त्योहारी मौसम में काफी सस्ता हुआ लोन पर घर लेना; SBI, Kotak Mahindra Bank से भी कम रेट पर Home Loan दे रहा ये बैंक

बैंकों द्वारा ब्याज दरों में कमी की पेशकश किए जाने से रियल एस्टेट सेक्टर को काफी राहत मिलने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि बिक्री में सुस्ती से रियल एस्टेट सेक्टर में इंवेंट्री में काफी अधिक बढ़ोत्तरी हो चुकी है।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 10:21 AM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 10:22 AM (IST)
त्योहारी मौसम में काफी सस्ता हुआ लोन पर घर लेना; SBI, Kotak Mahindra Bank से भी कम रेट पर Home Loan दे रहा ये बैंक
Axis Bank ने फेस्टिव ऑफर के तहत 7.99% की दर से कार लोन की पेशकश की है। (PC: Pexels)

नई दिल्ली, पीटीआइ। प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने फेस्टिव सीजन में अपने ग्राहकों के लिए मंगलवार को एक शानदार पेशकश की। बैंक ने त्योहारों के इस मौसम में मकान लेने वालों को सौगात देते हुए 6.90 की ब्याज दर पर लोन देने की घोषणा की है। यह ब्याज दर इंडस्ट्री के कई प्रमुख बैंकों की तुलना में कम है। यहां बताते चलें कि SBI महिलाओं को 6.95 फीसद की दर से होम लोन दे रहा है। दूसरी ओर एक अन्य प्रमुख प्राइवेट बैंक कोटक महिंद्रा बैंक सात फीसद की दर से होम लोन दे रहा है। 

(यह भी पढ़ेंः इलेक्ट्रॉनिक्स एवं टेक्नोलॉजी में चीन पर निर्भरता खत्‍म करने के लिए भारत अब ताइवान के साथ व्यापारिक समझौते की ओर) 

बैंकों द्वारा ब्याज दरों में कमी की पेशकश किए जाने से रियल एस्टेट सेक्टर को काफी राहत मिलने की उम्मीद है। उल्लेखनीय है कि बिक्री में सुस्ती से रियल एस्टेट सेक्टर में इंवेंट्री बढ़ रही है। दूसरी ओर बहुत बड़े पैमाने पर लिक्विडिटी डाले जाने के बावजूद इंडस्ट्री का क्रेडिट ग्रोथ छह फीसद से नीचे बना हुआ है। 

एक्सिस बैंक अपने 'दिल से ओपन सेलेब्रेशन्स' ऑफर के तहत 6.90 फीसद की दर से होम लोन की पेशकश कर रहा है। इस फेस्टिव ऑफर के तहत बैंक क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से खरीदारी पर भी विशेष डील और छूट की पेशकश कर रहा है।  

इस फेस्टिव ऑफर के तहत बैंक ने 7.99 फीसद की दर से कार लोन की पेशकश की है। साथ ही बैंक 100 फीसद तक ऑन रोड फंडिंग भी उपलब्ध करा रहा है। बैंक की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि वह 10.49 फीसद की दर से पर्सनल लोन और 10.50 फीसद की दर से एजुकेशन लोन भी दे रहा है।  

(यह भी पढ़ेंः Tax on Gold Sale: अगर आप घर में रखा सोना बेचना चाह रहे हैं, तो जानिए मुनाफे पर कितना लगेगा टैक्स)

chat bot
आपका साथी