Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 23,2014

बिजनेस

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Finally, Micromax starts manufacturing smartphones in India

आखिरकार, भारत में बनना शुरू हुआ माइक्रोमैक्स स्मार्टफोन

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 01:48 PM (IST)

नई दिल्ली। भारत की दूसरी सबसे बड़ी मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली कंपनी माइक्रोमैक्स ने अब अपने रुद्रप्रयाग, उत्तराखंड के संयंत्र में हैंडसेट का विनिर्माण शुरू किया है। माइक्रोमैक्स प्रवक्ता ने कहा, 'कंपनी का रुद्रप्रयाग में विनि... और पढ़ें »

ये शख्स छोटी सी दुकान से बना कॉफी किंग, पढ़ें हैरान करने वाली कहानी

Meet Singapore's coffee king Adrin Loi

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 10:38 AM (IST)
        

नई दिल्ली। यदि कड़ी मेहनत इच्छा शक्ति मजबूत हो तो कोई काम मुश्किल नहीं होता। यह बात सिंगापुर में रह रहे 59 वर्षीय एड्रिन लोई पर बिल्कुल सटीक बैठती है। एड्रिन लोई सिंगापुर में या कुन कॉफ इंटरनेशनल के कार्यकारी अध्यक्ष हैं और वह यहां के 'कॉफी किंग' भी ह... और पढ़ें »

एनआरआइ ने छह माह में भेजे 65 अरब डॉलर

NRIs poured in $65 billion in the last 6 months: Swraj Paul

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:26 AM (IST)
        

नई दिल्ली। विभिन्न देशों में रह रहे अनिवासी भारतीयों (एनआरआइ) ने पिछले छह माह में करीब 65 अरब डॉलर भारत भेजे हैं। लंदन स्थित भारतीय मूल के उद्यमी लॉर्ड स्वराज पॉल ने यह जानकारी दी है। पॉल ने कहा कि अनिवासी भारतीयों के योगदान को देखते हुए भारत सरकार क... और पढ़ें »

नोवार्तिस 16 अरब डॉलर में खरीदेगी जीएसके का कैंसर दवा कारोबार

Novartis buys GSK business for up to $16bn in restructuring

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 09:05 AM (IST)
        

लंदन। ग्लोबल फार्मा दिग्गज नोवार्तिस 16 अरब डॉलर (96,000 करोड़ रुपये) में ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन (जीएसके) का कैंसर दवा कारोबार खरीदेगी। इसके बदले में नोवार्तिस अपना वैक्सीन बिजनेस 7.1 अरब डॉलर में जीएसके को बेचेगी। इस सौदे के तहत दोनों कंपनियां कंज्यूमर ... और पढ़ें »

एनएचआइ ने बनाया अगली सरकार के लिए नया एजेंडा

NHI will prepare working report for new government

Updated on: Wed, 23 Apr 2014 08:54 AM (IST)
        

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। विकास के मुद्दे पर लड़े जा रहे आम चुनाव को देखते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने नई सरकार के लिए राजमार्गो के निर्माण का एजेंडा तैयार करना शुरू कर दिया है। एनएचएआइ नई सरकार के समक्ष ऐसा कार्यक्रम पेश करना चाहता ह... और पढ़ें »

घरेलू खुदरा कंपनियों ने तेज किया विस्तार

accelerate expansion to Retail companies

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 07:32 PM (IST)
        

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। विदेशी रिटेल चेन के सुस्त रवैये के बाद घरेलू खुदरा कंपनियों ने छोटे शहरों में पांव पसारना शुरू कर दिया है। कंपनियां स्टोरों की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ इन गर्मियों में ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तरह-तरह की स्कीमें भी लान... और पढ़ें »

गिरावट से उबरे सोना-चांदी

Gold, silver bounce back on stockists buying

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 06:16 PM (IST)
        

नई दिल्ली। विदेश में नरमी के बावजूद मंगलवार को कीमती धातुओं में शादी-विवाह के सीजन के लिए स्टॉकिस्टों की लिवाली निकली। इसके चलते सोना और चांदी बीते दिन की गिरावट से उबर गए। इस दिन स्थानीय सराफा बाजार में पीली धातु 210 रुपये भड़ककर 30 हजार 250 रुपये प्... और पढ़ें »

हल्की गिरावट के साथ बंद शेयर बाजार

Sensex remains rangebound

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 03:56 PM (IST)
        

नई दिल्ली। कारोबारी सत्र के उच्चतम शिखर पर पहुंचने के बाद बाजार में मुनाफावसूली दर्ज की गई। पूरे कारोबार के दौरान उतार-चढ़ाव का माहौल दर्ज किया गया। विशेषज्ञों के मुताबिक, कल डेरिवेटिव एक्सपाइरी के मद्देनजर बाजार में उतार-चढ़ाव देखा गया है। हफ्ते क... और पढ़ें »

