रिलायंस जिओ की घोषणा के बाद टेलीकॉम कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट

शेयर बाजार में दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों के शेयर औंधे मुह गिर गए।

By MMI TeamEdited By: Publish:Thu, 01 Sep 2016 12:52 PM (IST) Updated:Thu, 01 Sep 2016 02:06 PM (IST)
रिलायंस जिओ की घोषणा के बाद टेलीकॉम कंपनियों के शेयर में भारी गिरावट

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्री की सालाना बैठक में मुकेश अंबानी ने रिलायंस जिओ की भविष्य योजनाओं से पर्दा क्या उठाया, शेयर बाजार में दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों के शेयर औंधे मुह गिर गए। रिलायंस जिओ देशभर में ग्राहकों को फ्री कॉलिंग और SMS की सुविधा देगा। वहीं ग्राहकों को इंटरनेट मौजूदा टैरिफ की तुलना में 90 फीसदी कम कम दरों पर उपलब्ध कराएगा। इस घोषणा के बाद दिग्गज कंपनी भारती एयरटेल का शेयर 6 फीसदी से ज्यादा टूट गया करीब 1 बजे कंपनी का शेयर 6.77 फीसदी की गिरावट के साथ 309.20 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी दिग्गज कंपनी आईडिया सेल्युयर के शेयरों में भी भारी गिरावट देखने को मिली। कंपनी का शेयर 8 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ 85.90 के स्तर पर आ गया।

अन्य कंपनियों की बात करें तो रिलायंस कम्यूनिकेशन के शेयर में भी भारी गिरावट देखने को मिली। कंपनी का शेयर 4 फीसदी तक टूट गया। एजीएम के बाद रिलायंस कम्युनिकेशन का शेयर 51.85 पैसे के स्तर पर कारोबार कर रहा है। टाटा कम्युनिकेशन के शेयर में भी 2 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। कंपनी का शेयर 10 रुपए टूट कर 515.80 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

एजीएम के बाद रिलायंस का शेयर भी अपनी तेजी खोता नजर आया। एजीएम की शुरूआत में 1 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार करने वाला रिलायंस इंडस्ट्री का शेयर एजीएम खत्म होते होते 1 फीसदी लुढ़क गया। 1 बजे के करीब कंपनी का शेयर 11 रुपए की गिरावट के साथ 1049 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

दिग्गज कंपनियों में आई गिरावट के चलते बाजार ने भी अपनी बढ़त गवां दी। प्रमुख सूचकांक निफ्टी और सेंसक्स 1 बजे के करीब एकदम सपाट होकर कारोबार कर रहे हैं। निफ्टी 2 अंक की मामूली कमजोरी के साथ 8784 और सेंसेक्स 5 अंकों की बढ़त के साथ 28457 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

chat bot
आपका साथी