समय पर सर्दी लाई होजरी इंडस्ट्री के लिए अच्छे दिन, जनवरी से पहले नहीं लगेगी कपड़ों की सेल

इस बार अच्छी मांग के कारण होजिरी इंडस्ट्री सेल लगाकर बिक्री नहीं कर रही है। सेल में खरीदारी करने वालों को कम से कम जनवरी तक का इंतजार करना होगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 10 Nov 2018 12:53 PM (IST) Updated:Sat, 10 Nov 2018 12:53 PM (IST)
समय पर सर्दी लाई होजरी इंडस्ट्री के लिए अच्छे दिन, जनवरी से पहले नहीं लगेगी कपड़ों की सेल
समय पर सर्दी लाई होजरी इंडस्ट्री के लिए अच्छे दिन, जनवरी से पहले नहीं लगेगी कपड़ों की सेल

मुनीश शर्मा, लुधियाना। समय से आई सर्दी होजरी इंडस्ट्री के लिए अच्छे दिन लेकर आई है। फेस्टीवल सीजन में ही होजरी उत्पाद बिकने लगे हैं। पिछले साल का सारा बैकलॉग क्लीयर हो जाने के कारण इस बार रिटेलर्स के पास नए डिजाइन के परिधान भी मिलेंगे। वहीं, खरीदारों को सेल में खरीदारी के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। डिमांड ज्यादा होने के कारण होजरी उद्योग ने फिलहाल सेल पैटर्न पर न उतरने का फैसला किया है। कई कंपनियों ने सेल का समय कम कर दिया है। इसकी मुख्य वजह होलसेल बाजार में डिमांड के मुताबिक आर्डरों का भुगतान न हो पाना है।

बिना सेल के ही इंडस्ट्री को अच्छा रिस्पांस
ड्यूक फैशन इंडिया के ब्रांड हेड गगन जैन के मुताबिक इस बार बिना सेल के ही इंडस्ट्री को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। पिछले दस सालों के मुकाबले इस बार होजरी का अच्छा सीजन है। ऐसे में बाजार में जल्द सेल लगाने की कोई गुंजाइश नहीं बनती। इस बार इंडस्ट्री देरी से सेल पर उतरेगी। सेल का साइज भी छोटा ही रहेगा।


बिना सेल के बंपर सेल
नियवियर क्लब के चेयरमैन विनोद थापर के मुताबिक इस बार होजरी का सीजन अच्छा है। कई साल बाद गर्म कपड़ों की सेल में खासी बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में बाजार की मांग को देखते हुए शुरुआत से ही सेल पैटर्न पर उतरने वाली कंपनियां अब हाथ पीछे खींच रही हैं। वे अब सीजन के अंत में सेल पैटर्न पर उतरने की योजना बना रहीं हैैं।

ऑल इंडिया ब्रांड का देरी से सेल का फैसला
ओनर ब्रांड के एमडी सुदर्शन जैन के मुताबिक देश के सभी बड़े ब्रांड की ओर से एक संयुक्त बैठक मुंबई में क्लोथिंग मैन्यूफेक्चरर एसोसिएशन (सीएमआई) की ओर से गई। इसमें सर्वसम्मति से फैसला किया गया कि इस साल 4 जनवरी से पूर्व सेल नहीं लगाई जाएगी। वहीं, कई कंपनियों ने इस बार सेल पैटर्न पर गारमेंट्स न बेचने की बात कही है। हर साल दिसंबर में ही सेल पैटर्न पर उतरना पड़ता था। कई कंपनियां तो नवंबर में ही सेल लगा देती थी। लेकिन इस बार अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी