बाल बैड¨मटन का खिताब पुलिस अकादमी व वैशाली को

राज्य सीनियर बॉल बैड¨मटन का खिताब पुलिस अकादमी व वैशाली को -------------------------------------------------------------- बिहार राज्य बॉल बैड¨मटन संघ के तत्वावधान में एवं वैशाली जिला बॉल बैड¨मटन संघ के द्वारा कुशवाहा आश्रम,हाजीपुर में आयोजित स्व. सीताराम ¨सह स्मृति 25वीं बिहार राज्य सीनियर बॉल बैड¨मटन के पुरूष वर्ग रोमांचक फाइनल मुकाबले में पुलिस अकादमी, पटना ने बेगूसराय को 29-35,35-33,39-3

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Feb 2019 12:41 AM (IST) Updated:Mon, 04 Feb 2019 12:41 AM (IST)
बाल बैड¨मटन का खिताब पुलिस अकादमी व वैशाली को
बाल बैड¨मटन का खिताब पुलिस अकादमी व वैशाली को

वैशाली। बिहार राज्य बॉल बैड¨मटन संघ के तत्वावधान में एवं वैशाली जिला बॉल बैड¨मटन संघ के द्वारा कुशवाहा आश्रम, हाजीपुर में आयोजित स्व. सीताराम ¨सह स्मृति 25वीं बिहार राज्य सीनियर बॉल बैड¨मटन के पुरूष वर्ग के रोमांचक मुकाबले में पुलिस अकादमी, पटना ने बेगूसराय को 29-35, 35-33, 39-38, 33-35, 35-31 से पराजित कर लगातार तीसरी बार खिताब पर कब्जा किया। जबकि महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले में राष्ट्रीय खिलाड़ियों से सुसज्जित वैशाली ने पुलिस अकादमी, पटना को लगातार तीन सेटों में 35-28, 35-31, 35-27 से पराजित कर लगातार दूसरी बार विजेता होने का गौरव प्राप्त किया।

वहीं, पुरूष वर्ग के फाइनल मुकाबले में पुलिस अकादमी की ओर से दीपक प्रकाश रंजन, बादल कुमार, निशांत ¨सह, अमित कुमार ने बेगूसराय की ओर से आकाश कुमार, विकास कुमार, अंकित राज ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले में वैशाली की ओर से प्रिया ¨सह, वंदना कुमारी, शिल्पी ¨सह, गिल्लू कुमारी एवं पुलिस अकादमी की ओर से सोनाली घोष, स्वेता कुमारी, सोनल कुमारी ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। पुरुष वर्ग में तीसरा स्थान सीवान व नवगछिया को संयुक्त रूप से घोषित किया गया। जबकि महिला वर्ग में तीसरा स्थान पूर्वी चम्पारण व सारण को संयुक्त रूप से दिया गया।

इससे पूर्व खेले गए पुरूष वर्ग के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पुलिस अकादमी ने सीवान को 35-31, 32-35, 35-29 से, दूसरे सेमीफाइनल में बेगूसराय ने नवगछिया को 31-35, 35-33, 35-33 से पराजित किया। महिला वर्ग के पहले सेमीफाइनल में वैशाली ने पूर्वी चम्पारण को 35-27, 35-29 से, दूसरे सेमीफाइनल में पुलिस अकादमी ने सारण को 35-29, 35-32 से हराया। फाइनल मैच के उपरांत विजेता एवं उपविजेता टीमों के बीच पुरस्कार वितरण बिहार राज्य बॉल बैड¨मटन संघ के अध्यक्ष-सह-विधान पार्षद प्रो. नवल किशोर यादव व संघ की उपाध्यक्ष-सह-जदयू प्रवक्ता प्रो. सुहेली मेहता ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार राज्य बॉल बैड¨मटन संघ के सचिव गौरी शंकर व आजीवन सदस्य हरेराम महतो मौजूद थे। समारोह की अध्यक्षता चैंपियनशिप के आयोजन अध्यक्ष किशलय किशोर ने किया। अतिथियों का स्वागत वैशाली जिला बॉल बैड¨मटन संघ के सचिव रवि रंजन कुमार ने एवं धन्यवाद ज्ञापन राजेश शुभांगी ने किया। मंच संचालन पूर्वी चम्पारण जिला बॉल बैड¨मटन संघ के सचिव दीपक ¨सह कश्यप ने किया। इस अवसर पर संतोष शर्मा, हरेंद्र ¨सह, विकास कुमार, गणेश प्रसाद सहित अनेक खेलप्रेमी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी