LIC की इन स्कीम के साथ बेहतर भविष्य का वादा, मिल रहा है ज्यादा ब्याज का फायदा

पब्लिक सेक्टर लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) ने साल 2023 में कई नई स्कीम को लेकर एलान किया है। इन स्कीम के साथ कई फायदे और आकर्षक ब्याज दरों को ऑफर किया जा रहा है। भारतीय जीवन बीमा निगम ने जीवन शांति प्लान को लेकर नए बदलाव किए हैं। इस स्कीम के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Publish:Sun, 24 Dec 2023 12:15 PM (IST) Updated:Sun, 24 Dec 2023 12:15 PM (IST)
LIC की इन स्कीम के साथ बेहतर भविष्य का वादा, मिल रहा है ज्यादा ब्याज का फायदा
इन LIC स्कीम में मिलता है ज्यादा का फायदा

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। पब्लिक सेक्टर लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation of India) ने साल 2023 में कई नई स्कीम को लेकर एलान किया है।

इन स्कीम के साथ कई फायदे और आकर्षक ब्याज दरों को ऑफर किया जा रहा है। इस आर्टिकल में एलआईसी की कुछ बेहतरीन स्कीम को लेकर ही जानकारी दे रहे हैं-

जीवन शांति प्लान

भारतीय जीवन बीमा निगम ने जीवन शांति प्लान को लेकर नए बदलाव किए हैं। इस स्कीम के लिए ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई है। नई ब्याज दर 5 जनवरी, 2023 से प्रभावी है। यह एक सिंगल प्रीमियम प्लान है।

प्लान के साथ पॉलिसी होल्डर को सिंगल और जॉइंट लाइफ डेफर्ड एन्युटी के बीच एक को चुनने का विकल्प मिलता है।

जीवन आजाद प्लान

एलआईसी की जीवन आजाद एक इंजिविजुअल और सेविंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है। इस प्लान के साथ सुरक्षा और बचत की सुविधा मिलती है। स्कीम एक लिमिटेड प्रीमियम पेमेंट प्लान है।

स्कीम के साथ पॉलिसी अवधि के दौरान किसी भी आकस्मिक घटना के मामले में परिवार को गारंटी सहायता मिलती है। स्कीम के साथ जीवित बीमित व्यक्ति को मैच्योरिटी पर एकमुश्त भुगतान की गारंटी भी मिलती है।

ये भी पढ़ेंः नौकरी के लिए बदल रहे हैं शहर, नया बैंक अकाउंट खुलवाने की नहीं जरूरत; पुराना ऐसे करें ट्रांसफर

जीवन किरण प्लान

एलआईसी जीवन किरण (योजना संख्या 870) एक नई स्कीम है। यह स्कीम 27 जुलाई 2023 को लॉन्च की गई थी। एलआईसी की जीवन किरण एक इंडिविजुअल सेविंग लाइफ इंश्योरेंस प्लान है।

मिनिमम लाइफ कवरेज के लिए प्लान में मिनिमम बीमा राशि 15 लाख रुपये है। पॉलिसी अवधि 10 से 40 वर्ष तक हो सकती है। रेगुलर प्रीमियम इंश्योरेंस के लिए मिनिमम प्रीमियम 3000 रुपये है। वहीं, सिंगल प्रीमियम पॉलिसियों के लिए यह ऱाशी 30,000 रुपये है।

 

chat bot
आपका साथी