गार्ड वायर नहीं लगाने पर फूटा गुस्सा, लोगों ने काम रोका, कर्मी मौके से फरार

शुक्रवार को एनएच 727 बगहा बेतिया मार्ग के किनारे वार्ड संख्या 15 शास्त्रीनगर में विद्युत विभाग द्वारा पोल पर तार लगाने का काम जैसे ही कर्मियों ने आरंभ किया दर्जनों लोग पहुंचे व नंगा तार लगाने से मना कर दिया। कर्मियों द्वारा नहीं मानने पर मोहल्ले के लोगों ने आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 12:04 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 12:04 AM (IST)
गार्ड वायर नहीं लगाने पर फूटा गुस्सा, लोगों ने काम रोका, कर्मी मौके से फरार
गार्ड वायर नहीं लगाने पर फूटा गुस्सा, लोगों ने काम रोका, कर्मी मौके से फरार

बगहा । शुक्रवार को एनएच 727 बगहा बेतिया मार्ग के किनारे वार्ड संख्या 15 शास्त्रीनगर में विद्युत विभाग द्वारा पोल पर तार लगाने का काम जैसे ही कर्मियों ने आरंभ किया, दर्जनों लोग पहुंचे व नंगा तार लगाने से मना कर दिया। कर्मियों द्वारा नहीं मानने पर मोहल्ले के लोगों ने आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन किया। लोगों का आक्रोश देख कर कर्मी मौके से फरार हो गए। स्थानीय वार्ड पार्षद विद्यार्थी यादव के नेतृत्व में दर्जनों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। श्री यादव ने बताया कि वार्ड नंबर 15 में जो भी लोग बसे हुए हैं। वह लोग गंडक पार से विस्थापित होकर यहां आए हैं। उनके पास दो से तीन तीन डिसमिल जमीन है। एक तरफ एनएच विभाग अपनी पूरी जमीन अधिगृहित कर सड़क व नाली का निर्माण करा रहा है। दूसरी तरफ विद्युत विभाग के द्वारा लोहा का खंभा पोल गार्ड 440 वोल्ट का बिना गार्ड वायर दौड़ा रहा है। उसके ऊपर से 11,000 वोल्ट का तार लगाने की योजना है। दुर्घटना की आशंका से लोग भयभीत हैं। प्रदर्शनकारियों में शामिल विद्यार्थी यादव, लालमन यादव, सुभाष यादव, जमुना साह, गोलू अग्रवाल, देवा गिरी, मु. ब्यास, हिरामन मियां, जनक जाधव, राघव यादव, नरेश यादव आदि ने चेतावनी दी कि यदि विभाग ने गार्ड वायर नहीं लगाया तो वे काम नहीं होने देंगे व चरणबद्ध आंदोलन करेंगे।

--------------------------------

बयान :

विभाग द्वारा पोल और तार के लिए एक मानक बनाया गया है। उसी के अनुसार पूरे नगर में काम किया जा रहा है। विरेाध प्रदर्शन करने वालों को पूरी जानकारी नहीं है। वहां जाकर लोगों को समझाकर काम आरंभ किया जायेगा।

रवि प्रकाश, सहायक अभियंता, प्रोजेक्ट, बगहा

chat bot
आपका साथी