महनार नगर परिषद ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

महनार नगर क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रशासन को अतिक्रमण कारियों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 08:13 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 08:13 PM (IST)
महनार नगर परिषद ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान
महनार नगर परिषद ने चलाया अतिक्रमण हटाओ अभियान

संवाद सहयोगी, महनार :

महनार नगर क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। इस दौरान प्रशासन को अतिक्रमण कारियों के आक्रोश का भी सामना करना पड़ा। महनार नगर क्षेत्र के सभी मुख्य मार्गों पर दुकानदारों की ओर से किए अस्थाई अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान महनार के अपर एसडीओ राकेश कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगन्नाथ प्रसाद यादव, महनार के बीडीओ डॉ. सुदर्शन कुमार, सीओ रमेश प्रसाद सिंह, महनार थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह पुलिस बल के साथ सड़क पर निकले और सड़क किनारे दुकान के सामने किये गए अतिक्रमण को हटाया।

इधर, नगर परिषद प्रशासन द्वारा अतिक्रमण में विरुद्ध पूर्व में की गई घोषणा को देखते हुए अधिकांश जगहों पर लोगों ने स्वयं ही अतिक्रमण को हटा दिया था। इस कारण अधिकारियों को अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। लेकिन इस दौरान महनार-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर कोल्ड स्टोर के निकट एक दुकान का शटर तोड़ने के दौरान उस मकान के मालिक उदय शंकर जायसवाल ने इसका विरोध किया और देखते ही देखते इसको लेकर प्रशासन से लोगों की भिड़ंत हो गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए महनार थानाध्यक्ष ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। उदय शंकर जायसवाल का कहना था कि जब तक प्रशासन द्वारा मापी नहीं कराई जाती तब तक किसी भी प्रकार के स्थाई निर्माण को नहीं तोड़ा जा सकता है। इसी बात को लेकर प्रशासन से उदय शंकर जायसवाल की जमकर कहासुनी हुई। हालांकि इस दौरान शटर भी क्षतिग्रस्त भी हो गया। लेकिन आपत्ति के कारण कार्य को वही रोक दिया गया।

अतिक्रमण हटाने के अभियान के संबंध में जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी जगन्नाथ प्रसाद यादव ने बताया कि डीएम ने समन्वय समिति की बैठक में अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाने का निर्देश दिया था। इसी को लेकर नगर क्षेत्र में अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया। उन्होंने बताया कि सड़क की भूमि मापी हेतु सीओ को पत्र दिया गया है मापी के बाद अस्थाई अतिक्रमण हटाने का अभियान फिर शुरू होगा। अतिक्रमण के विरुद्ध नगर क्षेत्र में सतत अभियान चलता रहेगा। सड़क किनारे बस, टेम्पो आदि खड़ी करने वालों के ऊपर अब जुर्माना लगाया जाएगा। किसी भी प्रकार से सड़क को अतिक्रमित करने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी