बिना कार्ड अब एसबीआइ के एटीएम से निकाल सकेंगे रुपए

कैश निकालने के लिए एटीएम के बाहर लाइन लगाने या फिर एटीएम कार्ड की

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Mar 2019 12:02 AM (IST) Updated:Sun, 17 Mar 2019 12:02 AM (IST)
बिना कार्ड अब एसबीआइ के एटीएम से निकाल सकेंगे रुपए
बिना कार्ड अब एसबीआइ के एटीएम से निकाल सकेंगे रुपए

जासं, सिवान: कैश निकालने के लिए एटीएम के बाहर लाइन लगाने या फिर एटीएम कार्ड की जरूरत अब एसबीआइ के खाताधारकों को नहीं पड़ेगी। एसबीआइ ने योनों कैश नाम की नई सर्विस की शुरुआत की है, जिसकी मदद से इस सुविधा का लाभ उठाया जा सकेगा। एसबीआइ मुजफ्फरपुर जोन के उप महाप्रबंधक नवल किशोर मिश्रा ने शुक्रवार को गोपालगंज, नरयनियां शाखा के नजदीक योनों कैश प्वाइंट (एटीएम) का फीता काटकर ग्राहकों के लिए यह सुविधा शुरू की। इस मौके पर उप महाप्रबंधक ने कहा कि बिना एटीएम कार्ड के यह सुविधा देने वाला एसबीआइ पहला बैंक बन गया है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए योनों ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा। उद्घाटन के मौके पर कई ग्राहकों ने बिना कार्ड के राशि की निकासी की। इस मौके पर सिवान रीजन के क्षेत्रीय प्रबंधक संजय कुमार, चैनल मैनेजर डीसी अग्रवाल, शाखा प्रबंधक आरके ओझा सहित काफी संख्या में ग्राहक मौजूद थे। कैसे मिलेगा कार्डलेस कैश:

इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए योनों ऐप में जाकर कैश ट्रांजेक्शन के लिए छह डिजिट का पिन सेट करना होगा। इसके बाद अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर छह डिजिट का रिफरेंस नंबर मिलेगा। ये नंबर मिलने के 30 मिनट के अंदर आप अपने किसी भी नजदीकी एटीएम पर जाकर बिना कार्ड के पैसे निकाल सकेंगे। ट्रांजेक्शन के लिए आपकी छह डिजिट का पिन और छह डिजिट का रिफरेंस नंबर डालना होगा। इसके बाद आप कैश निकाल सकेंगे। सिवान रीजन में 27 जगहों के एटीएम को बनाया है योनो कैश प्वाइंट :

एसबीआइ ने अपने रीजनल क्षेत्र में 27 जगहों के एटीएम को योनो कैश प्वाइंट बनाया है। इनमें सिवान जिले में 20 तथा गोपालगंज में 7 हैं। जहां ग्राहकों को इस सुविधा का लाभ मिलना शुरू हो गया है। सिवान के शहरी क्षेत्र में विशाल मेगा मार्ट, हास्पिटल रोड, महादेवा, स्टेशन रोड, बबुनिया रोड, श्रीनगर, पुलिस लाइन के अलावा गुठनी, जीरादेई, आंदर एवं बड़हरिया के एटीएम में यह सुविधा शुरू की गई है, जबकि गोपालगंज जिले में एडीबी गोपालगंज, नरयनियां, हजियापुर, महमदपुर, मांझा आदि एटीएम में सुविधा शुरू की गई है।

chat bot
आपका साथी