बाबा गणिनाथ जंयती की रही धूम

By Edited By: Publish:Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST) Updated:Mon, 01 Sep 2014 11:24 AM (IST)
बाबा गणिनाथ जंयती की रही धूम

जासं, सिवान : बाबा गणिनाथ जयंती समारोह समिति के तत्वावधान में रविवार को जिला मुख्यालय पर बाबा गणिनाथ की जयंती की धूम रही। इस दौरान जहां सांस्कृतिक कार्यक्रम की भव्य प्रस्तुति ने लोगों को भावविभोर किया वहीं कृषि विज्ञान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली व बेहतर स्थान प्राप्त करने वाली प्रियंका को भी सम्मानित किया गया। महाप्रसाद का भी शहरवासियों में जोरदार आकर्षण रहा।

शहर के गोपालगंज मोड़ स्थित टाउन हाल में रविवार को बाबा गणिनाथ जयंती समारोह का आयोजन हर्षोल्लास के बीच हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत गणिनाथ जी के पूजन व आरती से हुई। इसके बाद मीरगंज के संगीत शिक्षक कृष्ण कुमार के नेतृत्व में समाज के बच्चों व बच्चियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की बेहतर प्रस्तुति देकर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। इस मौके पर कृषि विज्ञान के क्षेत्र में पूरे बिहार में प्रथम व देश में चौथा स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा प्रियंका को मुख्य अतिथि खगड़िया की पूर्व विधायक चंद्रमुखी देवी व नगर सभापित बबलू चौहान ने माला पहना स्वागत करने के साथ सम्मानित किया।

कार्यक्रम में सांसद ओम प्रकाश यादव व विधायक व्यास देव प्रसाद भी मौजूद रहे जिन्हें स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर अपने संबोधन में वक्ताओं ने कहा कि बाबा गणिनाथ समाज को प्रेरणा देने वाले महापुरुष थे। संत का जीवन जीते हुए भी उन्होंने समाज को नई दिशा दी, जिसके लिए वह पूजनीय है। स्वागत समिति के अध्यक्ष सह नगर पार्षद देवेन्द्र गुप्ता, सचिव मनीष कुमार, कोषाध्यक्ष कृष्ण गुप्ता, पंकज गुप्ता, सुरेश प्रसाद, संजय साह, मदन प्रसाद, अर्जुन कुमार, नयन कुमार, प्रमोद कुमार, राजेश प्रसाद आदि ने इस मौके पर समाज के लोगों को शुभकामनाएं दीं। मंच का संचालन विद्या विनोद प्रसाद ने किया। इस मौके पर ओमप्रकाश गुप्ता, प्रणय कुमार, धीरेन्द्र कुमार, राजेश प्रसाद, पशुराम प्रसाद, मनोज कुमार, गुड्डू कुमार, विपिन कुमार, किशोरी लाल कैलाश आदि लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी