रिलायंस भारत में देगी फ्री वॉयस कॉलिंग सेवा, जानिए अंबानी को कहां से मिला आइडिया

रिलायंस की सालाना आम बैठक में जब कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी से पूछा गया कि देशभर में फ्री वॉयस कालिंग सेवा देने का आयडिया उन्हें कहां से आया? तो उन्होंने इस बारे में भी बात की।

By MMI TeamEdited By: Publish:Thu, 08 Sep 2016 03:13 PM (IST) Updated:Thu, 08 Sep 2016 03:42 PM (IST)
रिलायंस भारत में देगी फ्री वॉयस कॉलिंग सेवा, जानिए अंबानी को कहां से मिला आइडिया

नई दिल्ली: रिलायंस की सालाना आम बैठक में जब कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी से पूछा गया कि देशभर में फ्री वॉयस कालिंग सेवा देने का आयडिया उन्हें कहां से आया? तो उन्होंने इस बारे में भी बात की। साथ ही उन्होंने कहा कि फ्री वॉयस काल की बात वो पहली बार नहीं कर रहे हैं इससे पहले भी वो कई मौकों पर इसके बारे में बात कर चुके हैं।

मुकेश ने कहा, “मैं बहुत कम बोलता हूं और अगर आपने मेरे सार्वजनिक बयानों पर गौर किया हो तो मैं इस मुद्दे (फ्री वॉयस कॉल) को पहले भी कई बार उठा चुका हूं। दिल्ली में आयोजित ब्रॉउन यूनीवर्सिटी के एक प्रोग्राम में मीडिया की मौजूदगी में इस मुद्दे को उठा चुके हैं। मैने वैरिजॉन के सीईओ (मुख्य कार्यकारी अधिकारी) से मुलाकात की थी और उन्होंने मुझसे कहा था कि अरे आप अपने देश में अभी भी वॉयस के लिए पैसे लेते हैं। हमने तो ऐसा करना काफी पहले छोड़ दिया है। वह वर्ष 2014 था। विश्वभर में यह हुआ है। हम लगातार यह बात कह रहे हैं लेकिन किसी ने भी हमपर विश्वास नहीं किया।”

यह भी पढ़ें- जो पिछले 300 सालों में नहीं हुआ वो अगले 20 सालों में होगा: मुकेश अंबानी

अंबानी ने बताया धीरूभाई का सिखाया हुआ पाठ

जब अनिल अंबानी से पूछा गया कि उन्होंने जियो में बड़ा निवेश किया है। आप इसे एक स्टार्टअप बता रहे हैं और काफी सारे पैसा कमाने वाले वेंचर के तौर पर जाने जाते हैं, क्योंकि एक न एक दिन आपको पैसा बनाना होता है, तो जियो से आपको कितने दिनों में कमाई शुरु होने की उम्मीद है। मुकेश ने इसके जवाब में कहा, “अगर आप सामाजिक मूल्य पैदा करते हैं, ग्राहक मूल्य एवं कर्मचारी मूल्यों पर विचार करते हैं और अगर आप इन सबों पर ध्यान केंद्रित करते हैं तो शेयरहोल्डर्स और इकोनॉमिक रिटर्न एक तरह से बाई-प्रोडक्ट हो जाते हैं। यह हम सब के लिए रिलायंस में मेरे पिता की सीख थी। मैं इसपर सबसे ज्यादा विश्वास करता हूं।”

chat bot
आपका साथी