Flipkart के सचिन बंसल इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी में करेंगे निवेश

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता एथर एनर्जी में 50-100 मिलियन डॉलर निवेश कर सकते हैं।

By NiteshEdited By: Publish:Mon, 29 Oct 2018 05:50 PM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 07:56 AM (IST)
Flipkart के सचिन बंसल इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी में करेंगे निवेश
Flipkart के सचिन बंसल इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनी में करेंगे निवेश

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता एथर एनर्जी में 50-100 मिलियन डॉलर निवेश कर सकते हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से यह खबर सामने आई है। अगर सचिन और बिन्नी बंसल कंपनी में निवेश करते हैं तो वह इसके पहले निवेशक होंगे। बताया जा रहा है कि एथर एनर्जी में निवेश को लेकर बातचीत भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक, सचिन और बिन्नी बंसल ने टाइगर ग्लोबल के ली फिक्सल की मुलाकात एथर से कराई है। टाइगर ग्लोबल के साथ ऑटोमोबाइल निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने भी इस कंपनी में 2 अरब रुपये का निवेश किया है।

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (आईआईटी) मद्रास के पूर्व छात्र तरुण मेहता और स्वप्निल जैन की ओर से स्थापित एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रहा है। हाल ही में इसके एक दर्जन यूनिट्स भेजे गए थे, जिनमें से एक सचिन बंसल के घर पर भी भेजा गया।

बताया जाता है कि सचिन बंसल जब फ्लिपकार्ट में थे तो उन्होंने कई छोटे-मोटे निवेश किए। लेकिन, अब वह बड़े निवेश की ओर ध्यान दे रहे हैं। पिछले हफ्ते एक मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि बंसल अब टैक्सी फर्म ओला में 100 मिलियन डॉलर निवेश कर सकते हैं।

फिलहाल, एथर को लेकर तरुण मेहता का कहना है कि एथर व्हाइटफील्ड बैंगलोर में अपने उत्पादन और असेंबली सुविधा के संचालन को बढ़ाने की प्रक्रिया में है। इसके अलावा कंपनी अधिक अनुभव वाले रिटेल सेंटर खोलना चाहती है। फिलहाल उसके पास बैंगलोर में केवल एक ही सेंटर है।

chat bot
आपका साथी