होंडा चाहती है कि ऑटो बाजार में बनी रहे मंदी क्योंकि..

जापान की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा की चाहत है कि ऑटो बाजार में मंदी बरकरार रहे। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि यदि ऐसा माहौल बना रहा तो वह देश में नंबर वन का रुतबा हासिल कर लेगी। फिलहाल यह दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है। कंपनी अपने पुराने सहयोगी हीरो के बजाय बजाज को ज्यादा कड़ा प्रतिद्वंद्वी

By Edited By: Publish:Tue, 12 Mar 2013 11:51 AM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2015 06:40 PM (IST)
होंडा चाहती है कि ऑटो बाजार में बनी रहे मंदी क्योंकि..

नई दिल्ली। जापान की दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा की चाहत है कि ऑटो बाजार में मंदी बरकरार रहे। कंपनी ने उम्मीद जताई है कि यदि ऐसा माहौल बना रहा तो 2015-16 तक वह देश में नंबर वन का रुतबा हासिल कर लेगी।

फिलहाल यह दूसरे नंबर पर पहुंच चुकी है। कंपनी अपने पुराने सहयोगी हीरो के बजाय बजाज को ज्यादा कड़ा प्रतिद्वंद्वी मानती है। होंडा मोटरसाइकिल एवं स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एचएमएसआइ) ने सोमवार को बाजार में अपनी नई बाइक सीबी ट्रिगर को लॉन्च किया। 150 सीसी इंजन क्षमता वाली यह बाइक होंडा की पुरानी सीबी डेजलर की जगह लाई गई है। डेजलर का प्रदर्शन कंपनी की उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा था। इस मौके पर कंपनी के ऑपरेटिंग ऑफिसर शिंजी अयामा ने बताया कि बिक्री के मामले में हम बजाज से ऊपर जाकर दूसरे नंबर पर पहुंच चुके हैं। वाहन उद्योग के शीर्ष संगठन सियाम के आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल 2012 से फरवरी 2013 के दौरान होंडा ने 23.67 लाख, बजाज ने 22.82 लाख और हीरो मोटो कॉर्प ने 54.61 लाख गाड़ियां बेची हैं। उन्होंने कहा कि भले ही बिक्री के मामले में हीरो अभी नंबर वन हो लेकिन बजाज के शोध एवं विकास, बिक्री नेटवर्क आदि को देखते हुए हम उन्हें अपना सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी मानते हैं।

chat bot
आपका साथी