बीएसई 5 नवंबर से 9 कंपनियों को करेगा डीलिस्ट

5 नवंबर से ऐसी 9 कंपनियों को एक्सचेंज के प्लेटफार्म से डीलिस्ट किया जा रहा है जिनमें पिछले छह महीनों से कारोबार बंद है

By NiteshEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 03:11 PM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 03:11 PM (IST)
बीएसई 5 नवंबर से 9 कंपनियों को करेगा डीलिस्ट
बीएसई 5 नवंबर से 9 कंपनियों को करेगा डीलिस्ट

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। शेयर बाजार का प्रमुख सूचकांक बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) ने सोमवार (5 नवंबर) से ऐसी नौ कंपनियों को डीलिस्ट करने का फैसला किया है जिन्होंने पिछले छह माह में कोई भी कारोबार नहीं किया है। बीएसई पिछले कुछ महीनों से उन कंपनियों को डीलिस्ट कर रहा है, जिनमें लंबे समय से व्यापार नहीं हो रहा है।

बीएसई ने शुक्रवार को एक सर्कुलर जारी करते हुए कहा, '5 नवंबर से ऐसी 9 कंपनियों को एक्सचेंज के प्लेटफार्म से डीलिस्ट किया जा रहा है जिनमें पिछले छह महीनों से कारोबार बंद है'।

ये 9 कंपनियां होंगी डीलिस्ट

डीलिस्ट होने वाली नौ कंपनियों में अनिल लिमिटेड, ब्रेक ऑटो (इंडिया) लिमिटेड, सिंधु फिला, आईक्यू इन्फोटेक, लोक हाउसिंग एंड कंस्ट्रक्शन, मेट्रोपोली ओवरसीज, पिथमपुर स्टील्स, प्रकाश सॉल्वेंट एक्सट्रैक्शन और सिबर सॉफ्टवेयर सर्विसेज (इंडिया) शामिल हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, बीएसई ने कहा कि इन कंपनियों के शेयर को सीज किया जा रहा है और आगे से ये एक्सचेंज के प्लेटफार्म पर कारोबार करने के लिए उपलब्ध नहीं होंगी। इसके अलावा, इन डीलिस्ट कंपनियों के निदेशकों, प्रमोटरों और समूह फर्मों को 10 साल के लिए प्रतिभूति बाजार के ऐक्सेस पर भी रोक लग जाएगी। इन डीलिस्ट कंपनियों के प्रमोटरों को सार्वजनिक शेयरधारकों से शेयर भी खरीदना होगा।

बता दें कि बीएसई ने अगस्त में 17 कंपनियों को डीलिस्ट कर दिया था इसके अलावा जुलाई में 222 फर्म और मई में 200 से ज्यादा फर्म को डीलिस्ट किया था।

chat bot
आपका साथी