अब फेसबुक का होगा वॉट्स एप्प, 19 अरब डॉलर में हुआ सौदा

सोशल नेटवर्किग वेबसाइट फेसबुक ने अब तक का सबसे बड़ा सौदा किया है। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट की पकड़ और मजबूत होने वाली है। फेसबुक ने एलान किया है कि वो वॉट्स-ऐप को खरीदने जा रही है। ये सौदा 1

By Edited By: Publish:Thu, 20 Feb 2014 09:45 AM (IST) Updated:Thu, 20 Feb 2014 09:45 AM (IST)
अब फेसबुक का होगा वॉट्स एप्प, 19 अरब डॉलर में हुआ सौदा

न्यूयॉर्क। सोशल नेटवर्किग वेबसाइट फेसबुक ने अब तक का सबसे बड़ा सौदा किया है। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट की पकड़ और मजबूत होने वाली है। फेसबुक ने एलान किया है कि वो वॉट्स-ऐप को खरीदने जा रही है। ये सौदा 19 अरब डॉलर में होगा। सौदा कैश और स्टॉक में होगा। इस रकम में से 3 अरब डॉलर वॉट्स-एप्प के फाउंडर और कर्मचारियों को दिए जाएंगे। फेसबुक का ये अब तक का सबसे बड़ा अधिग्रहण है।

वॉट्स-ऐप को अभी 45 करोड़ लोग इस्तेमाल कर रहे हैं। वॉट्स-एप्प का दावा है कि हर महीने उसके साथ 10 लाख लोग जुड़ रहे हैं। फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्स-एप्प को मूल्यवान बताया है। हालांकि, खरीद के बावजूद वॉट्स-एप्प फेसबुक से बिलकुल अलग काम करता रहेगा।

पढ़ें : जुकरबर्ग ने दान किए छह हजार करोड़ रुपये

वॉट्स एप्प के आने के बाद यह फेसबुक से कहीं ज्यादा लोकप्रिय हो गया था और फेसबुक के लिए बड़ी चुनौती बन चुका था। वॉट्स-एप्प को खरीदने से पहले फेसबुक ने साल 2012 में एक अरब डॉलर की लागत से इंस्टाग्राम को खरीदा था।

पढ़ें : फेसबुक का 10वां जन्मदिन, जानिए कुछ रोचक बातें

chat bot
आपका साथी