2जी षड्यंत्र: कोर्ट ने निजी कंपनी की याचिका खारिज की

2G: Court dismisses plea of accused on draft questionnaire

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 02:04 PM (IST)
        

नई दिल्ली। दिल्ली कोर्ट ने 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में होने सुनवाई मामले में एक निजी कंपनी की याचिका को खारिज कर दिया। कंपनी ने कोर्ट से कहा था कि प्रत्येक आरोपी से लंबे और एक समान सवाल पूछे जा रहे हैं। चाहे वह उससे संबंधित हो या न हों। सीबीआई के विशे... और पढ़ें »

कैडबरी का स्वाद वही पर नाम नया, अब मोंडेलेज इंडिया फूड्स

Cadbury India changes name to Mondelez India Foods

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:33 PM (IST)
        

नई दिल्ली। मोंडेलेज इंटरनेशनल की सहायक कंपनी कैडबरी इंडिया ने सोमवार को अपना नाम बदलकर मोंडेलेज इंडिया फूड्स लिमिटेड कर लिया, लेकिन उत्पादां की पहचान (ब्रांड) नहीं बदली जाएगी। कंपनी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि मोंडलेज इंटरनैशनल की सभी सहाय... और पढ़ें »

4जी की तैयारी, रिलायंस जियो का एटीसी से करार

Reliance Jio signs tower sharing deal with ATC

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 12:16 PM (IST)
        

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो इन्फोकॉम ने मोबाइल टावरों के इस्तेमाल के लिए अमेरिकन टावर कॉरपोरेशन (एटीसी) के साथ करार किया है। इसके तहत रिलायंस एटीसी के 11 हजार टावरों के इस्तेमाल से 4जी सेवा के आधुनिकतम नेटवर्क तैयार कर... और पढ़ें »

भारत ने अमेरिकी सरकार की प्रतिभूतियों में अपना निवेश घटाया

India cuts exposure to US treasury securities by $1.1 bn

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:44 AM (IST)
        

वाशिंगटन। फरवरी माह के दौरान भारत समेत अन्य ब्रिक्स देशों ने अमेरिकी प्रतिभूतियों में निवेश घटा रहा है। इसके पीछे अर्थव्यवस्था आ रही सुस्ती को माना जा रहा है। यही कारण है कि भारत ने भी अपना पोर्टफोलियो घटा दिया है। वर्ष 2014 के पहले दो महीनों में उ... और पढ़ें »

नोकिया की कैंटीन सेवा को कहा 'नो', हड़ताल पर कर्मचारी

Nokia Chennai staff claim company forcing VRS, boycott canteen in protest

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:42 AM (IST)
        

चेन्न्ई। नोकिया के चेन्नई प्लांट में प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच जारी गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब नोकिया के कर्मियों ने कंपनी पर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) को जबर्दस्ती लेने का आरोप लगाया है। इसको लेकर कर्मचारियों ने कैंटी... और पढ़ें »

क्या आप जानते हैं! भारतीय आकाश में बैन है इंटरनेट और वाई-फाई

Do you Know; Internet and Wifi is ban in indian air space

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:38 AM (IST)
        

नई दिल्ली। क्या आप जानते हैं कि भारत के आकाश में उड़ान भरते समय फ्लाइट्स में इंटरनेट या वाई--फाई का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। यह प्रतिबंध न सिर्फ घरेलू उड़ानों के यात्रियों के लिए है, बल्कि विदेशी उड़ानें भी जब भारतीय आकाश से गुजरती हैं, तो उन्हें ... और पढ़ें »

दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, लंबाई जानकर हो जाएंगे हैरान

This tower in S Arabia will become the world’s tallest building soon

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:38 AM (IST)
        

नई दिल्ली। सऊदी अरब में अगले सप्ताह से दुनिया के सबसे ऊंचे टावर का निर्माण कार्य शुरू होने वाला है। जी हां, यह अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाला है। जेद्दाह में किंगडम टावर के नाम से बन रहे इस टावर की लंबाई जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इसकी ऊंचाई 1 कि... और पढ़ें »

आधुनिक अर्थव्यवस्था की राह पर चले भारत: अमेरिकी थिंक टैंक

India should embrace modern economy path: US think tank

Updated on: Tue, 22 Apr 2014 11:36 AM (IST)
        

वाशिंगटन। दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में हो रहे आम चुनाव के परिणाम जल्द ही सामने आएंगे। भारत में नई सरकार का गठन होने में अब एक माह से कुछ ज्यादा समय ही रह गया है। ऐसे में अमेरिका के थिंक टैंक ने भारत ने कहा है कि वह धीमी अर्थव्यवस्था को बदलने के लि... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें