Go First के ग्राहकों के लिए खुशखबरी! एयरलाइन को उड़ान शुरू करने की मिली सशर्त अनुमति

Go First अंतरिम फंडिंग की उपलब्धता और डीजीसीए द्वारा उड़ान कार्यक्रम की मंजूरी पर निर्धारित उड़ानें फिर से शुरू कर सकता है। विमानन नियामक ने कहा है कि उसने कुछ शर्तों के अधीन 15 विमानों और 114 दैनिक उड़ानों के साथ संचालन फिर से शुरू करने की गो फर्स्ट की योजना को मंजूरी दे दी है। Go First एयरलाइन नकदी संकट से जूझ रही है।

By Rammohan MishraEdited By: Publish:Fri, 21 Jul 2023 05:09 PM (IST) Updated:Fri, 21 Jul 2023 05:09 PM (IST)
Go First के ग्राहकों के लिए खुशखबरी! एयरलाइन को उड़ान शुरू करने की मिली सशर्त अनुमति
DGCA accepts Go First resumption plan check details

HighLights

  • Go First के 15 विमानों और 114 दैनिक उड़ानों के संचालन की एयरलाइन की बहाली योजना की समीक्षा की गई है।
  • Go First एयरलाइन नकदी संकट से जूझ रही है और इसने 3 मई को परिचालन बंद कर दिया था।
  • जानकारी के मुताबिक एयरलाइन के पास 22 विमान तैयार हैं और इनमें चार रिजर्व में रखे गए हैं।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Go First के ग्राहकों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। गो फर्स्ट अंतरिम फंडिंग की उपलब्धता और डीजीसीए द्वारा उड़ान कार्यक्रम की मंजूरी पर निर्धारित उड़ानें फिर से शुरू कर सकता है। विमानन नियामक DGCA ने कहा है कि उसने कुछ शर्तों के अधीन 15 विमानों और 114 दैनिक उड़ानों के साथ संचालन फिर से शुरू करने की गो फर्स्ट की योजना को मंजूरी दे दी है।

Go First की शुरू होंगी उड़ानें 

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि 15 विमानों और 114 दैनिक उड़ानों के संचालन की एयरलाइन की बहाली योजना की समीक्षा की गई है और इसे स्वीकार कर लिया गया है। इसमें कहा गया है, "स्वीकृति माननीय दिल्ली उच्च न्यायालय और माननीय एनसीएलटी, दिल्ली के समक्ष लंबित रिट याचिकाओं/आवेदनों के परिणाम के अधीन है।" समाचार एजेंसी ANI ने भी ट्वीट कर ये जानकारी साझा की है।  

DGCA allows Go First to resume operations subject to conditions

Read @ANI Story | https://t.co/ikfoAqOedm#DGCA #GoFirst pic.twitter.com/xW4XcNvOqy— ANI Digital (@ani_digital) July 21, 2023

विज्ञप्ति में कहा गया है कि गो फर्स्ट अंतरिम फंडिंग की उपलब्धता और डीजीसीए द्वारा निर्धारित उड़ानों की मंजूरी पर निर्धारित उड़ान संचालन फिर से शुरू कर सकता है। इसके अलावा, नियामक ने गो फर्स्ट को सभी लागू नियामक आवश्यकताओं का अनुपालन सुनिश्चित करने और परिचालन में लगे विमानों की निरंतर उड़ान योग्यता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

नकदी संकट से जूझ रही है कंपनी

पिछले 17 वर्षों से अधिक समय से उड़ान भर रहा Go First एयरलाइन नकदी संकट से जूझ रही है और इसने 3 मई को परिचालन बंद कर दिया। मौजूदा समय में कंपनी दिवाला समाधान प्रक्रिया से गुजर रही है। एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कहा कि ऑडिट के बाद डीजीसीए ने हमसे अतिरिक्त जानकारी मांगी थी, जिसे हमने उसे सौंप दिया है। हमारी प्रतिक्रियाओं के आधार पर, नियामक ने स्पष्टता के लिए कुछ और जानकारी मांगी थी और वह जानकारी आज जमा कर दी गई है। उन्होने कहा किइसमें चिंता की कोई बात नहीं है।

Go First की कितनी तैयारी?

जानकारी के मुताबिक एयरलाइन के पास 22 विमान तैयार हैं और इनमें चार रिजर्व में हैं। कंपनी इन्हे शुरू करने की अनुमति का इंतजार कर रही है। उनके अनुसार, एयरलाइन शुरुआत में कुछ 15-18 विमान प्राप्त करने की कोशिश कर रही है।

कुछ पायलट ऐसे हैं जिनकी रिसेंसी 4-5 दिनों में क्लियर होनी है, उन्होने कहा कि इसलिए अगले सप्ताह में हमारे पास शेष विमान होंगे। अधिकारी ने कहा कि पहले सप्ताह में, एयरलाइन की 130 उड़ानें होंगी और फिर अगले सप्ताह में इसे 160 उड़ानों तक बढ़ाया जाएगा।

 

chat bot
आपका साथी