Lockdown: Indigo 4 मई से शुरू करेगी उड़ान सेवा, GoAir दे रही नया ऑफर

एविएशन मिनिस्ट्री ने सभी पैसेंजर उड़ानो को 3 मई तक के लिए सस्पेंड करने का फैसला किया है।

By NiteshEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 06:08 PM (IST) Updated:Wed, 15 Apr 2020 06:57 PM (IST)
Lockdown: Indigo 4 मई से शुरू करेगी उड़ान सेवा, GoAir दे रही नया ऑफर
Lockdown: Indigo 4 मई से शुरू करेगी उड़ान सेवा, GoAir दे रही नया ऑफर

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने के बाद रेलवे ने एक बार फिर अपने परिचालन को 3 मई तक के लिए बंद कर दिया है। साथ ही हवाई यात्रा पर भी 3 मई तक रोक हो गई है। एविएशन मिनिस्ट्री ने सभी पैसेंजर उड़ानो को 3 मई तक के लिए सस्पेंड करने का फैसला किया है।

उधर, एयरलाइन इंडिगो ने कहा है कि वह 4 मई से एक बार फिर उड़ान सेवा शुरू करेगी। साथ ही वह ट्रैवेल गाइडलाइन्स को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय रूट पर चुनिंदा फ्लाइट की शुरुआत कर सकती है। इंडिगो ने ट्वीट के जरिये यह जानकारी दी है। अब तक एयरलाइन्स टिकट कैंसलेशन पर अलग-अलग स्कीम्स दे रही हैं। पैसा रिफंड करने के बजाय कई एयरलाइन्स आपको आगे किसी अन्य रूट का टिकट लेने का ऑफर दे रही हैं। एयरलाइन्स टिकट के बदले दूसरे टिकट के लिए 1 साल का समय दे रही हैं, ताकि उनहें नुकसान न हो। एयरलाइन गोएयर भी अपने यात्रियों को आगे की तारीख में यात्रा करने का ऑफर दिया है।

#GoAlert pic.twitter.com/2IZ6xMaCnZ

— GoAir (@goairlinesindia) April 14, 2020

हालांकि ऐसे संकेत मिले हैं कि सरकार 3 मई के बाद विमान सेवा पर लगी रोक को हटा सकती है। केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने ऐसे संकेत दिए हैं।

JUST IN: Indigo to resume flight operations from May 4 in a phased manner - statement pic.twitter.com/awQyJOy0Lo— Reuters India (@ReutersIndia) April 14, 2020

गौरतलब है कि एविएशन मिनिस्ट्री ने एक ट्वीट में कहा कि 3 मई रात 11:59 तक सभी घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ान पैसेंजर उड़ान सेवाएं रद रहेंगी। हरदीप पुरी ने ट्वीट में लिखा, '3 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के पीछे अच्छे कारण हैं। हम यात्रियों की समस्या को समझते हैं और गुजारिश करते हैं कि ऐसी मुसीबत की घड़ी में वे हमारा साथ दें। संभव है कि 3 मई के बाद उड़ान सेवाएं बहाल हो सकें।'

chat bot
आपका साथी