बेहद खास है 13 साल का यह भारतीय बच्चा, दुबई में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी का है मालिक

आदित्यन राजेश केरल के छात्र हैं और वो उस वक्त मात्र 9 वर्ष के थे जब उन्होंने अपना पहला मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया था

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 12:22 PM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 12:22 PM (IST)
बेहद खास है 13 साल का यह भारतीय बच्चा, दुबई में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी का है मालिक
बेहद खास है 13 साल का यह भारतीय बच्चा, दुबई में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी का है मालिक

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जरा कल्पना कीजिए कि एक 13 वर्ष का भारतीय बच्चा दुबई में किसी कंपनी का मालिक है। सुनने में आपको यह बात थोड़ी अजीब लग सकती है लेकिन है सोलह आने सच। पढ़ने-लिखने और खेलने-कूदने की उम्र में दुबई में रहने वाला एक भारतीय बच्चा अपनी सॉफ्टवेयर कंपनी चला रहा है।

हम बात कर रहे हैं 13 वर्ष के दुबई में रहने वाले भारतीय बच्चे आदित्यन राजेश की। आदित्यन ने चार वर्ष पहले अपना पहला मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया था। एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से वो एक सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी का मालिकाना हक भी रखते हैं।

आदित्यन राजेश केरल के छात्र हैं और वो उस वक्त मात्र 9 वर्ष के थे जब उन्होंने अपना पहला मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया था, बोरियत को मिटाने के लिए यह उनका शौक है। उनकी कंपनी ग्राहकों को लिए वेबसाइट और लोगो डिजाइन करने का काम कर रही है।

इस नन्हें टेक दिग्गज ने मात्र 5 वर्ष की उम्र में ही कंप्यूटर चलाना शुरू कर दिया था और 13 वर्ष की उम्र में उन्होंने खुद की कंपनी "ट्रिनेट सॉल्यूशंस" खोल दी। आदित्यन ने दुबई के एक अंग्रेजी दैनिक को बताया, "मेरा जन्म थिरूविला में हुआ और मेरा परिवार यहां उस वक्त आ गया जब मैं पांच वर्ष का था। मेरे पिता ने मुझे जो पहली वेबसाइट दिखाई थी उसका नाम बीबीसी टाइपिंग था, जो कि बच्चों के लिए एक वेबसाइट थी, जहां छात्र छोटी उम्र में टाइपिंग सीख सकते हैं।"

(नोट: यह फोटो आदित्यन के फेसबुक पेज से ली गई है।)

chat bot
आपका साथी