नीति आयोग करेगा मुख्य अर्थशास्त्री की नियुक्ति

नीति आयोग की देश की आर्थिक नीति से जुड़े मुद्दों पर अनुसंधान के लिए मुख्य अर्थशास्त्री नियुक्त करने की योजना है जो बाहरी संस्थानों से भी संपर्क साध सकेगा। राष्ट्रीय भारत परिवर्तन संस्थान (नीति) आयोग की वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें आयोग ने कहा है

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2015 09:18 AM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2015 09:40 AM (IST)
नीति आयोग करेगा मुख्य अर्थशास्त्री की नियुक्ति

नई दिल्ली। नीति आयोग की देश की आर्थिक नीति से जुड़े मुद्दों पर अनुसंधान के लिए मुख्य अर्थशास्त्री नियुक्त करने की योजना है जो बाहरी संस्थानों से भी संपर्क साध सकेगा। राष्ट्रीय भारत परिवर्तन संस्थान (नीति) आयोग की वेबसाइट पर इस बारे में जानकारी दी गई है। इसमें आयोग ने कहा है कि वह -पदोन्नति, पदस्थापन तथा सीधी भर्ती - इन तीनों में से किसी भी तरीके से मुख्य अर्थशास्त्री नियुक्त करना चाहता है। यह पद अल्पकालिक अनुबंध अवधि के लिए भी भरा जा सकता है।

आयोग के अनुसार मुख्य अर्थशास्त्री भारत व इसके राज्यों पर समसामयिक व भावी आर्थिक नीति मुद्दों पर अनुसंधान करेगा। इसके साथ ही वह नीति आयोग के भीतर अनुसंधान संस्कृति विकसित करने तथा बाहरी संस्थानों व विद्वानों से संपर्काें को बढ़ावा देने के लिए काम करेगा। आयोग ने विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) के पद पर नियुक्ति के लिए भी आवेदन मांगे हैं।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी