केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में राजद ने दिया धरना

वैशाली। केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों के विरुद्ध व अपनी 13 सूत्री मांगों के समर्थन में राजद के आह्वान पर बुधवार को राज्यव्यापी आंदोलन के तहत राजद कार्यकर्ताओं ने नगर के गांधी चौक पर धरना दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jun 2018 11:22 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jun 2018 11:22 PM (IST)
केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में राजद ने दिया धरना
केंद्र व राज्य सरकार के विरोध में राजद ने दिया धरना

वैशाली। केंद्र व राज्य सरकार की नीतियों के विरुद्ध व अपनी 13 सूत्री मांगों के समर्थन में राजद के आह्वान पर बुधवार को राज्यव्यापी आंदोलन के तहत राजद कार्यकर्ताओं ने नगर के गांधी चौक पर धरना दिया। गांधी चौक पर आयोजित धरनासभा में पूर्व मंत्री सह विधायक शिवचंद्र राम ने केंद्र व राज्य सरकार पर हर मोर्चे पर विफल होने का आरोप लगाया। कहा कि बिहार में अपराधियों का मनोबल काफी बढ़ गया है। आए दिन महिलाओं की हत्या व गैंगरेप जैसी घटनाएं घट रही हैं।

धरना सभा में राजद के प्रदेश प्रवक्ता चितरंजन गगन ने कहा कि सूबे में भ्रष्टाचार अपने चरम पर पहुंच गया है। बढ़ती महंगाई से लोगों को जीना मुहाल है। वहीं प्रदेश सचिव विद्या कुमार ने पुलिस पर शराबबंदी व बालूबंदी के नाम पर वसूली करने का आरोप लगाया। धरना सभा की अध्यक्षता युवा राजद के जिलाध्यक्ष संजय पटेल ने की।

धरना के बाद जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल के नाम संबोधित 13 सूत्री मांगों का ज्ञापन डीएम को सौंपा। उनकी प्रमुख मांगों में महंगाई पर अविलंब रोक लगाने, बढ़ते अपराध पर रोक लगाने, इंटर रिजल्ट में हुई गड़बड़ी में सुधार करने एवं शिक्षित बेरोजगारों को 5 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने की मांग की गई है। साथ ही सामाजिक व राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर दर्ज कराए गए फर्जी मुकदमा को वापस लेने, महुआ में मेडिकल कॉलेज व राघोपुर में इंजीनिय¨रग कॉलेज में अविलंब शैक्षणिक सत्र का शुभारंभ करने एवं युवा आयोग का गठन करने आदि की मांग शामिल है।

इस अवसर पर अनिल चंद्र कुशवाहा, रंजीत कुमार यादव, सुभाष निराला, सुनील कुमार, अर¨वद राय, पप्पु कुशवाहा, मंजू यादव, किसन राज, अभिमन्यू कुमार, संजीव यादव, जितेंद्र कुमार, विकास ¨सह यादव, रवि किसन राज राजनारायण राम, मुकेश यादव, मनोज राय, चंद्रकेत कुमार, मो. निसार, अकलेश कुमार, शमसाद आलम, निक्कू कुमार, विशाल पासवान, विकाश शर्मा, पंकज कुमार, अजीत कुमार ¨सह, करूणेश कुमार, अमृतायंजय, रिशी कांत कुमार, डॉ. अरूण कुमार ¨सह, मो. ताज, अनिल राय, अनुज ¨सह, अजय पासवान आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी