हाजीपुरः छात्रा की हत्या के मामले में मां ने किया चौंकाने वाला खुलासा

एससी एसटी छात्रावास में छात्रा की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में उसकी मां ने आरोप लगाया है कि गणित में नंबर बढ़ाने को लेकर मेरी बेटी को गलत काम करने को कहा गया।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 16 Jan 2017 08:21 AM (IST) Updated:Mon, 16 Jan 2017 10:08 PM (IST)
हाजीपुरः छात्रा की हत्या के मामले में मां ने किया चौंकाने वाला खुलासा
हाजीपुरः छात्रा की हत्या के मामले में मां ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पटना [जेएनएन]। हाजीपुर में दलित छात्रा की हत्या के बाद मृतका की मां ने स्कूल प्रशासन और शिक्षक पर सनसनीखेज आरोप लगाएं हैं। मृतक छात्रा की मां ने कहा कि स्कूल के एक शिक्षक ने नंबर बढ़ाने का लालच देकर उनकी बेटी पर अनैतिक कार्य करने के लिए दबाव डाला था।

मृतक छात्रा की मां ने बताया कि 7 जनवरी के दिन वह अपनी बेटी से मिली थी और 8 जनवरी की सुबह 8 बजे उन्हें बेटी की मौत की खबर मिली। मृतका की मां की मानें तो 7 जनवरी को बेटी ने उन्हें फोन कर स्कूल बुलाया था।

स्कूल पहुंचने के बाद बेटी ने उन्हें बताया कि एक शिक्षक मैट्रिक में अच्छे नंबर दिलाने के लिए उससे संबंध बनाने का दबाव डाल रहा है। छात्रा की मां जब आरोपी शिक्षक से बात करने गई तो आरोपी ने उन्हें धक्का देकर बाहर निकाल दिया।

जिसके बाद उन्होंने स्कूल प्रशासन से आरोपी शिक्षक की शिकायत करते हुए बेटी को घर ले जाने की बात कही।आरोप है कि कथित शिक्षक ने छात्रा के गणित में कमजोर होने की बात कहकर उसे छुट्टी देने से मना कर दिया था।

मृतका की मां ने बताया कि कुछ लोग पैसे लेकर उन पर मुकदमा वापस लेने का दबाव डाल रहे हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें: नाबालिग छात्रा से क्लासरूम में शिक्षकों ने किया गैंगरेप, बेटी को देख चीख पड़ी मां

राष्ट्रीय महिला आयोग ने 30 जनवरी तक रिपोर्ट सौंपने को कहा

राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्य सुषमा साहू ने बीते दिनों एससी एसटी छात्रावास में छात्रा की हुयी संदिग्ध मौत को दुखद बताया। हाजीपुर में गुरुवार को उन्होंने छात्रावास का दौरा करने के बाद सर्किट हाउस में डीएम,एसपी से भी मुलाकात की और मामले के बारे में जानकारी ली।

इस मौके पर उन्होंने इस घटना को गंभीर मामला बताया और प्रशासनिक अधिकारी को आगामी 30 जनवरी तक मामले का रिपोर्ट देने का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कहा कि किसी भी सूरत में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

यह भी पढ़ें: अब बीजेपी नेता ने कहा, लड़कियों के हॉस्टल में लड़के होंगे गार्ड तो एेसा ही होगा

हालांकि उन्होंने पुलिस प्रशासन पर सरकार की छवि बचाकर मामले को रफा दफा करने के प्रयास करने का आरोप लगाया। इस मौके पर हाजीपुर भाजपा विधायक अवधेश सिंह,भाजपा के पूर्व जिलाअध्यक्ष संजय सिंह,हरेश सिंह समेत दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी