बिजनेस

बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

IRCTC passes service tax on to passengers

ई-टिकट खरीदना हो गया है महंगा

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 10:14 PM (IST)

संतोष कुमार सिंह, नई दिल्ली। इस वर्ष रेल किराया तो नहीं बढ़ाया गया है, लेकिन रेलवे आरक्षण काउंटर पर जाने के बजाय ई-टिकट खरीदकर यात्रा करने वालों से ज्यादा पैसा वसूलना शुरू कर दिया गया है। एक तो यात्रियों को अब ई-टिकट पर पहल... और पढ़ें »

रसोई होगी रूखी, चना नहीं बजेगा घना

Pulses output down 8% on lower acreage, crop damage

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:56 PM (IST)
        

सुरेंद्र प्रसाद सिंह, नई दिल्ली। मौसम के बिगड़ैल मिजाज से अब खाने का जायका भी बदल जाएगा। आम आदमी की रसोई में दाल और तेल की कमी से खाने की थाली सूनी नजर आएगी। बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि ने दलहन व तिलहन फसलों को सर्वाधिक नुकसान पहुंचाया है। इससे क... और पढ़ें »

पाक में 1100 किमी लंबी पाइपलाइन बिछाएगा रूस

Russia to invest $2 billion to build pipeline in Pakistan

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:21 PM (IST)
        

इस्लामाबाद। रूस 1100 किमी लंबी पाइपलाइन पाकिस्तान में बिछाएगा। इसके लिए वह 2 अरब डॉलर (करीब 1,25,09,69,000 रुपये) का भारी भरकम निवेश करेगा। इस पाइपलाइन से पाकिस्तान के दक्षिणी बंदरगाह शहर कराची से लाहौर के बीच तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) की आपूर्त... और पढ़ें »

सोने में सुधार, चांदी और टूटी

Gold up on jewellers buying, global cues; silver remains weak

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:16 PM (IST)
        

नई दिल्ली। आभूषण निर्माताओं की ओर से छिटपुट खरीदारी निकलने के चलते शनिवार को सोना 85 रुपये सुधर गया। इस दिन स्थानीय सराफा बाजार में पीली धातु 27 हजार 75 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुई। बीते दिन यह धातु 90 रुपये टूटी थी। इसके उलट बिकवाली के दबाव में ... और पढ़ें »

कालेधन से निपटने के लिए सूचनाओं का लगातार आदान-प्रदान जरूरी: जेटली

Automatic info exchange only way to tackle black money: Jaitley

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 06:49 PM (IST)
        

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने काले धन की समस्या से निपटने के लिए वैश्विक स्तर पर वित्तीय सूचनाओं के आदान प्रदान की व्यवस्था के लिए साझा रिपोर्टिंग मानकों को जरूरी बताया, साथ ही इसके तुरंत क्रियान्वयन पर भी जोर दिया। जेटली ने कहा कि विदेशों के... और पढ़ें »

इस साल लॉन्‍च होगा फिएट पुंटो का एबार्थ मॉडल

Fiat Punto 135bhp Abarth Model Might Be Launched This Year

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 05:54 PM (IST)
        

नई दिल्ली। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में अपनी मौजूदगी को बढ़ाने के लिए फिएट ने पुंटो और एवेंचुरा क्रॉसओवर के नए मॉडल लॉन्च करने की योजना बनाई है। इसके लिए कंपनी एबार्थ ब्रांड नाम से नई कार को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह भी पढ़ें : भारत में तैयार... और पढ़ें »

सरकार हिंदूवादी तत्वों को काबू करे : गोदरेज

Govt needs to control 'Hindutva' elements: Godrej

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 04:51 PM (IST)
        

नई दिल्ली। गोदरेज समूह के प्रमुख आदि गोदरेज ने कहा कि सरकार को हिंदूवादी तत्वों को नियंत्रित करना चाहिए। उन्होंने चर्च पर हमलों जैसी घटनाओं को लेकर यह टिप्पणी की। एक न्यूज चैनल से चर्चा में गोदरेज ने कहा कि इसी घटनाओं से निवेशक भयभीत होंगे और गड़बड़ी... और पढ़ें »

ऑनलाइन रिटर्न के बाद डाक से दस्तावेज भेजने से मिली निजात

Aadhar holders exempted from filing physical ITR V

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 03:48 PM (IST)
        

नई दिल्ली। नए कर सुधार से लाखों देशवासियों को राहत मिलेगी। अभी तक ऑनलाइन रिटर्न दाखिल करने के बाद उसकी हार्ड कॉपी पर दस्तखत करके बेंगलुरु भेजने होता था, वह भी रिटर्न दाखिल करने के 120 दिनों के अंदर। अब जिन लोगों के पास आधार कार्ड है उन्हें डाक से ये ... और पढ़ें »

जून में लॉन्‍च होगी बजाज पल्‍सर 150 एनएस बाइक

New Bajaj Pulsar 150NS Might Launch Within Two Months

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 03:31 PM (IST)
        

