Mahindra की इस कंपनी के साथ हो गई करोड़ों की धोखाधड़ी, आज नहीं होगा चौथी तिमाही के नतीजों का ऐलान

MM Finance Fraud महिंद्रा एंड महिंद्रा (MM) की फाइनेंशियल सर्विस देने वाली महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस (Mahindra Mahindra Finance) के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। इस मामले का असर कंपनी के शेयर पर भी पड़ा है। आज कंपनी द्वारा मार्च तिमाही के नतीजों का ऐलान किया जाना था जिसे अब टाल दिया गया है। यहां पढ़ें पूरा मामला...

By Jagran NewsEdited By: Priyanka Kumari Publish:Tue, 23 Apr 2024 04:03 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 04:03 PM (IST)
Mahindra की इस कंपनी के साथ हो गई करोड़ों की धोखाधड़ी, आज नहीं होगा चौथी तिमाही के नतीजों का ऐलान
Mahindra की इस कंपनी के साथ हो गई करोड़ों की धोखाधड़ी

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल सेक्टर की दिग्गज कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (M&M) की फाइनेंशियल सर्विस देने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस (Mahindra & Mahindra Finance) के साथ फ्रॉड होने का मामला सामने आया है। बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस गैरबैंक वित्तीय कंपनी (NBFC) है।

इस फ्रॉड के बारे में पता चलने के बाद कंपनी ने मार्च तिमाही के नतीजों को टाल दिया है। हालांकि, अभी तक कंपनी ने नहीं बताया है कि वह किस दिन तिमाही नतीजों का ऐलान करेगी।

क्या है पूरा मामला

महिंद्रा फाइनेंस ने स्टॉक एक्सचेंज पर रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि आज होने वाले बोर्ड मीटिंग में बॉरोइंग लिमिट को बढ़ाने और फंड जुटाने पर विचार करेगी। कंपनी ने यह भी बताया कि वह आज वित्तीय वर्ष 2023-24 के तिमाही नतीजों का ऐलान करेगी। इसकी वजह कंपनी ने बताया कि उनके नार्थ ईस्ट के एक ब्रांच में 150 करोड़ रुपये के जालसाजी का मामला सामने आया है।

इस फ्रॉड के सामने आने के बाद कंपनी ने यह फैसला लिया है। हालांकि. कंपनी ने बताया कि इस फ्रॉड की राशि 150 करोड़ रुपये से ज्यादा नहीं होगी। कंपनी अभी इसकी जांच में जुट गई है।

यह फ्रॉड रिटेल सेगमेंट में व्हीकल लोन (Vehicle Loan) में केवाईसी (KYC) में गड़बड़ी का है। इस फ्रॉड को लेकर कुछ लोग गिरफ्तार भी हुए हैं।

कंपनी ने बताया कि इस फ्रॉड से उनकी ग्रोथ पर असर पड़ सकता है। कंपनी के साथ 150 करोड़ रुपये का फ्रॉड हुआ है जो कंपनी के कुल मुनाफे का लगभग 20 से 22 फीसदी है। इसका मतलब है कि यह कंपनी के बुक्स के लिए बुरा है।

क्या है शेयरों का हाल (M&M Finance Share Price)

कंपनी के शेयर पर भी इस जालसाजी का असर हुआ है। आज कंपनी के शेयर गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। आज सुबह बाजार खुलने के बाद कंपनी के शेयर 7 से 8 फीसगी गिर गए थे। कंपनी के स्टॉक 15.40 अंक गिरकर 263.45 प्रति शेयर पर बंद हुए हैं।

 

chat bot
आपका साथी