वीडियोकॉन लोन मामला: CBI ने की चंदा कोचर के देवर और NuPower के दो निदेशकों से पूछताछ

राजीव से लगातार चौथे दिन और निदेशक महेश चंद्र पुगलिया से दूसरे दिन पूछताछ हुई

By Surbhi JainEdited By: Publish:Mon, 09 Apr 2018 12:59 PM (IST) Updated:Mon, 09 Apr 2018 12:59 PM (IST)
वीडियोकॉन लोन मामला: CBI ने की चंदा कोचर के देवर और NuPower के दो निदेशकों से पूछताछ
वीडियोकॉन लोन मामला: CBI ने की चंदा कोचर के देवर और NuPower के दो निदेशकों से पूछताछ

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सीबीआइ ने रविवार को आइसीआइसीआइ बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर के देवर राजीव कोचर और न्यू पावर रिन्यूबल्स प्राइवेट लिमिटेड के दो निदेशकों से पूछताछ की। राजीव से लगातार चौथे दिन और निदेशक महेश चंद्र पुगलिया से दूसरे दिन पूछताछ हुई।

मामला 2012 में वीडियोकॉन ग्रुप को 3,250 करोड़ कर्ज देने का है, जो बाद में न्यू पावर को हस्तांतरित कर दिया गया था। न्यू पावर चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की कंपनी है। कर्ज की राशि आइसीआइसीआइ बैंक को वापस नहीं मिली। पता चला है कि वीडियोकॉन समूह के मालिक वेणुगोपाल धूत के दो खास लोग उमानाथ वैकुंठ नायक व महेश चंद्र पुगलिया न्यू पावर लिमिटेड में निदेशक हैं। चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत ने 2008 में न्यू पावर लिमिटेड बनाई थी।

पुगलिया कंपनी को परामर्श सेवाओं का प्रस्ताव देता था-

पुगलिया वीडियोकॉन में पूर्व कर्मचारी रह चुके हैं। इस मामले में उनसे पूछताछ की गई है। साथ यह कंपनी को परामर्श सेवाओं का प्रस्ताव भी दिया करते थे। सीबीआई के अधिकारियों के अनुसार, नायक और पुगलिया दोनों से कर्ज के पुनर्गठन को लेकर एविस्ता एडवाइजरी की भूमिका के बारे सवाल-जवाब किये गये।

शुक्रवार को भी हुई राजीव से पूछताछ-

राजीव कोचर को शुक्रवार को भी सीबीआइ के मुंबई कार्यालय में तलब किया गया। उनसे वीडियोकॉन ग्रुप के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत को मिले कर्ज के बारे में पूछताछ की गई। धूत से उनके रिश्तों के बारे में सवाल पूछे गए। राजीव को गुरुवार को मुंबई एयरपोर्ट पर उस समय रोक लिया गया था, जब वह दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों की यात्र के लिए रवाना हो रहे थे। सीबीआइ ने उनके खिलाफ लुकआउट सकरुलर जारी कर रखा है। इस सकरुलर के जारी होने के बाद एजेंसी की अनुमति के बगैर नामित व्यक्ति देश से बाहर नहीं जा सकता। उसका पासपोर्ट एयरपोर्ट सिक्यूरिटी के रडार पर आ जाता है।

एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए जाने के बाद सीबीआइ ने गुरुवार को राजीव से पूछताछ की थी। सीबीआइ ने बैंक के कर्ज को वापस न करने के मामले में वीडियोकॉन ग्रुप के प्रमोटर धूत, चंदा कोचर के पति दीपक कोचर और कुछ अन्य लोगों की गतिविधियों की जांच कर रही है

chat bot
आपका साथी