एचसीएल टेक को तीसरी तिमाही में जोरदार मुनाफा

देश की चौथी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज का शुद्ध लाभ अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 6

By Edited By: Publish:Fri, 18 Jan 2013 08:56 AM (IST) Updated:Mon, 30 Mar 2015 06:40 PM (IST)
एचसीएल टेक को तीसरी तिमाही में जोरदार मुनाफा

नई दिल्ली। देश की चौथी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी एचसीएल टेक्नोलॉजीज का शुद्ध लाभ अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 68.4 फीसद के जोरदार उछाल के साथ 964.7 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 572.7 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था।

कंपनी के तिमाही नतीजे इससे पहले जारी हुए इंफोसिस और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज के नतीजों की तरह ही शानदार रहे हैं। इन नतीजों से आइटी क्षेत्र में आउटसोर्सिग सौदों में वृद्धि के संकेत मिले हैं। समीक्षाधीन तिमाही में एचसीएल टेक की आय 19.6 फीसद बढ़कर 6,273.8 करोड़ रुपये हो गई। पिछले साल की समान तिमाही में कंपनी को 5,245.2 करोड़ रुपये की आय हुई थी।

कंपनी के नवनियुक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी [सीईओ] अनंत गुप्ता ने कहा कि बीती तिमाही में कंपनी की वृद्धि आधारभूत संरचना और वित्तीय सेवा क्षेत्र से हुई है। दोनों क्षेत्र में कंपनी की वृद्धि दर 10 फीसद से ज्यादा रही। इस तिमाही में एक बार फिर कंपनी को छह बड़े सौदे हासिल हुए। कंपनी ने बृहस्पतिवार को ही गुप्ता को प्रेसीडेंट और सीईओ नियुक्त किया है। उन्होंने इस पद पर विनीत नायर की जगह ली। इससे पहले गुप्ता प्रेसीडेंट और मुख्य परिचालन अधिकारी [सीओओ] के पद पर कार्यरत थे। नायर जुलाई 2013 तक उपाध्यक्ष और संयुक्त प्रबंध निदेशक रहेंगे। इसके बाद वह केवल उपाध्यक्ष पद संभालेंगे। वह ग्राहक संबंधों के सबसे महत्वपूर्ण क्षेत्र का काम संभालते रहेंगे।

chat bot
आपका साथी