यस बैंक ने नए चेयरमैन के नाम पर लगाई अंतिम मुहर, मंजूरी के लिए RBI को भेजने की तैयारी

गुरुवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में बैंक का शेयर 6.48 फीसद की गिरावट के साथ 174.70 रुपये पर बंद हुआ।

By Abhishek ParasharEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 05:42 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 05:42 PM (IST)
यस बैंक ने नए चेयरमैन के नाम पर लगाई अंतिम मुहर, मंजूरी के लिए RBI को भेजने की तैयारी
यस बैंक ने नए चेयरमैन के नाम पर लगाई अंतिम मुहर, मंजूरी के लिए RBI को भेजने की तैयारी

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। यस बैंक ने अगले चेयरमैन का चयन कर लिया है और इस नाम को मंजूरी के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को भेजा जाएगा। पिछले महीने अशोक चावला के इस्तीफा देने के बाद से यह पद खाली है। बैंक ने हालांकि नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

नए एमडी और सीईओ की नियुक्ति के बारे में पूछे जाने पर बैंक ने कहा कि ''सर्च एंड सेलेक्शन कमेटी'' और बैंक का ''बोर्ड'' इस दिशा में काम कर रहा है और इसे आरबीआई के दिशानिर्देशों के मुताबिक समय रहते हुए पूरा कर लिया जाएगा। इस बारे में 9 जनवरी 2019 के बाद आरबीआई को जानकारी दे दी जाएगी।

सितंबर महीने में आरबीआई ने बैंक के मौजूदा एमडी और सीईओ राणा कपूर के कार्यकाल विस्तार पर रोक लगाते हुए बैंक को नया एमडी और सीईओ तलाशने का आदेश दिया था। राणा कपूर का कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो रहा है।

स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बैंक ने कहा, 'बैंक की नॉमिनेशन एंड रिन्यूमरेशन कमेटी और निदेशक मंडल ने नॉन एग्जिक्यूटिव पार्ट टाइम चेयरमैन के पद के लिए नाम को अंतिम मंजूरी दे दी है और जल्द ही इसे मंजूरी के लिए आरबीआई को भेजा जाएगा।'

वहीं नए एमडी और सीईओ की नियुक्ति के मामले में सर्च एंड सेलेक्शन कमेटी ने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की है। एक्सचेंज को दी गई जानकारी में बताया गया है, 'एसएससी अब अगले कुछ दिनों के दौरान इन लोगों के साथ बातचीत कर अंतिम नाम पर मुहर लगाएगी। इसके बाद 9 जनवरी को होने वाली बोर्ड की बैठक के बाद इस नाम को आरबीआई को भेज दिया जाएगा।' गुरुवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में बैंक का शेयर 6.48 फीसद की गिरावट के साथ 174.70 रुपये पर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें: मल्टी-ब्रांड खुदरा क्षेत्र: मौजूदा एफडीआई नीति में नहीं होगा कोई बदलाव

chat bot
आपका साथी