Amazon Prime Day Sale से MSME सेक्टर, छोटे कारोबारियों को मिलेगी बड़ी मददः Amazon Business

जॉर्ज ने कहा कि 26 और 27 जुलाई को प्राइम डे के दौरान लघु एवं मध्‍यम उद्यम (एसएमबी) और स्‍टार्ट-अप्‍स इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स किराना ब्‍यूटी एवं ग्रूमिंग परिधान और होम एंड किचन जैसी श्रेणियों में 2400 से ज्‍यादा अद्वितीय और विशिष्‍ट नए उत्‍पाद लॉन्‍च कर रहे हैं।

By Ankit KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:11 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 04:21 PM (IST)
Amazon Prime Day Sale से MSME सेक्टर, छोटे कारोबारियों को मिलेगी बड़ी मददः Amazon Business
ग्राहक एसएमबी द्वारा पेश किए गए लाखों उत्‍पादों की खरीदारी कर सकते हैं।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Amazon Business ने प्राइम डे (Prime Day) सेल के दौरान बिजनेस खरीदारों के लिए कई आकर्षक डील्स का एलान किया है। Amazon Business के डायरेक्टर पीटर जॉर्ज ने कहा कि व्‍यावसायिक संगठन 26 और 27 जुलाई को भारत में अमेजन के वार्षिक Prime Day Sale के दौरान शानदार डील्स का लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 26 और 27 जुलाई को प्राइम डे के दौरान, अमेजन बिजनेस उपभोक्‍ता टॉप ब्रांड्स जैसे वनप्‍लस, एप्‍पल, इंटेल, एएमडी, बजाज, एंकर, बोट, किम्‍बर्ले क्‍लार्क, जेब्रोनिक्‍स व अन्‍य के स्‍मार्टफोन, लैपटॉप, प्रिंटर्स, इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, एप्‍लाएंसेस, होम एंड किचन प्रोडक्‍ट्स जैसी कैटेगरी में नए लॉन्‍च की विस्‍तृत रेंज की खरीदारी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अमेजन बिजनेस ग्राहक थोक डिस्‍काउंट, एक्‍सक्‍लूसिव डील्‍स, लोअर प्राइस ऑफर्स, इनपुट टैक्‍स क्रेडिट के लिए जीएसटी इनवॉइस व अन्‍य पर बड़ी बचत के साथ अपनी सभी प्रकार की दीर्घावधि और अल्‍पावधि की व्‍यावसायिक खरीदारी के लिए प्राइम डे का उपयोग करने की योजना बना सकते हैं।

जॉर्ज ने कहा कि 26 और 27 जुलाई को प्राइम डे के दौरान, लघु एवं मध्‍यम उद्यम (एसएमबी) और स्‍टार्ट-अप्‍स इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स, किराना, ब्‍यूटी एवं ग्रूमिंग, परिधान और होम एंड किचन जैसी श्रेणियों में 2400 से ज्‍यादा अद्वितीय और विशिष्‍ट नए उत्‍पाद लॉन्‍च कर रहे हैं। भारत में 450 से अधिक शहरों से 75000 से अधिक स्‍थानीय दुकानें अमेजन सेलर्स पर अपने प्राइम डे की शुरुआत करने जा रहा हैं। ग्राहक एसएमबी द्वारा पेश किए गए लाखों उत्‍पादों की खरीदारी कर सकते हैं और प्राइम डे की खरीदार पर 150 रुपये तक के 10 प्रतिशत कैशबैक जैसे ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

टियर-2 और 3 बाजारों में अमेजन बिजनेस के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि कंपनी भारत में एमएसएमई को खरीद की समग्र लागत को कम करने और लाभप्रदता में सुधार लाने में मदद कर रही है। 

उन्होंने कहा, 'हमारे पास वर्तमान में बिजनेस खरीदारों की सभी प्रकार की जरूरतों को पूरा करने के लिए 3.7 लाख विक्रेताओं द्वारा पेश किए गए 15 करोड़ से ज्‍यादा जीएसटी उत्‍पाद हैं। वर्तमान में हम पूरे देश में 99.8 फीसद पिनकोड पर सेवाएं दे रहे हैं और देश के दूर-दराज के इलाकों से भी कुछ उद्यम हमसे खरीदारी कर रहे हैं। हमारे 30 फीसद से अधिक उपभोक्‍ता टियर 2-3 बाजारों से हैं। हम अपने उपभोक्‍ताओं को बिजनेस एक्‍सक्‍लूसिव डील्‍स देने के लिए अपने विक्रेताओं के साथ निरंतर काम कर रहे हैं। हम एक मासिक बचत कार्यक्रम- बिजनेस वैल्‍यू डेज भी चलाते हैं। व्‍यवसाय बिजनेस वैल्‍यू डेज के दौरान कम से कम 10-12 फीसद की अतिरिक्‍त बचत करते हैं।'

chat bot
आपका साथी