रामनवमी को लेकर श्री रामदूत सेवा समिति ने किया नगर भ्रमण

सिवान। रघुनाथपुर प्रखंड मुख्यालय के रघुनाथपुर बाजार सहित ग्रामीण इलाकों में श्रीरामदूत सेव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Mar 2017 03:07 AM (IST) Updated:Mon, 27 Mar 2017 03:07 AM (IST)
रामनवमी को लेकर श्री रामदूत सेवा समिति ने किया नगर भ्रमण
रामनवमी को लेकर श्री रामदूत सेवा समिति ने किया नगर भ्रमण

सिवान। रघुनाथपुर प्रखंड मुख्यालय के रघुनाथपुर बाजार सहित ग्रामीण इलाकों में श्रीरामदूत सेवा समिति के सदस्यों द्वारा श्रीराम जन्मोत्सव की तैयारी जोरों पर है। इसके लिए दर्जनों सदस्यों ने रविवार को मोटरसाइकिल रैली निकाल लोगों को तैयार कराया। इसके पहले सदस्यों ने बैठक कर इस बार रामनवमी को और भी ज्यादा भव्य तरीके से मनाने का निर्णय लिया।

विगत दो साल से रघुनाथपुर में श्री रामजन्मोत्सव के सफल आयोजन के बाद तीसरे साल 2017 में और भी ज्यादा भव्य आयोजन करने की तैयारी में श्रीराम दूत सेवा समिति के सदस्य लगे हुए हैं। इसके लिए रघुनाथपुर में सांसद प्रतिनिधि अविनाश कुमार के आवास पर शांति सद्भावना संघ के अध्यक्ष मुन्ना भाई की अध्यक्षता एक बैठक आयोजित की गई, जिसमे दर्जनों सक्रिय सदस्यों ने हिस्सा लिया।

बैठक में पिछले साल से और भी ज्यादा भव्य तरीके से महोत्सव आयोजन करने पर विचार-विमर्श किया गया। साथ ही श्रीराम दूत सेवा समिति के कार्यकारिणी का भी गठन किया गया, जिसमें धनजी प्रसाद को अध्यक्ष, छोटू गुप्ता को उपाध्यक्ष, शिवजी रस्तोगी को सचिव व आशीष मदेशिया को सर्वसम्मति से कोषाध्यक्ष चुना गया। आयोजन के दौरान व्यवस्था की जिम्मेवारी शंकर मदेशिया व ब्रजेश प्रसाद को सौंपी गई। बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि इस बार का आयोजन शहीद मैदान रघुनाथपुर में किया जाएगा। महोत्सव के दौरान वृंदावन से आए कलाकारों द्वारा रासलीला व रामलीला प्रस्तुत की जाएगी बच्चों के मनोरंजन के लिए मैदान में झूला, मीना बाजार आदि की भी व्यवस्था की गई है। विद्वान रामचरित मानस का प्रवचन करेंगे। महोत्सव के दौरान रघुनाथपुर बाजार को पूरी तरह लाइट व रोलेक्स आदि से सजा दिया जाएगा। आयोजन समिति के सदस्यों ने बताया कि 29 मार्च से पांच अप्रैल तक चलने वाले इस महोत्सव की तैयारी जोरों पर चल रही है। सभी सदस्यों को संबंधित कार्य बांट दिए गए हैं। मौके पर राजू मदेशिया, वरुण रजक, सुनील यादव, मुकेश चौरसिया सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी