Avalon Technologies IPO: अगले हफ्ते आ रहा है इस कंपनी का आईपीओ, निवेशकों को प्रीमियम पर लिस्ट होने की उम्मीद

Avalon Technologies IPO अगर आप हाल के दिनों में शेयरोंं में निवेश करने की सोच रहे हैं तो मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज फर्म एवलॉन टेक्नोलॉजीज अगले हफ्ते अपने IPO पेश कर रही है। इसके शेयरोंं से जुड़ी पूरी जानकारी नीचे देखें। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Publish:Thu, 30 Mar 2023 12:38 PM (IST) Updated:Thu, 30 Mar 2023 12:38 PM (IST)
Avalon Technologies IPO: अगले हफ्ते आ रहा है इस कंपनी का आईपीओ, निवेशकों को प्रीमियम पर लिस्ट होने की उम्मीद
Avalon Technologies IPO, See Share Price, Offer For Sale And Fresh Issue Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत के साथ ही निवेशकों को निवेश करन का बेहतरीन मौका मिलने वाला है। इलेक्ट्रॉनिक मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज फर्म एवलॉन टेक्नोलॉजीज (Avalon Technologies) अगले हफ्ते अपने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) को पेश करने वाली है।

एवलॉन टेक्नोलॉजीज की सार्वजनिक सदस्यता के लिए IPO में बोली लगाने का मौका 3 अप्रैल से मिलेगा और यह 6 अप्रैल, 2023 को समाप्त होगा। वहीं, एंकर निवेशकों के लिए बोली 31 मार्च को खुलेगी। कंपनी के शेयर 18 अप्रैल, 2023 को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंज बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हो सकते हैं।

एवलॉन टेक्नोलॉजीज के शेयर प्राइज

कंपनी ने 415 से 436 रुपये का प्राइज बैंड तय किया है। वहीं, 865 करोड़ रुपये की प्रारंभिक शेयर बिक्री की जा रही है। ग्रे मार्केट में इसके शेयर 30 के प्रीमियम की ओर इशारा कर रहे हैं, जो पिछले सत्रों में 24 रुपये था। इस तरह निवेशकों को प्रीमियम पर लिस्ट होने की उम्मीद की जा रही है।

OFS भी हो रहे हैं जारी

एवलॉन टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में 320 करोड़ रुपये के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किये जा रहे हैं, जबकि प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा शेयरों की ऑफर फॉर सेल (OFS) माध्यम से 545 करोड़ रुपये जारी होंगे। इस तरह कंपनी का लक्ष्य आईपीओ द्वारा 865 करोड़ रुपये जुटाने का है। हालांकि, पहले इसे 1,025 करोड़ रुपये रखा गया था।

कुन्हामेद बिचा और भास्कर श्रीनिवासन कंपनी के प्रमोटर हैं। वहीं, शेयर होल्डरों की लिस्ट में क्योसन इंडिया, ज़ोनर सिस्टम्स इंक, कोलिन्स एयरोस्पेस, ईइन्फोचिप्स, द यूएस मालाबार कंपनी, मेगिट (सिक्योरप्लेन टेक्नोलॉजीज इंक), सिस्टेक कॉर्पोरेशन शामिल हैं। 

इन क्षेत्रों में होगा इस्तेमाल

IPO से जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी अपने ऋण भुगतान में करेगी। इसके अलावा, कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाएगा।

(नोट: यह लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। निवेशकों को किसी भी तरह के निवेश से पहले किसी एक्सपर्ट की राय लेने की सलाह दी जाती है।)

 

chat bot
आपका साथी