सोनपुर में डीआइजी ने की संगीन मामलों की गहन समीक्षा, थानाध्यक्षों को दिए निर्देश

वैशाली। सारण के डीआइजी विजय कुमार वर्मा रविवार को सोनपुर पहुंचे। यहां उन्होंने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के नौ जून को होने वाले वीडियो कांफ्रेंसिग के आलोक में विगत तीन महीने के अंदर हुई आपराधिक वारदातों का रिव्यू किया। इस दौरान हुई हत्या लूट एवं डकैती समेत अन्य संगीन मामलों की समीक्षा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 May 2019 07:58 PM (IST) Updated:Sun, 26 May 2019 07:58 PM (IST)
सोनपुर में डीआइजी ने की संगीन मामलों की गहन समीक्षा, थानाध्यक्षों को दिए निर्देश
सोनपुर में डीआइजी ने की संगीन मामलों की गहन समीक्षा, थानाध्यक्षों को दिए निर्देश

वैशाली। सारण के डीआइजी विजय कुमार वर्मा रविवार को सोनपुर पहुंचे। यहां उन्होंने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे के नौ जून को होने वाले वीडियो कांफ्रेंसिग के आलोक में विगत तीन महीने के अंदर हुई आपराधिक वारदातों का रिव्यू किया। इस दौरान हुई हत्या, लूट एवं डकैती समेत अन्य संगीन मामलों की समीक्षा की गई। उन्होंने इस बीच इन मामलों को देखने वाले नए अनुसंधानकर्ताओं को विशेष निर्देश दिए। इस बीच मद्य निषेध को लेकर भी मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि अपने अपने क्षेत्र में शराब के मामले को लेकर ऐसी सख्ती बरतें की धंधेबाजों में न केवल हड़कंप मच जाए बल्कि उनकी धरपकड़ के साथ-साथ इस कारोबार पर भी रोक लगे।

समीक्षा बैठक के दौरान डीआइजी ने विशेष रूप से चुनाव अवधि में हुए अपराधों की गहन समीक्षा की। आगामी 9 जून को बिहार के पुलिस प्रमुख वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिये पुलिस महकमे को संदेश और निर्देश देंगे। इसी को लेकर पुलिस विभाग अपनी तैयारियों में जुटा है। समीक्षा बैठक के उपरांत डीआइजी वर्मा ने पूछे जाने पर बताया कि बैठक में मौजूद सभी पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि लंबित मामलों का जल्द से जल्द निष्पादन करें। समीक्षा बैठक में एसडीपीओ अतनु दत्ता, सोनपुर थाना के पुलिस अंचल निरीक्षक नवीन कुमार सिंह, थानाध्यक्ष राजेश कुमार सिन्हा, नयागांव थानाध्यक्ष अरविद कुमार, अकिलपुर थानाध्यक्ष, पहलेजा ओपी प्रभारी मोहम्मद जफरुद्दीन, हरिहरनाथ ओपी प्रभारी संजय कुमार सिंह तथा छपरा महिला थाना की थानाध्यक्ष एवं दिघवारा के थानाध्यक्ष सहित अनेक पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी