Flipkart से निकलने के बाद बिन्नी बंसल ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या कर रहे हैं अब

बिन्नी बंसल ने वॉलमार्ट की ओर से फ्लिपकार्ट में 77 फीसद हिस्सेदारी खरीदे जाने के बाद कंपनी से किनारा कर लिया था

By Praveen DwivediEdited By: Publish:Tue, 05 Feb 2019 01:10 PM (IST) Updated:Tue, 05 Feb 2019 03:49 PM (IST)
Flipkart से निकलने के बाद बिन्नी बंसल ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या कर रहे हैं अब
Flipkart से निकलने के बाद बिन्नी बंसल ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्या कर रहे हैं अब

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। बिन्नी बंसल को फ्लिपकार्ट से बाहर हुए तीन महीने का वक्त बीत चुका है। करीब एक दशक पहले बिन्नी बंसल ने ही इस ई-कॉमर्स कंपनी की स्थापना की थी। इंडिया की इंटरनेट इंडस्ट्री में अपने कदम रखने से उत्साहित बिन्नी फिलहाल अपने स्टार्टअप्स पर पूरा फोकस कर रहे हैं।

बंसल ने वॉलमार्ट की ओर से फ्लिपकार्ट में 77 फीसद हिस्सेदारी खरीदे जाने के बाद कंपनी से किनारा कर लिया था, क्योंकि उन पर गंभीर आरोप लगे थे। हालांकि फिलहाल वो xto10x Technologies पर फोकस अपना ध्यान लगाए हुए हैं। यह एक स्टार्टअप कंपनी है जिसकी स्थापना उन्होंने अपने पूर्व सहकर्मी साईकिरण कृष्णमूर्ति के साथ की है।

इस स्टार्टअप की अगर बात करें तो यह स्टार्टअप भारतीय स्टार्टअप परिदृश्य में उद्यमियों को वक्त के अनुकूल फैसले लेने में मदद करेगा। बंसल ने शुरुआती स्तर पर एक टीम बनाकर एक ऑफिस भी खोल लिया है। इसके साथ ही उन्होंने कुछ अग्रणी स्टार्टअप कस्टमर्स भी बना लिए हैं।

फ्लिपकार्ट से बाहर आने के बाद उन्होंने अपने पहले इंटरव्यू में कहा, "मैं अपने जीवन का अगला अध्याय शुरू करने जा रहा हूं। एक-एक करके मैं 10 स्टार्टअप्स की मदद कर सकता हूं, लेकिन मेरा उद्देश्य शुरुआती और मिड-स्टेज वाले 10 हजार उद्यमियों की सहायता करना है, न कि सिर्फ 10 की।"

गौरतलब है कि हाल ही में ई-कॉमर्स कंपनियों के लिए एफडीआई नियमों में हुए बदलावों से फ्लिपकार्ट की सेल्स में गिरावट देखने को मिली है और फ्लिपकार्ट ने अपने प्लेटफॉर्म से काफी सारे उत्पादों को हटा लिया है।

chat bot
आपका साथी