मुंबई। इस साल बजाज ऑटो एक के बाद एक लगातार मोटरसाइकिल्स लॉन्च कर रहा है। इसमें से अधिकांश बाइक्स पल्सर के ही अलग-अलग वर्जन हैं। उल्लेखनीय है कि हाल ही में बजाज ने बाइक्स के आरएस200, एएस200 और एएस150 मॉडल को लॉन्च किया है। दो महीने बाद पल्सर 150एनएस ब... और पढ़ें »

विदेेश यात्रा की जानकारी भी देनी होगी आयकर रिटर्न में

new tax form to seek details of foreign travel, bank account

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 11:10 AM (IST)
        

नई दिल्ली (नितिन प्रधान)। अगर आपने बीते साल विदेश में छुट्टियां बिताई हैं तो सरकार उसकी भी पूरी जानकारी आपसे चाहती है। इस बार जब आप आयकर रिटर्न दाखिल करेंगे तो अपने विदेश दौरों का ब्यौरा भी देना होगा। इन दौरों या छुट्टियों पर किए गए खर्च का पूरा ब्य... और पढ़ें »

अब पहली मई से लैंडलाइन फोन से पूरी रात मुफ्त बात

bsnl landline free in night from 1st may

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 11:08 AM (IST)
        

मुरादाबाद [प्रदीप चौरसिया]। मोबाइल युग में अस्तित्व से जूझ रही बेसिक टेलीफोन सेवा के उत्थान के लिए बीएसएनएल ने एक और कोशिश की है। उपभोक्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त चार्ज के एक मई से रातभर फ्री में बात करने की सुविधा दी जा रही है। बात देशभर में किसी भ... और पढ़ें »

रिटर्न फाइल करने में सभी बैंक खातों की जानकारी होगी जरूरी

All bank accounts will be required for returns file

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:54 AM (IST)
        

नई दिल्ली, [नितिन प्रधान]। इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की तैयारी कर रहे हैं? तो पहले समझ लीजिए कि अब आपको अपने सभी बैंक खातों की जानकारी देना उसमें जरूरी होगा। साथ ही विदेशी बैंकों के खाते और उनका ब्यौरा भी अपने सालाना इनकम टैक्स रिटर्न में देना होगा... और पढ़ें »

फेसबुक और एयरटेल ने किया फ्री प्लेटफॉ‌र्म्स का बचाव

Net neutrality: Facebook, Airtel defend 'free' platforms

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 07:45 AM (IST)
        

नई दिल्ली। नेट न्यूट्रलिटी अभियान के जोर पकड़ने के बाद फेसबुक और एयरटेल दोनों शुक्रवार को अपनी पहल पर बचाव की मुद्रा में आ गए। इंटरनेट डाटा की उपलब्धता सबके लिए बगैर किसी भेदभाव के समान ढंग और गति से रहे इसके लिए चल रहे इस अभियान पर दोनों कंपनियों ने... और पढ़ें »

बंधक या शिकार नहीं, भागीदार हैं करदाता

FM pitches for low taxes, taxpayers as 'partners not hostages'

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 02:44 AM (IST)
        

वॉशिंगटन। वित्त मंत्री अरुण जेटली ने निवेशकों से भारत में कम व प्रतिस्पर्धी दरों वाली आधुनिक कर प्रणाली का वादा किया है। उन्होंने विदेशी निवेशकों को भरोसा दिलाया है कि टैक्स के मामले में सरकार पिछली तारीख से प्रभावी कोई कार्रवाई नहीं करेगी। उन्होंने ... और पढ़ें »

एसएंडपी की राय: ठंडा पड़ा निवेश, मगर कर्ज बाजार में तेजी

SP to start its correction today, analyst warns

Updated on: Sat, 18 Apr 2015 01:48 AM (IST)
        

मुंबई। नीतिगत अड़चनें और नौकरशाही निवेश की राह में अब भी सबसे बड़ी बाधा हैं। ग्लोबल रेटिंग एजेंसी स्टैंडर्ड एंड पुअर्स (एसएंडपी) ने इन्हें भारत के लिए जमीनी चुनौती करार दिया है। भारत के हालात अलग हैं। यहां कॉरपोरेट आय करीब-करीब स्थिर हो गई है, लेकिन ... और पढ़ें »

निर्यात का लक्ष्य पाने में पिछड़ी सरकार

Financial Express India misses export target in FY15

Updated on: Fri, 17 Apr 2015 09:53 PM (IST)
        

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। केंद्र सरकार बीते वित्त वर्ष 2014-15 का निर्यात लक्ष्य पाने से पिछड़ गई है। इस दौरान देश के सालाना निर्यात में 1.23 फीसद की कमी दर्ज की गई है। वहीं, मार्च में निर्यात में 21.06 फीसद की भारी गिरावट आई है। बीते वित्त वर्ष में 3... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें