जेट फ्यूल की कीमतों में हुआ इजाफा, LPG सिलेंडर भी हुआ महंगा

अक्टूबर के पहले दिन एटीएफ और एलपीजी दोनों की कीमतों में इजाफा कर दिया गया है

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Sun, 01 Oct 2017 08:20 PM (IST) Updated:Sun, 01 Oct 2017 08:20 PM (IST)
जेट फ्यूल की कीमतों में हुआ इजाफा, LPG सिलेंडर भी हुआ महंगा
जेट फ्यूल की कीमतों में हुआ इजाफा, LPG सिलेंडर भी हुआ महंगा

नई दिल्ली (जेएनएन)। जेट फ्यूल यानी कि एविएशन टर्बाइन फ्यूस (एटीएफ) की कीमत में 6 फीसद का इजाफा कर दिया गया है। अगस्त महीने से अब तक कीमतों में यह लगातार तीसरा इजाफा है। इस इजाफे के साथ ही अब दिल्ली में एटीएफ की कीमत 53,045 रुपए प्रति किलो लीटर, जबकि इससे पहले यह 50,020 रुपए प्रति किलो लीटर पर बिक रहा था यानी यह सीधे सीधे 3,025 रुपए प्रति किलो लीटर का इजाफा है।

कीमतों में लगातार तीसरे महीने हुआ इजाफा: यह तीसरा लगातार महीना है जब एटीएफ फ्यूल में इजाफा किया गया है। एक सितंबर को कीमतों में 4 फीसद का इजाफा किया गया था यानी 1,910 रुपए प्रति किलो लीटर का इजाफा।

एलपीजी सिलेंडर के दाम भी बढ़े: एटीएफ के साथ ही एलपीजी सिलेंडर के दाम भी बढ़ गए हैं। रसोई गैस (एलपीजी) के दाम 1.50 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए हैं। आपको बता दें कि सरकार ने एलपीजी पर सब्सिडी समाप्त करने के लिए हर महीने इसकी कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है।

आईओसी ने कहा कि दिल्ली में 14.2 किलोग्राम के सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर का दाम अब 488.68 रुपये होगा। अभी तक यह 487.18 रुपये है। इससे पहले 1 सितंबर को एलपीजी के दाम 7 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने 31 जुलाई को लोकसभा को सूचित किया था कि सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों को सब्सिडी वाले सिलेंडर का दाम हर महीने 4 रुपये बढ़ाने को कहा है, जिससे अगले साल मार्च तक सारी सब्सिडी समाप्त की जा सके।

chat bot
आपका साथी