सुपौल:सुल्तान की मौत से गुस्साए लोगों ने कुनौली थाना पर बोला हमला

By Edited By: Publish:Tue, 22 Jul 2014 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jul 2014 06:14 PM (IST)
सुपौल:सुल्तान की मौत से गुस्साए लोगों ने कुनौली थाना पर बोला हमला

जेएनएन, सुपौल: एसएसबी जवान द्वारा सोमवार को ठेला चालक मो.सुल्तान की बेरहम पिटाई से हुई मौत के बाद कुनौली बाजार लोगों के गुस्से से सुलग रहा है। इस आग की लपट में लोगों ने सोमवार को कुनौली थाना पर हमला बोल दिया और देखते-देखते थाने को फूंक डाला। थाने में लगी दो पुलिस जीप और जब्त की गई एक बोलेरो में भी आग लगा दी। इस आग में थाने के जरूरी दस्तावेज समेत सरकारी राजस्व के कई सामान जल कर खाक हो गए। सोमवार शाम जब लोगों ने थाना पर हमला बोला तो डर से पुलिसकर्मी थाना छोड़ कर भाग गए। आक्रोशित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवा में तीन फाइरिंग भी की। पुलिस फाइरिंग की आवाज सुनते ही बाजार में हड़कंप मच गया और देखते-देखते बाजार में दुकानों के शटर गिरने लगे।

जानकारी के अनुसार सोमवार की शाम से एसएसबी जवान के खिलाफ गुस्साए लोगों ने जो हंगामा, तोड़-फोड़ व बबाल काटना शुरू किया वह मंगलवार दोपहर तक जारी रहा। दरभंगा रेंज के आइजी, कोसी रेंज के डीआइजी व जिला मुख्यालय से डीएम और एसपी के घटनास्थल पर पहुंचने के बाद भी पुलिस व पब्लिक के बीच गतिरोध कायम है। सुल्तान के परिजन व ग्रामीण अपनी मांगों पर अड़े हुए थे।

मालूम हो कि ठेला चालक मो. सुल्तान(35) सोमवार को अपने ठेला पर सामान लाद कर बार्डर की ओर से आ रहा था। बार्डर पर तैनात एसएसबी के एक जवान ने उसे रोका और कैंप पर ले जाकर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी गई। परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के क्रम में उसने दम तोड़ दिया। अस्पताल की ओर से बेहतर इलाज के लिए रेफर भी किया गया था, मगर परिवार की माली हालत बाहर जाने लायक नहीं थी। सुल्तान की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा। ग्रामीणों ने थाने पर हमला बोल दिया।

chat bot
आपका साथी