Ex-Dividend Shares: इस हफ्ते इन शेयरों पर निवेशकों को मिलेगा डिविडेंड, देखें पूरी लिस्ट

Ex-Dividend Shares पिछले कुछ दिनों में बाजार की कई प्रमुख कंपनियों की ओर से डिविडेंड की घोषणा की गई है जिनकी एक्स-डिविडेंड डेट इस हफ्ते है। आइए जानते है कौन-सी कंपनी निवेशकों को कितना डिविडेंड देगी। (जागरण फाइल फोटो)

By Abhinav ShalyaEdited By: Publish:Mon, 17 Apr 2023 02:15 PM (IST) Updated:Mon, 17 Apr 2023 02:15 PM (IST)
Ex-Dividend Shares: इस हफ्ते इन शेयरों पर निवेशकों को मिलेगा डिविडेंड, देखें पूरी लिस्ट
EX Dividend Shares this Week Dhampur Sugar Mills and Nestle India

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Ex-Dividend Shares:  भारतीय शेयर बाजार में इस हफ्ते कई बड़ी कंपनियों के शेयर एक्स डिविडेंड होने वाले हैं। इन कंपनियों में धामपुर शुगर मिल्स लिमिटेड (Dhampur Sugar Mills Ltd), मुथूट फाइनेंस लिमिटेड (Muthoot Finance Ltd), हुहतामाकी इंडिया लिमिटेड (Huhtamaki India Ltd), थायरोकेयर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड (Thyrocare Technologies Ltd) और नेस्ले इंडिया लिमिटेड (Nestle India Ltd) जैसी कंपनियों के नाम शामिल हैं।

बता दें, एक्स-डिविडेंड डेट उस तारीख को कहा जाता है, जब कंपनी की ओर से दिया जाने वाली डिविडेंड की राशि शेयर की कीमत में से काट ली जाती है। टी+1 सेटलमेंट लागू होने के बाद रिकॉर्ड डेट और एक्स-डिविडेंड डेट आमतौर पर एक ही होती है।

कौन-सी कंपनी कितना देगी डिविडेंड

धामपुर शुगर मिल्स लिमिटेड: कंपनी की ओर से पांच रुपये का अंतरिम डिविडेंड और एक रुपये का स्पेशल डिविडेंड का ऐलान किया गया है। इसकी एक्स-डिविडेंड डेट 18 अप्रैल, 2023 है।

मुथूट फाइनेंस लिमिटेड: कंपनी की ओर से 22 रुपये के अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया गया है। इसकी एक्स- डिविडेंड डेट भी 18 अप्रैल, 2023 है। इसके अलावा कंपनी पिछले एक साल में 20 रुपये प्रति शेयर का डिविडेंड दे चुकी है।

हुहतामाकी इंडिया लिमिटेड: कंपनी द्वारा दो रुपये के अंतरिम डिविडेंड और एक रुपये के स्पेशल डिविडेंड की घोषणा की गई है। इसकी एक्स-डिविडेंड डेट 20 अप्रैल, 2023 निर्धारित की गई है।

थायरोकेयर टेक्नोलॉजीज लिमिटेड: कंपनी की ओर से 18 रुपये प्रति शेयर के अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया गया है। कंपनी द्वारा एक्स-डेट और रिकॉर्ड डेट 20 अप्रैल, 2023 तय की गई है।

नेस्ले इंडिया लिमिटेड: नेस्ले इंडिया की ओर से 27 रुपये के अंतरिम डिविडेंड और 75 रुपये के फाइनल डिविडेंड की घोषणा की गई है। इसकी एक्स-डेट और रिकॉर्ड डेट 20 अप्रैल, 2023 निर्धारित की गई है।

 

chat bot
आपका साथी