एक स्वच्छताग्रही करे 100 स्वच्छताग्रही तैयार : डीएम

स्वच्छताग्राहियों की भूमिका वास्तविक स्वच्छता सेनानी की है। एक स्वच्छताग्रही कम से कम 100 स्वच्छताग्रही तैयार करेंगे और 25 सितम्बर तक आहूत कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी देंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 04:28 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 04:28 PM (IST)
एक स्वच्छताग्रही करे 100 स्वच्छताग्रही तैयार : डीएम
एक स्वच्छताग्रही करे 100 स्वच्छताग्रही तैयार : डीएम

सीतामढ़ी। स्वच्छताग्राहियों की भूमिका वास्तविक स्वच्छता सेनानी की है। एक स्वच्छताग्रही कम से कम 100 स्वच्छताग्रही तैयार करेंगे और 25 सितम्बर तक आहूत कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी देंगे।

उक्त बातें डीएम डॉ रणजीत कुमार ¨सह ने सेनिटेशन पार्क में शनिवार को आयोजित Þस्वच्छता ही सेवाÞ अभियान का शुभारंभ करते हुए कही। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन की चौथी वर्षगांठ पर जिले में 15 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जाएगा। अभियान की सफलता को लेकर डीएम ने सभी प्रखंडों के लिए अलग -अलग वरीय पदाधिकारियों को नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्ति की है। उन्होंने अपने आदेश में कहा है कि सभी नोडल पदाधिकारी अपने-अपने प्रखंडों में चलने वाले स्वच्छता कार्यक्रम की सघन मॉनीट¨रग करेगे। साथ ही इस अभियान को जन आंदोलन बनाएंगे। इसके पूर्व समाहरणालय विमर्श कक्ष में स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण पदाधिकरियों सहित स्वच्छता दूतों ने देखा और पीएम मोदी को सुना।

chat bot
आपका साथी