Adani Share Price: अडानी ग्रुप के शयरों में आई उछाल, 10 फीसदी तक दिखी बढ़त

Adani Group Share Price अडानी ग्रुप के तहत आने वाले फर्मों के शेयरों की मांग में तेजी देखी जा रही है। इसके अडानी एंटरप्राइजेज और अदानी पोर्ट्स के शेयरों में 10 फीसदी की बढ़त आई है। बाकी का हाल नीचे देखें। (फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Publish:Mon, 30 Jan 2023 12:47 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jan 2023 12:47 PM (IST)
Adani Share Price: अडानी ग्रुप के शयरों में आई उछाल, 10 फीसदी तक दिखी बढ़त
Adani Enterprises Share Jumps Ten Percent, See Full Details

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अडानी ग्रुप के शेयरों में सोमवार की सुबह बढ़त दर्ज की गई। इसके तहत आने वाली अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में 10 फीसदी की बढ़त देखी गई है, जबकि कुछ फर्मों के शेयरों में गिरावट आई है। बता दें कि हिंडनबर्ग रिसर्च के आरोपों के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में गिरावट आ गई थी, लेकिन सप्ताह के शुरुआती कारोबार में इसमें मिला-जुला असर देखने को मिल रहा है। 

इन शेयरों में आई उछाल

बढ़े हुए शेयरों की बात करें तो अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर में 10 फीसदी और अदानी पोर्ट्स के शेयर में 10 फीसदी की तेजी आई है। वहीं, अंबुजा सीमेंट्स के शेयरों में भी 11.84 फीसदी और एसीसी ने 10 फीसदी की उछाल देखी गई है।

इन शेयरों ने किया निराश

अडानी ग्रुप के बहुत-से शेयर अब भी गिरावट की मार झेल रहे हैं। अदानी टोटल गैस में 20 प्रतिशत की गिरावट, अदानी ट्रांसमिशन में 19.14 प्रतिशत की गिरावट, अदानी ग्रीन एनर्जी में 18.99 प्रतिशत की गिरावट, अदानी पावर में 5 प्रतिशत की गिरावट, अदानी विल्मर में गिरावट देखी गई।

दूसरी तरफ, बीएसई पर 5 प्रतिशत की गिरावट आई है। पिछले हफ्ते मंगलवार से लेकर सोमवार की सुबह के कारोबार तक, अडानी ग्रुप के फर्मों को सामूहिक रूप से बाजार मूल्यांकन में लगभग 5.54 लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

आ चुका है Adani Enterprises FPO

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ दिन पहले ही Adani Enterprises का फॉलो ऑन पब्लिक इशू (FPO) जारी किया गया था। यह 31 जनवरी तक खुला रहेगा। अडानी एंटरप्राइजेज के एफपीओ का प्राइस बैंड 3,112 से 3276 रुपये प्रति शेयर रखा गया है और एक लॉट में चार शेयरों को रखा गया है। बता दें कि कंपनी को इस आईपीओ से 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमर- यह आर्टिकल सामान्य सूचनाओं पर आधारित है। यह शेयरों की खरीद या बिक्री से संबंधित कोई सलाह नहीं देता है।

ये भी पढ़ें-

Adani Group पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के क्या हैं मायने? जानिए कैसे काम करती है ये फर्म

Hindenburg Adani Group: महज एक रिपोर्ट या कुछ और, कम हुई गौतम अडानी की नेटवर्थ

 

chat bot
आपका साथी