विंद्युत शिविर : कहीं लगा तो कहीं फ्लाप

सिवान। जिले के विभिन्न प्रखंडों में सोमवार को विद्युत विभाग ने कनेक्शन का कैम्प लगा आवेदन जमा किया।

By Edited By: Publish:Mon, 03 Aug 2015 06:41 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2015 06:41 PM (IST)
विंद्युत शिविर : कहीं लगा तो कहीं फ्लाप

सिवान। जिले के विभिन्न प्रखंडों में सोमवार को विद्युत विभाग ने कनेक्शन का कैम्प लगा आवेदन जमा किया। विभागीय स्तर पर आमलोगों को जानकारी नहीं दिए जाने से शिविर फ्लाप रहा। उपभोक्ता नहीं पहुंच पाए जिस कारण कर्मियों को कुछ देर के बाद वापस लौट जाना पड़ा।

जीरादेई प्रखंड मुख्यालय में विद्युत विभाग का कैम्प नहीं लगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी नागेन्द्र बैठा ने शिविर नहीं लगने की पुष्टि की। कहा कि उन्हें जानकारी भी नहीं है।

गुठनी : प्रखंड मुख्यालय में बिजली विभाग की ओर से सोमवार को लगा शिविर प्रचार प्रसार के अभाव में फ्लाप रहा। शिविर में एक घंटे के लिए गुठनी के कनीय अभियंता रत्नेश कुमार आए और लोगों का इंतजार कर चले गए। वहीं ग्रामीणों की मानें तो कहीं भी किसी को सूचना नहीं दी गई थी। इसी कारण न तो कोई आया और न ही कोई आवेदन जमा हुआ। कनीय अभियंता के मोबाइल से संपर्क करने की कोशिश की गई किन्तु नहीं हो पाई।

महाराजगंज विद्युत विभाग कार्यालय में सोमवार को बिजली कनेक्शन शिविर में कुल 130 आवेदन जमा हुआ। कनीय विद्युत अभियंता नीरज कुमार ने बताया कि सभी आवेदनों की जांच की जाएगी।

बसंतपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में सोमवार को बिजली विभाग के कार्यालय में बिजली का नया कनेक्शन देने के लिए कैम्प का आयोजन जेई नीतीश कुमार की देखरेख में हुआ। नार्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के बैनर तले लगे कैम्प में कनेक्शन लेने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी। कैम्प में नए कनेक्शन के लिए 15 लोगों ने आवेदन दिया। वहीं बिजली बिल के माध्यम से 16 हजार रुपये भी वसूले गए। इस मौके पर प्रहलाद सिंह, मनौवर हुसैन उर्फ रायजी, हासिम, प्रमोद कुमार, श्रीराम सिंह, वीर कुशवाहा, नवीन कुमार सिंह आदि मौजूद थे।

लकड़ी नबीगंज में मुख्यालय में आयोजित शिविर में विद्युत सेक्शन असिस्टेंट शिवनाथ राय द्वारा कनेक्शन के लिए 30 आवेदन लिए गए। इस मौके पर बीडीओ आशीष कुमार मिश्रा, सीओ पंकज कुमार, जीपीएस प्रभुनाथ मिश्र आदि उपस्थित थे।

रघुनाथपुर प्रखंड के राजपुर मोड़ स्थित रघुनाथपुर पवर सब स्टेशन पर सोमवार को विद्युत विभाग द्वारा लगाए गए कनेक्शन शिविर में 26 आवेदकों ने आवेदन प्रस्तुत किए। जेई संतोष कुमार ने बताया कि यह शिविर आगामी 5-12 अगस्त तक चलेगा जो प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम पाच बजे तक आवेदन लिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि पूर्ण रूप से इस शिविर में लोगों को सिर्फ आवेदन ही जमा करना है जो निश्शुल्क है।

ठेकेदार पर राशि लेकर ट्रांसफार्मर लगाने का आरोप

सिवान : जिले के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मड़कन गांव के फरहान नदीम ने विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता को आवेदन देकर विद्युत ठेकेदार द्वारा हर घर से दो-दो हजार रुपये लेकर ट्रांसफार्मर लगाने की शिकायत की है। उन्होंने आवेदन में कार्यपालक अभियंता से इसकी जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी