी तक के स... और पढ़ें »

बीएसएनएल, एमटीएनएल के विलय पर फैसला 4-5 माह में

BSNL, MTNL merger decision to be taken in 4-5 months

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 09:24 PM (IST)
        

नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनियों बीएसएनएल और एमटीएनएल के विलय पर चार से पांच महीने में फैसला हो सकता है। दूरसंचार सचिव राकेश गर्ग ने इसके संकेत दिए हैं। भारतीय प्रबंधन संस्थान (आइआइएम) समिति की रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।... और पढ़ें »

एक्टिवा, जुपिटर, माएस्‍ट्रो, गस्टो या फेसिनो में कौन सा है बेहतर

Honda Activa i TVS Jupiter Hero Maestro Mahindra Gusto Yamaha Fascino

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 02:21 PM (IST)
        

नई दिल्ली। होंडा ने हाल ही में एक्टिवा आई का नया वर्जन भारतीय बाजर में लॉन्च किया है। नए वर्जन के लुक में बदलाव किया गया है। लेकिन बाजार में इस सेगमेंट में आधा दर्जन से ज्यादा नाम हैं। यदि आप स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो बाकियों पर भी विचार ... और पढ़ें »

साल के अंत तक नई एएमजी जीटी लॉन्‍च करेगी मर्सिडीज

Mercedes India to launch AMG GT by the end of 2015

Updated on: Fri, 03 Jul 2015 02:20 PM (IST)
        

नई दिल्ली। मर्सिडीज बेंज ने अपनी नई एएमजी जीटी को भारतीय बाजार में 2015 के अंत तक लॉन्च करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। विश्व बाजार में पहले से मौजूद एएमजी जीटी कुछ दमदार व्हीकल्स जैसे जगुआर एफ टाइप, पोर्श 911 टर्बो और एस्टन मामिर्ट वी8 वेंटग को टक्... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें