अक्टूबर में लॉन्च होगा मारुति सुजुकी एर्टिगा का फेसलिफ्ट मॉडल

मारुति सुजुकी अक्‍टूबर में अपनी एमपीवी एर्टिगा का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्‍च करने वाली है।

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2015 11:02 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2015 11:04 AM (IST)
अक्टूबर में लॉन्च होगा मारुति सुजुकी एर्टिगा का फेसलिफ्ट मॉडल

नई दिल्लीमारुति सुजुकी अक्टूबर में अपनी एमपीवी एर्टिगा का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करने वाली है। एर्टिगा को पहली बार अप्रैल 2012 में भारतीय बाजार में पेश किया गया था और तब से लेकर अब तक यह बिना किसी बदलाव के बिक रही है। मारुति एर्टिगा के लांच होने के बाद इस सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा भी बढ़ गई और कई कंपनियों ने एमपीवी वाहन लॉन्च किए।

यही वजह है कि अब कंपनी रिफ्रेशमेंट के लिए फेसलिफ्ट एडिशन लेकर आ रहा है। इस एमपीवी के एक्सटीरियर तथा इंटीरियर में काफी बदलाव किए गए हैं। हालांकि इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और इसे जस का तस रखा गया है।

फेसलिफ्ट एर्टिगा में एसएचवीएस डीजल तथा माइक्रो-हाइब्रिड सिस्टम भी लगाया गया है। हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी लक्जरी सेडान सियाज को भी इसी माइक्रो-हाइब्रिड सिस्टम के साथ लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि एसएचवीएस की वजह से नई एर्टिगा का माइलेज भी पहले से बेहतर हो गया है।

क्या खास होगा नई एर्टिगा में

नई एर्टिगा में फ्रंट ग्रिल को नया लुक दिया गया है। साथ ही रेडिएटर ग्रिल, बंपर और फॉग लैंप में भी बदलाव किया गया है। कार में 10-स्पोक का 15 इंच वाला एलॉय व्हील लगाया गया है। इसके टेल लैम्प में भी बदलाव किया गया है और इसमें क्लस्टर एक्सटीरियर फीचर लगाया गया है।

मारुति ने एर्टिगा के कैबिन में भी बदलाव किया है। अब इसमें डुअल-टोन फिनिश्ड डैशबोर्ड, ब्राउन सीट फैब्रिक, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ओवीआरएम, ड्राइवर साइड और फ्रंट पैसेंजर एयरबैग जैसे नए फीचर्स दिए गए हैं।

कंपनी ने इस कार की कीमत का खुलासा अभी नहीं किया है। कंपनी अक्टूबर से शुरू हो रहे त्योहारी सीजन का पूरा फायदा उठाना चाहती है। यही वजह है कि एर्टिगा फेसलिफ्ट को ऐसे मौके पर लॉन्च किया जाएगा।

बिजनेस सेक्शन की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी