दिन भर जाम में फंसे रहे लोग, सड़क पर रेंगते रहे वाहन

बेतिया। कड़ाके की ठंड के बावजूद सोमवार की सुबह से ही शहर की सड़कों पर वाहन फर्राटे भरने लगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Jan 2020 12:59 AM (IST) Updated:Tue, 14 Jan 2020 06:11 AM (IST)
दिन भर जाम में फंसे रहे लोग, सड़क पर रेंगते रहे वाहन
दिन भर जाम में फंसे रहे लोग, सड़क पर रेंगते रहे वाहन

बेतिया। कड़ाके की ठंड के बावजूद सोमवार की सुबह से ही शहर की सड़कों पर वाहन फर्राटे भरने लगे। गणेश चतुर्दशी पर्व व मकर संक्रांति को लेकर शहर में चहल-पहल बढ़ गई। सुबह 9 बजते-बजते वाहनों के रेला से सड़कें पट गई। शहर की तकरीबन सभी सड़कें जाम हो गईं। सड़कों पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें रेंगती नजर आईं। हालांकि ट्रैफिक को पटरी पर रखने के लिए प्रमुख चौराहों पर पुलिस जवान तैनात रहे। लेकिन अधिक भीड़ से वे भी विवश दिखे। सड़क जाम के कारण शहर की दूरी किलोमीटर की बजाय घंटों में मापी जाने लगी। सड़क जाम में फंसे लोग प्रशासन को कोसते नजर आए। जाम के कारण वाहन लेकर नगर में निकलने से पहले डर लगता है। सड़क से अतिक्रमण हटाने का सिर्फ बयानबाजी की जाती है। खुदरा दुकानदार, खोमचे, ठेले वाले सुबह से ही सड़क के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर लेते है। प्रशासनिक अधिकारी इसे देखते है लेकिन ठोस कार्रवाई नही की जाती।

------------------------

इन जगहों पर लगा जाम

यूं तो सड़क जाम का नजारा तकरीबन सभी सड़कों पर रहा। लेकिन कलेक्ट्रेट चौक, स्टेशन चौक, जनता सिनेमा चौक, तीन लालटेन चौक, लालबाजार चौक, मीनाबाजार, अस्पताल रोड़, नयाबाजार, सोवाबाबू चौक, बस स्टैंड आदि इलाके में सड़क जाम की परेशानी सबसे ज्यादा रही। जाम में फंसे बेतिया में मार्केटिग करने आए चनपटिया के राजू कुमार, मैनाटांड़ के संजीव पांडे, न्यूकॉलनी के अजय कुमार, इलामराम चौक के मधुसूदन कुमार ने कहा कि नगर की सड़क जाम अब नियति बन गई है।

------------------------

इनसेट

होमगार्ड जवानों के भरोसे ट्रैफिक सिस्टम

शहर की ट्रैफिक सिस्टम होमगार्ड जवानों के भरोसे हैं। नगर थाना क्षेत्र में होमगार्ड के 19 जवानों के अलावा नाम मात्र के पुलिस जवान ट्रैफिक व्यवस्था को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं जो नाकाफी हैं। कई बार भीड़ नियंत्रित नहीं होने पर थक हार कर वे भी खुद को किनारा कर लेते हैं। तब आम लोग जाम में फंस कर प्रशासन को कोसने के अलावा कुछ नही कर पाते।

------------------------

बयान

ट्रैफिक सिस्टम सही रखने के लिए चौक चौराहे पर पुलिस व होमगार्ड जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। लोगों को भी ट्रैंफिक सिस्टम का पालन करना चाहिए। इसके लिए जागरूकता फैलाई जा रही है।

पंकज कुमार रावत

एसडीपीओ, बेतिया।

------------------------------------------------

chat bot
आपका साथी