रात के अंधेरे में नेपाल से भारत में घुस गए 32 मजदूर

कोरोना महामारी को से बचाव को लेकर लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए भारत-नेपाल सीमा सील है। हाल ही में भारत में कोरोना संक्रमित को घुसपैठ कराने की साजिश को लेकर बॉर्डर पर और भी चौकसी बढ़ा दी गई है। बावजूद इसके शनिवार की रात में नेपाल से बॉर्डर पार कर 32 मजदूर भारत में घुस गए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Apr 2020 01:29 AM (IST) Updated:Tue, 14 Apr 2020 06:11 AM (IST)
रात के अंधेरे में नेपाल से भारत में घुस गए 32 मजदूर
रात के अंधेरे में नेपाल से भारत में घुस गए 32 मजदूर

बेतिया । कोरोना महामारी को से बचाव को लेकर लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए भारत-नेपाल सीमा सील है। हाल ही में भारत में कोरोना संक्रमित को घुसपैठ कराने की साजिश को लेकर बॉर्डर पर और भी चौकसी बढ़ा दी गई है। बावजूद इसके शनिवार की रात में नेपाल से बॉर्डर पार कर 32 मजदूर भारत में घुस गए। हालांकि गांव के लोगों ने इन मजदूरों के गांव में इंट्री का विरोध किया। सभी मजदूरों को रविवार की शाम में सिकटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लाकर स्क्रीनिग कराई गई। अब तक किसी मजदूर में कोरोना संक्रमित होने के लक्षण नहीं मिले हैं। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक प्रभाष सुभाष चंद ने बताया कि बलथर के लखौरा, कंगली के भेड़ियारी गोचरी लकड़िया टोला समेत अन्य गांव के 32 मजदूरों की स्क्रीनिग की गई है। सभी मजदूरों को होम क्वारंटाइन में रखा गया है। मजदूरों के बार्डर पार कर घर आने की सूचना पर चौकसी बढ़ा दी गई है।

-----------------------

खाने की हुई किल्लत तो पैदल घर चल दिए बलथर थाना के लखौरा निवासी मो. शमसाद , मो. इमामुद्दीन, मो. खलिलुल्लाह, मो. कलिमुल्लाह, मो. इरशाद, मो. सैफुल्लाह समेत कंगली के भेड़िहरवा के साहेब अली, सनोज पासवान, सिकंदर पासवान ने बताया कि दो माह पहले रोजी रोटी के लिए नेपाल गये थे। इसी बीच कोरोना को लेकर लॉकडाउन हो गया। तब से सभी लोग नेपाल में फंसे थे। जब भोजन की किल्लत होने लगी तो पैदल ही अपने घर को चल पड़े। सीमा पर दिन में चौकसी ज्यादा होती है। रात में चौकसी कम हुई तो घर आ गए। इसके बाद अस्पताल में आकर जांच कराए हैं।

----------------------

कोट

खुली सीमा है। नेपाल से लगने वाली कई पगडंडी रास्ते हैं। रात के अंधेरे में मजदूरों के प्रवेश की सूचना मिली है। सीमा पर और चौकसी बढ़ा दी गई है।

--प्रियवर्त शर्मा, कमांडेंट, एसएसबी 47 वीं बटालियन

------------------------

कोट --

लॉकडाउन के नियम का उल्लंघन का नेपाल से कुछ मजदूर अपने लौट आए थे। जनप्रतिनिधियों के सहयोग से सबों को अस्पताल लाकर मेडिकल जांच कराई गई है।

जर्नादन तिवारी, बीडीओ, सिकटा

chat bot
आपका साथी